Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

श्रावस्ती: बिना इतिहास जाने बोलते हैं योगी : माता प्रसाद वर्मा

  • by: news desk
  • 08 November, 2019
श्रावस्ती: बिना इतिहास जाने बोलते हैं योगी : माता प्रसाद वर्मा

• बिना इतिहास जाने बोलते हैं योगी : माता प्रसाद वर्मा


• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा नन्दवंश पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने से नन्द समाज के लोगों में गहरा आक्रोश


• पूर्व मंत्री संजय विद्यार्थी के नेतृत्व में ग्यारह नवम्बर को होने वाले विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों लोग जायेंगे लखनऊ





इकौना(श्रावस्ती): पिछले दिनों राजभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा नन्द वंश पर दिए गये आपत्तिजनक बयान से नन्दवंश के लोगों में मुख्यमंत्री के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त है। मुख्यमंत्री के आपत्तिजनक बयान से आहत नन्द समाज के लोगों ने शुक्रवार को महापद्म नन्द कम्युनिटी एजुकेटेड एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष काशी राम के कटरा बाजार स्थित आवास पर एक बैठक आयोजित कर मुख्यमंत्री के आपत्तिजनक बयान की कड़ी निन्दा की। इस बैठक की अध्यक्षता देवीपाटन मण्डल अध्यक्ष माता प्रसाद वर्मा ने की। 



इस मौके पर श्री वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को किसी भी जाति-धर्म अथवा समुदाय पर टिप्पणी करने से पहले उसके इतिहास की जानकारी कर लेनी चाहिए। मुख्यमंत्री जी को भारतीय इतिहास का कितना ज्ञान है, उनके द्वारा दिए गये इस आपत्तिजनक बयान से हीं समझा जा सकता है। मुख्यमंत्री के द्वारा जिस नन्दवंश को भारत की ग़ुलामी का कारण बताया गया है। उस नन्द वंश के शासन काल और गुलामी के बीच कई सौ वर्षों का अन्तर है।



ऐतिहासिक अभिलेखों में उसी नन्द राजवंश को सोलह महाजनपदों को विजय करके भारत में राजनैतिक एकता के आदर्श एंव केंद्रीय व्यवस्था प्रणाली को स्थापित करने वाला सम्राट माना गया है। जिसकी वजह से हीं राजवंश के राजा महापद्म नन्द को प्रथम चक्रवर्ती सम्राट एंव केंद्रीय व्यवस्था प्रणाली का जनक कहा गया है। इतिहास में नन्द राजवंश के शासन को शक्ति, समृद्धि और वैभव के लिए जाना जाता है। नन्द राजवंश के सैन्य शक्ति का हीं भय था कि विश्व विजय पर निकले सिकंदर और उसकी सेना को उल्टे पांव भागने पर मजबूर होना पड़ा था।




वहीं आगामी ग्यारह नवम्बर को पूर्व मंत्री संजय विद्यार्थी के नेतृत्व में लखनऊ के जीपीओ पार्क पर होने वाले विशाल विरोध प्रदर्शन एंव महामहीम राज्यपाल को ज्ञापन देने के कार्यक्रम में भी देवीपाटन मण्डल से सैकड़ों लोगों के पहुचने की रणनीति तैयार की गयी है।



इस मौके पर मालिक राम सेन, राम सिंह, ननकऊ प्रसाद, ओंकार नाथ वर्मा, सुरेश कुमार नन्द, सन्तोष कुमार वर्मा, डीएस नन्दा, विपिन नन्द, मोतीराम, वीरेन्द्र कुमार वर्मा एंव पवन कुमार नन्द, हरीश कुमार वर्मा समेत तमाम लोग मौजूद रहे।






रिपोर्ट - मनोज कुमार मिश्रा



आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you