Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

जैकलीन फर्नांडीज मनी लॉन्ड्रिंग केस की सुनवाई 12 दिसंबर तक टली

  • by: news desk
  • 24 November, 2022
जैकलीन फर्नांडीज मनी लॉन्ड्रिंग केस की सुनवाई 12 दिसंबर तक टली

नई दिल्ली:  दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडीज पर लगे आरोपों पर सुनवाई 12 दिसंबर के लिए टाल दी है। जैकलीन फर्नांडीज दिल्ली में पटियाला हाउस कोर्ट से निकली जहां वह 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में पेश हुईं थीं।



दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडीज पर लगे आरोपों पर सुनवाई गुरुवार को 12 दिसंबर के लिए टाल दी है। इससे पहले 15 नवंबर को अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।



200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फर्नांडीज को जमानत देते हुए, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कहा था कि इस बात की जांच की जानी बाकी है कि क्या कथित तौर पर 'कॉनमैन' सुकेश चंद्रशेखर से उन्हें मिले उपहार (Gifts) अपराध से जुड़े थे। 


दिल्ली की कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को दी जमानत 


अदालत ने फैसला सुनाया था कि अभिनेत्री राहत की हकदार थी क्योंकि उन्हें मामले की जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था। पटियाला हाउस कोर्ट ने बीते 15 नवंबर को जैकलीन को दो लाख रुपये निजी मुचलके और इतनी ही राशि का एक जमानतदार पेश करने की शर्त पर जमानत दी थी कोर्ट का मानना था कि जैकलीन फर्नांडीस के देश छोड़कर भागने का कोई खतरा नहीं है क्योंकि उसका पासपोर्ट एजेंसी के पास जब्त है| 


यह भी पढ़ें: सुकेश के गुनाहों के बारे में जानती थी जैकलीन, फिर भी पैसे- महंगे तोहफे लेती रहीं 


दरअसल, इसी महीने 9 नवंबर को ईडी ने कहा था कि, फर्नांडिस आसानी से देश छोड़कर भाग सकती हैं क्योंकि उनके पास पैसे की कमी नहीं है । इस पर कोर्ट ने एजेंसी से सवाल किया कि अभिनेता को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।


जैकलीन और मीडिएटर पिंकी ईरानी से पूछताछ: अभिनेत्रियों को ठग सुकेश चंद्रशेखर से मिलाती थीं ईरानी 


अदालत ने जांच एजेंसी से कहा था, "आपने (ईडी) एलओसी (लुकआउट सर्कुलर) जारी करने के बावजूद जांच के दौरान जैकलीन को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया? अन्य आरोपी जेल में हैं। चुनिंदा लोगों पर कार्रवाई की नीति क्यों अपनाई।''


दिल्ली पुलिस ने जैकलीन फर्नांडीज और मीडिएटर पिंकी ईरानी से की पूछताछ


15 तारीख को दिल्ली की कोर्ट ने लंबी सुनवाई के बाद अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी थी| अदालत ने यह भी कहा था कि ईडी की ओर से उठाई गई ऐसी आशंकाओं का अब कोई महत्व नहीं है क्योंकि उसका पासपोर्ट जांच एजेंसी के पास है।



यह भी पढ़ें: ठग सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ 


आपको बता दें कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर की 200 करोड़ की ठगी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने जैकलीन फर्नांडीस को सह आरोपी बनाया था| ईडी ने दावा किया था कि जैकलीन ने सुकेश की हकीकत जानने के बावजूद उससे तकरीबन 7.14 करोड़ के महंगे तोहफे और कैश लिए| 






आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड