Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

नसीराबाद थाने से न्याय न मिलने पर पीडित पहुंचा एसपी की चौखट

  • by: news desk
  • 25 June, 2020
  • 0
नसीराबाद थाने से न्याय न मिलने पर पीडित पहुंचा एसपी की चौखट

रायबरेली: शासन के निर्देशों को दरकिनार कर अपराध छुपाने में माहिर नसीराबाद थाना अध्यक्ष रवीन्द्र सोनकर वैसे तो कई बड़े मामलों में थाना वार चर्चित रहे हैं।अपने को आईजी का पीआरओ बताकर फरियादियों को धमकाने और एसपी के पास शिकायत करने वाले फरियादियों को थाने से भगाने में माहिर थानाध्यक्ष पीड़ितों का मुकदमा दर्ज न करना ही शासन का निर्देश मानते हैं। जबकि शासन के अनुसार पीड़ित के प्राथमिकी पहले दर्ज हो और विवेचना में सही गलत का निर्णय लेने के आदेश हैं बावजूद थानाध्यक्ष अधिकारियों को गुमराह करके अपनी मनमानी पर उतारू हैं।




आज थाना क्षेत्र के तमाम पीड़ित थक हार कर एसपी की चौखट पर परिक्रमा लगा रहे हैं लेकिन विडंबना है कि जिले के पुलिस मुखिया उनसे नहीं मिल पा रहे हैं।एक ऐसा ही मामला नसीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कूढा़ का प्रकाश में आया है जहां एक दलित के घर फूंक दिए जाने की तहरीर पर मुकदमा लिखने की बजाय तहरीर फाड़ कर फेंक दिए जाने का आरोप पीड़ित दलित परिवार ने एसपी की चौखट पर पहुंचकर लगाया है।





पुलिस अधीक्षक के नाम संबोधित शिकायती पत्र देते हुए थाना क्षेत्र के पूरे भरत मजरे कूढा निवासी सरोज कुमार कोरी पुत्र रामकिशन कोरी ने आरोप लगाया है कि 20 जून को लगभग 6:00 बजे गांव के कुछ लोगों ने उसके घर पर आगजनी कर दी और जान से मार कर फेंक देने की धमकी दी है।आरोप है कि इस पूरे मामले को थानाध्यक्ष नजरअंदाज करते हुए तहरीर फाड़ कर फेंक दी पीड़ित दलित ने आज एसपी ऑफिस की चौखट पर पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई।हालांकि अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय ने मुकदमा दर्ज किए जाने के निर्देश का आश्वासन दिया है। अपनी मनमानी व कानून के ऊपर थाने में राज करने वाले थानाध्यक्ष की ऐसी करतूतों से वाकई ईमानदार पुलिस अधीक्षक की साख पर बट्टा लग रहा है।





वहीं थाना क्षेत्रों में दलितों के साथ अनसुनी और अन्याय को लेकर विश्व दलित परिषद के प्रदेश संयोजक एडवोकेट शिव कुमार ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि जिले में दलितों के साथ हो रहे अन्याय को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने भाजपा सरकार पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार जब से आई है लगातार दलितों का उत्पीड़न हो रहा है उनकी सुनवाई थानों में नहीं हो रही है दलित के साथ लगातार अन्याय हो रहा है इसका खामियाजा भाजपा सरकार को भुगतना पड़ेगा हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि यदि जल्द ही दलितों पर हो रहे अन्याय नहीं रुके तो दलित समाज सड़कों के पर उतरने के लिए बाध्य होगा जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और भाजपा सरकार की होगी।







रिपोर्ट- अभिषेक बाजपेयी


Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you