the viral line
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली: जिलाधिकारी के अनुमोदन से नसीराबाद में 2 दुकानों का होगा चयन

  • by: news desk
  • 19 September, 2019
  • 0
रायबरेली: जिलाधिकारी के अनुमोदन से नसीराबाद में 2 दुकानों का होगा चयन

रायबरेली:  यूपी के रायबरेली जिलें में जिलाधिकारी नेहा शर्मा के अनुमोदन से जनपद रायबरेली की नगर पंचायत नसीराबाद मे दुकान संख्या-01 जिसमें शामिल वार्ड-लाला की बाजार, डेला, कायस्थाना, शिवनगर, कुरैश नगर, गुड़खेत व गुफरान मआब नगर जो कि अनुसूचित जाति/अनु0ज0जा0 हेतु आरक्षित की गयी है तथा दुकान संख्या-02 जिसमें शामिल वार्ड-पुरानी कोठी, सोनी नगर, फुलवारी, सर्वधर्म नगर, पटेल नगर, मिल्कियाना, अहमद नगर व मौर्य नगर जो कि अनारक्षित श्रेणी के अन्तर्गत चयनित की गयी है।



 प्रत्येक स्थान पर एक दुकान हेतु पात्र अभ्यर्थियों से उचित दर दुकान के चयन हेतु प्रार्थना पत्र 15 दिवस 05 अक्टूबर 2019 तक आमन्त्रित किये जाते हैं। 05 अक्टूबर 2019 के बाद प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। अनारक्षित व्यक्तियों के सापेक्ष किसी भी वर्ग का अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है किन्तु अनारक्षित वर्ग की रिक्तियां उसी वर्ग से भरी जायेंगी। 



 रिक्तियों के सम्बन्ध शर्तें भी है जिसमें अभ्यर्थी के बैंक खाते में कम से कम 40000.00 (चालीस हजार) रूपये जमा होने का प्रमाण, अभ्यर्थी अपने प्रार्थना पत्र के साथ जिलाधिकारी द्वारा निर्गत चरित्र प्रमाणपत्र प्रस्तुत करेगा, अभ्यर्थी की शैक्षिक योग्यता कम से कम हाईस्कूल अथवा उसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण हो, अभ्यर्थी की आयु 21 वर्ष से अधिक हो और परिवार में किसी अन्य सदस्य के नाम उचित दर दुकान आवंटित न हो, अभ्यर्थी स्थानीय निवासी हो, अभ्यर्थी द्वारा रू0 1000.00 की अर्नेस्ट मनी का बैंक ड्राफ्ट जिला पूर्ति अधिकारी के पक्ष में जमा किया जायेगा। उपरोक्त अर्नेस्ट मनी दुकानों के आवंटन की स्थिति में प्रतिभूति राशि में समायोजित कर ली जायेगी।



दुकान की नियुक्ति की स्थिति में अभ्यर्थी को रू0 10000.00 की प्रतिभूति जमा करनी होगी तथा रू0 100.00 का नॉन जूडिशियल स्टाम्प पेपर लगाना होगा। अभ्यर्थी के द्वारा कोई भी आपराधिक मामला पंजीकृत न हो न ही वह किसी आपराधिक मामले में दण्डित किया गया हो। अभ्यर्थी अथवा उसके परिवार के किसी सदस्य के नाम पूर्व में आवंटित उचित दर दुकान अनियमितता के कारण निरस्त न हुई हो और उसके विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के अन्तर्गत अथवा आपराधिक दण्ड संहिता के अन्तर्गत कारित किसी जघन्य अपराध में विधिक कार्यवाही न हुई हो। 



अभ्यर्थी द्वारा एक से अधिक स्थान के लिये किया गया आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा। अभ्यर्थी द्वारा आवेदन पंजीकृत डाक के माध्यम से जिला पूर्ति अधिकारी, रायबरेली के कार्यालय में प्रेषित किया जायेगा। 



रिक्तियों के सम्बन्ध में कोई भी जानकारी कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है। ऐसे व्यक्ति जिन्होंने पूर्व में उचित दर दुकान के आवंटन हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किये थे, किन्तु चयन की कार्यवाही नहीं हो सकी थी वे व्यक्ति उपरोक्त रिक्त स्थानों के लिये कार्यालय में उपस्थित होकर विकल्प भर सकते हैं। उन्हें नया आवेदन पत्र देने की कोई आवश्यकता नहीं है।



 



 



रिपोर्ट-अभिषेक बाजपेयी


आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए