Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

अनिल कुमार मोंगा जी जैसे महान लोगों की देश को आज जरूरत है : पण्डित जगदीश शर्मा

  • by: news desk
  • 09 July, 2021
अनिल कुमार मोंगा जी जैसे महान लोगों की देश को आज जरूरत है : पण्डित जगदीश शर्मा

कोरोना महामारी में पूरी दुनिया के लोगो का जनजीवन प्रभावित हुआ हैं और इस महामारी में गरीब व बेसहारा लोगों को सबसे ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है, हालाँकि जहा चुनौतियां होती हैं वहां उनसे लड़ने की उम्मीदें भी होती हैं और ऐसे ही अकेले पड़ चुके गरीब व बेसहारा लोगों के लिए उम्मीदों की किरणे लेकर आयी है परफ्यूम किंग के नाम से मशहूर उद्योगपति एन.आर.आई. अनिल कुमार मोंगा का ‘‘ड्रीम एंड ब्यूटी चेरीटेबल ट्रस्ट’’।




 एक ऐसा शख्स जो रहता विदेश में है, पर जीता अपने देश के लिए है, जी हाँ हम बात कर रहे हैं ‘‘अनिल कुमार मोंगा‘‘ की और महामंडलेश्वर स्वामी अद्वैतानंद जी की जो भारतीयों के लिए मसाहा बनकर उभरें हैं । भारती संगम के संयोजक पण्डित जगदीश शर्मा ने कहा कि अनिल कुमार मोंगा सरल व्यक्तित्व, सादा जीवन उच्च - विचार को चरितार्थ करते हैं । 



पंडित जगदीश शर्मा जी का कहना है कि अनिल कुमार मोंगा का ‘‘ड्रीम एंड ब्यूटी चेरीटेबल ट्रस्ट’’ ने पिछले 25 वर्षो से लगभग सात हजार भूखे और मजबूर लोगो को भरपेट खाना खिलाकर मानवता की मिसाल पेश की हैं । वहीँ कोरोना महामारी में अस्पतालों के बाहर बैठे अनाथ हो या रात में फुटपाथ पर ही भूखे पेट लेटने को मजबूर मजदूर, ऐसे ही हजारो लोगो की मदद कर अनिल मोंगा जी ने ये साबित कर दिया हैं की वो चाहे विदेश में हो पर उनका दिल हमेशा अपने देश के लोगो के लिए ही धड़कता हैं। 



पंडित जगदीश शर्मा का मानना हैं की ऐसे कुछ व्यापारी, ऐसे कुछ महात्मा, ऐसे कुछ एनआरआई अगर भारत के बारे में सोचने लग जाये तो भारत को दोबारा सोने की चिड़िया बनने से कोई नहीं रोक सकता । जब जब अनिल मोंगा हिंदुस्तान में आते हैं तो उनके ट्रस्ट में लोगों का तांता लग जाता है, गरीबों व बेसहारा लोगों के लिए वह भगवान का रूप है । इनके ट्रस्ट में एक अस्पताल भी है, जहां गरीब, जरूररतमंद व बेसहारा लोगों का इलाज होता हैं । ऐसे बच्चे जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उनकी पढ़ाई का खर्चा भी अनिल मोंगा उठाते हैं । अमेरिका के राष्ट्रपति हो या मिनस्टिर सबसे उनके पारवारिक रिश्ते हैं और वह रिश्ते निभाने में हमेशा अव्वल रहते हैं । 




पण्डित जगदीश शर्मा जी ने जब अनिल मोगा जी से बात की तो उनका कहना था कि मैं चाहता हूं कि पूरे भारत में हमारा ‘‘ड्रीम एंड ब्यूटी चेरीटेबल ट्रस्ट’’ कार्य करें । 




पण्डित जगदीश शर्मा ने कहा कि सारे एनआरआई अगर अनिल मोंगा और महामंडलेश्वर स्वामी अद्वैतानंद जैसे हो जाएं तो संपूर्ण भारत स्वस्थ व सुदर हो जाएगा । पण्डित जगदीश शर्मा ने कहा कि वह चाहते हैं कि अनिल मोंगा जी व महामंडलेश्वर स्वामी अद्वैतानंद को भारत के राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री सम्मानित करे जिससे बाकी लोग भी गरीब व बेसहारा लोगों की मदद करने के लिए प्रेरित हों सके ।






दीपक कुमार त्यागी



आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें