Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

विकास को गति देकर देश को शक्तिशाली बनाएगी प्रधानमंत्री गति-शक्ति परियोजना: कुमारी मोनी पांडे

  • by: news desk
  • 13 October, 2021
विकास को गति देकर देश को शक्तिशाली बनाएगी प्रधानमंत्री गति-शक्ति परियोजना: कुमारी मोनी पांडे

सिद्धार्थनगर: देश के विकास और एक ताकतवर देश के रूप में उसके कायाकल्प को लेकर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का विजन अद्भुत है। प्रधानमंत्री गति-शक्ति परियोजना देश के प्रति प्रधानमंत्री की सोच की झलक दिखाती है। संपूर्ण हो जाने पर यह परियोजना देश के विकास को पंख लगा देगी, वहीं दुनिया में भारत को एक शक्तिशाली देश के रूप में स्थापित करेगी। यह बात भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुमारी मोनी पांडे ने ‘प्रधानमंत्री गति-शक्ति’ परियोजना के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति धन्यवाद क्या बात करते हुए योजना का स्वागत जताते हुए कही।




भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भाजपा युवा नेत्री कुमारी पांडे , ने 107 लाख करोड़ की लागत वाली प्रधानमंत्री गति-शक्ति परियोजना को देश का कायाकल्प करने वाली बताते हुए कहा कि यह परियोजना देश को आत्मनिर्भरता और विकास के रास्ते पर तेजी से बढ़ाएगी, साथ ही देश में तेज विकास के लिए जरूरी अधोसंरचना और लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि सड़क संपर्क को बढ़ावा देने के लिए इस परियोजना में 2 लाख कि.मी. हाईवे का प्रस्ताव है, वहीं देश के व्यापारिक विकास में रेलवे की सहभागिता बढ़ाने के लिए रेलवे की क्षमता को 1600 लाख मिलियन टन तक ले जाने का संकल्प भी है। 




उन्होंने कहा कि इसमें देश में 22 एयरपोर्ट और एयरस्ट्रिप तैयार करने का प्रस्ताव भी है, जिससे देश में एयर कनेक्टिविटी का विकास होगा। उन्होंनेकहा कि इस परियोजना में 38 इलेक्ट्रॉनिक क्लस्टर बनाने, 35000 कि.मी. गैस पाइपलाइन तैयार करने और 109 फार्मा क्लस्टर के विकास का प्रावधान है। परियोजना की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि देश को रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में शक्तिशाली बनाने के लिए रक्षा निर्यात को 1.7 लाख करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य भी रखा गया है।



https://www.thevirallines.net/india-news-pm-modi-launches-pm-gatishakti-yojana



भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कुमारी पांडे  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि गति-शक्ति परियोजना यह बताती है कि देश के कायाकल्प की सोच रखने वाली किसी सरकार का देश का विकास के प्रति नजरिया कैसा होना चाहिए। लेकिन दुर्भाग्य से आजादी के बाद के 70 सालों में किसी नेता या सरकार में यह दृष्टि दिखाई नहीं दी। 



आशा जताई कि केंद्र सरकार के 16 विभागों के संयोजन से तैयार की गई यह परियोजना देशवासियों के जीवन को आसान और देश को व्यापार का स्वर्ग बनाएगी|  भाजपा युवा नेत्री कुमारी पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की हमेशा राष्ट्र के विकास के लिए सोच रही है और वह निरंतर अपनी योजनाओं के माध्यम से जनता कोला बंद करना चाहते हैं और ताकि भारत आत्मनिर्भर की ओर बढ़े और जनता इसका लाभ लेl




आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines

You may like

स्टे कनेक्टेड