Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए AAP विधायक सोमनाथ भारती, यूपी के अस्पतालों पर दिया था विवादित बयान

  • by: news desk
  • 11 January, 2021
14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए AAP विधायक सोमनाथ भारती, यूपी के अस्पतालों पर दिया था विवादित बयान

रायबरेली: दिल्ली के मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अमेठी पुलिस ने यूपी के अस्पतालों और सरकार पर कथित टिप्पणी के सिलसिले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। सुल्तानपुर की एक अदालत ने भारती को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।



अमेठी पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को सुल्तानपुर के पीके जयन्त एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया| एमपी-एमएलए कोर्ट के जज पीके जयंत ने सोमनाथ भारती की जमानत अर्जी खारिज करते हुए सुनवाई के लिए 13 जनवरी की अगली तारीख तय की है| फिलहाल आप विधायक अमहट जेल में रहेंगे|



AAP नेता सोमनाथ भारती ने कहा है कि मेरी जमानत अर्जी 13 जनवरी तक पेंडिग रखी गई है और मुझे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 




इससे पहले रायबरेली में सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकी गई और मुर्दाबाद के नारे लगाए गए| बाद में उन्हें कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि उन्हें आपराधिक तरीके से धौंस दिखाने और समूहों के बीच वैमनस्यता फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। यह मामला सोमनाथ भारती द्वारा उत्तर प्रदेश के अस्पतालों और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर उनकी कथित टिप्पणी से जुड़ा है।




इस पूरे कार्रवाई पर सोमनाथ भारती ने ट्वीट करते हुए कहा, "स्याही भी आप फिकवाए, गुंडों से हमला भी आप करवाए, झूठे मुकदमे भी आप करवाए, कोर्ट पर दबाव डलवा कर जेल आप भिजवाए। योगी जी, हम लडेगें। 



सोमनाथ भारती ने कहा कि,''झूठे मुकदमे,पुलिस और भाड़े के गुंडों का डर न तो मुझे पहले डरा पाया है और न कभी भविष्य में डरा पाएगा।योगी जी,अगर आपने केजरीवाल जी की तरह जनता काकाम किया होता तो आपको ये सब नहीं करना पड़ता।आपका राजनीतिकअंत सुनिश्चित है। पहले स्याही से पुलिस की मौजूदगी में अटैक कराओ और फिर मुकद्दमा।



इससे पहले उन्होंने कहा था,'''मैं कल से अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ छह निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्वक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए यहां था। आज पुलिस के संरक्षण में बीजेपी के गुंडे को मेरे ऊपर पर काली स्याही फेंकने की अनुमति दी गई|मैं चाहता हूं कि योगी आगे आएं और मुझसे बात करें|गुंडा राज का प्रदर्शन नहीं...Not exhibit 'gunda raj





वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के ऊपर रायबरेली में स्याही फेंकने की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के अपने समकक्ष योगी आदित्यनाथ पर सोमवार को निशाना साधा है। केजरीवाल ने इस घटना को लेकर आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए पूछा कि वह सरकारी विद्यालयों को दिखाने में इतना घबराए हुए क्यों हैं।




उन्होंने ट्वीट किया, योगी जी, हमारे विधायक सोमनाथ भारती जी आपका विद्यालय देखने जा रहे थे। उन पर स्याही फेंकी गई? क्या आपके विद्यालयों की स्थिति बेहद खराब है? अगर कोई आपका विद्यालय देखने जाता है तो आप इतना डर क्यों जाते हैं? विद्यालय को ठीक कीजिए। अगर आपको नहीं पता है कि विद्यालय कैसे ठीक होते हैं तो मनीष सिसोदिया से पूछिए। 



केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, वैसे विद्यालय जिसे आप दिखाने में शर्मिंदगी महसूस करते हैं, वहां उत्तर प्रदेश में हमारे बच्चे उन विद्यालयों में पढ़ते हैं। आप उत्तर प्रदेश के करोड़ों बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। पिछले साल केजरीवाल ने अपनी पार्टी द्वारा 2022 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।




AAP सांसद संजय सिंह ने कहा,''आदित्यनाथ जी एक नही एक हज़ार बार AAP नेताओं हमले करा लो उत्तर प्रदेश के स्कूलों की बदहाली का मुद्दा हम उठाते रहेंगे स्कूलों के नाम पर हज़ारों करोड़ रुपये डकारा गया है तुम्हारा भ्रष्टाचार भी उजागर करेंगे बेईमानो|




यह काली श्याही नहीं बल्कि योगी सरकार का काला अध्याय है।जो जल्द ही मिटने वाला है, यह 2022 में उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार के आने की  आहट है इसमें भाजपा का डर साफ़ नज़र आता है: राजेंद्र पाल गौतम, AAP




Aam Aadmi Party ने ट्वीट किया-तानाशाही चरम पर!  योगीराज=अपराधी बचाओ, विरोध दबाओ!  पूर्व मंत्री व विधायक पर रायबरेली में भाजपाईयों ने हमला कर दिया और सोमनाथ जी को ही पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया।




UP में स्कूल देखने जा रहे हमारे विधायक सोमनाथ भारती पर हमला हुआ और फिर उन्हें गिरफ़्तार भी कर दिया! @योगी आदित्यनाथ जी ! जब मैं आपके यहाँ स्कूल देखने आया तो आपने मुझे भी रोक दिया! आपके स्कूलों का कितना बुरा हाल है कि आपको पुलीस का प्रयोग कर के लोगों को रोकना पड़ रहा है?: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया









आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए