Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस जनपद में मनाया जायेगा भव्य तरीके से : सीडीओ, रायबरेली

  • by: news desk
  • 22 January, 2020
  • 0
24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस जनपद में मनाया जायेगा भव्य तरीके से : सीडीओ, रायबरेली

24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस जनपद में मनाया जायेगा भव्य तरीके से : सीडीओ


• सरकार की योजनाओं की जानकारी यूपी दिवस में मिलेगी जानकारी





रायबरेली: जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार ने बचत भवन के सभागार में अधिकारियों को निर्देश दिये कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 24 जनवरी से 26 जनवरी तक उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जनपद में 24 जनवरी को बचत भवन सभागार परिसर में मनाये जाने वाले उत्तर प्रदेश दिवस की समुची तैयारियों को पूरा कर ले क्योकि अब समय बहुत कम है। 




उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार एडीएम राम अभिलाष व प्रेम प्रकाश उपाध्याय सभी एसडीएम, बीडीओ, डीआईओएस, नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी, डीसी मनरेगा, पीडी, डीडीओ आदि को निर्देश दिये है कि वे प्रदेश/जनपद के जिन सपूतों का देश के आजादी में योगदान रहा है प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर एवं विविधता व जनपद के महत्वपूर्ण कार्य, उपलब्धियां, सरकार के संकल्प आदि को बताया जाये। नई पीढ़ी को प्रदेश के नये विकास एवं प्रवेश से जोड़ने के कार्यक्रम किये जायेंगे। पूर्व में प्रदेश का नाम यूनाइटेड प्राविन्सेन्स तथा जिसे गवर्नमेन्ट ऑफ इंडिया एक्ट 1935 के तहत 24 जनवरी 1950 को परिर्वर्तित कर उत्तर प्रदेश किया गया था जो गजेट ऑफ इंडिया एक्स्ट्रार्डिनरी में 24 जनवरी 1950 को प्रकाशित हुआ। इस प्रकार से प्रदेश का नाम करण उत्तर प्रदेश 24 जनवरी 1950 से प्रभावी हुआ है। 




उत्तर प्रदेश दिवस 24 जनवरी को भव्य तरीके से जनपद में भी मनाये जाने के निर्देश दिये गये है। जिसमें किसी भी प्रकार की कोई कमी न रहे उन्होंने डीआईओएस, सीएमओ, ग्रामोद्योग, डीपीआरओ, माध्यमिक शिक्षा आदि को निर्देश दिये है कि वे सांस्कृतिक कार्यक्रम रंगोली, पेटिंग, ओडीओपी कार्यक्रम, प्रदर्शनी, स्वास्थ्य मेला, विद्यालय में कार्यक्रम आयुषमान कार्ड वितरण आदि समन्वय बनाकर कार्यक्रमों की जानकारी भी दी जायेगी।




मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार व एडीएम प्रशासन राम अभिलाष द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया है कि आयोजित कार्यक्रम में सूचना विभाग द्वारा एलईडी वैन के माध्यम से लखनऊ के अवधशिल्प ग्राम में आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया जायेगा। एलईडी वैन के लिए निदेशक सूचना, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग को अनुरोध पत्र भेजा गया है।






रिपोर्ट - अभिषेक बाजपेयी



आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए