Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

नकली मिठाइयों का गढ़ बना बांसी व डुमरियागंज कस्बा

  • by: news desk
  • 09 October, 2021
नकली मिठाइयों का गढ़ बना बांसी व डुमरियागंज कस्बा

सिद्धार्थनगर:   खाद्य सुरक्षा विभाग की मिलीभगत से जिले में नकली व कैमिकल युक्त मिठाइयों की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। बांसी व डुमरियागंज कस्बा नकली व रेडीमेड मिठाइयों का गढ़ बना हुआ है। प्राप्त समाचार के अनुसार जिला मुख्यालय सहित शोहरतगढ़ बांसी इटवा डुमरियागंज व जिले के अन्य क्षेत्रों में केमिकल युक्त मिठाइयां विभागीय रहमो करम पर बे रोक टोक धड़ल्ले से बिक रही हैं। इनके सेवन से शरीर भयानक बीमारी की चपेट में आ सकता है। 



सूत्रों के अनुसार बांसी व डुमरियागंज कस्बा नकली व रेडीमेड मिठाइयों के मायने में जिले का सबसे चर्चित जगह है। यहां नकली व रेडीमेड मिठाइयों का गढ़ कहा जाए तो सटीक रहेगा। 



सूत्रों के हवाले से पता चला है बांसी व डुमरियागंज कस्बे से पूरे जिले में नकली व रेडीमेड मिठाइयों की सप्लाई की जाती है। इन मिठाई विक्रेताओं पर विभागीय जिम्मेदार कार्रवाई करने के बजाय दिलेयर बने हुए हैं। सूत्रों के अनुसार मिठाई विक्रेताओं व खाद्य सुरक्षा विभाग के कुछ चर्चित नुमाइंदों के बीच सुविधा शुल्क अहम किरदार है। यही कारण है कि इन मिठाई विक्रेताओं पर कार्रवाई करने के बजाए विभागीय जिम्मेदार दरियादिली दिखा रहे हैं। अफसोस की बात यह है कि अपना जेब गर्म करने के चक्कर में विभागीय जिम्मेदार लोगों की सेहत का जरा सा भी परवाह नहीं करते हैं। 



ऐसे में सवाल यह है कि आखिर वह कौन सा माफिया है जो कि ऐसे मिठाइयों को पूरे जिले में सप्लाई करता है। ऐसे में सवाल है कि खाद सुरक्षा विभाग आखिर लोगों की सेहत से खिलवाड़ कब तक करता रहेगा।






रिपोर्ट- सत्येन्द्र उपाध्याय

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines

You may like

स्टे कनेक्टेड