Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

सिद्धार्थनगर: उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने बांसी माघ मेले का किया निरीक्षण

  • by: news desk
  • 14 January, 2023
सिद्धार्थनगर: उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने बांसी माघ मेले का किया निरीक्षण

बांसी/सिद्धार्थनगर: आज 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर होने वाले स्नान को देखते हुए उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार तहसीलदार संजीव दीक्षित , क्षेत्राधिकारी देवी गुलाम सिंह अधिशाषी अधिकारी विंध्याचल के अतिरिक्त अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा रानी मोहभक्त घाट का स्थलीय निरीक्षण किया गया । दोपहर बाद पहुंचे उपजिलाधिकारी द्वारा राप्ती नदी के तट पर जाकर स्नान स्थल का निरीक्षण गया। 



बिंदुवार जानकारी लेने के पश्चात उपजिलाधिकारी ने संबंधित विषय में निर्देश देते हुए बैरिकेडिंग की व्यवस्था व सफाई कर्मियों को लगाकर साफ सफाई का निर्देश दिया।14 जनवरी को भगवान भास्कर के मकर राशि में प्रवेश करते हैं इसके पश्चात उनका गति उत्तरायण हो जाता है।इस दिन स्नान पूजा और दान करने की परंपरा आदि काल से निरंतर चलता आ रहा है। नगर क्षेत्र में स्नान के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं। 



तत्पश्चात उपरोक्त अधिकारियों द्वारा पास में लग रहे मौनी अमावस्या के पर्व पर 01 महीने तक चलने वाले माघ मेले का भ्रमण किया गया। इस दौरान पानी, शौचालय, पार्किंग, पुलिस पिकेट के साथ अन्य विषयों पर निर्देश दिया गया। 



उल्लेखनीय है कि नगर पालिका का कार्यकाल समाप्त होने के पश्चात इस वर्ष माघ मेला प्रशासन के देख रेख में संचालित होगा।इस विषय में उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने कहा कि स्नान घाट का निरीक्षण किया गया है। स्नानार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए निर्देशित किया गया है। सुरक्षा के लिए प्रयाप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद रहेंगे। एनडीआरएफ की टीम को नहीं बुलाया गया है।




रिपोर्ट- सत्येन्द्र उपाध्याय

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड