the viral line
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली: 4838 छात्र-छात्राओं को 282.51 लाख छात्रवृत्ति एवं शुल्कप्रतिपूर्ति के दिये गये स्वीकृति पत्र

  • by: news desk
  • 03 October, 2019
  • 0
रायबरेली: 4838 छात्र-छात्राओं को 282.51 लाख छात्रवृत्ति एवं शुल्कप्रतिपूर्ति के दिये गये स्वीकृति पत्र

► 4838 छात्र-छात्राओं को 282.51 लाख छात्रवृत्ति एवं शुल्कप्रतिपूर्ति के दिये गये स्वीकृति पत्र



स्वीकृति पत्र पाने पर सभी वर्गो के छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर पर सीडीओं ने छात्र-छात्राओं से सभी प्रकार के नशो से दूर रहने का किया अहवान



 



रायबरेली:  प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा घोषित छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति वितरण प्रमाण पत्र एवं नशा मुक्ति संगोष्ठी समारोह मनाये जाने के निर्देश प्राप्त हुए है, जिसके क्रम मे फिरोज गांधी इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एण्ड मैनेजमेन्ट के प्रांगण में समाज कल्याण विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।



 



कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार द्वारा जनपद के विभिन्न संस्थाओं में सामान्य वर्ग के 900 छात्र/छात्राओं को धनारशि रू0 119.75 लाख, अनुसूचित जाति के 1817 छात्राओं को धनराशि रू0 98.21 लाख, अन्य पिछड़ा वर्ग के 1837 छात्र/छात्राओं को धनारशि रू0 48.83 लाख एवं अल्पसंख्यक वर्ग के 284 छात्र/छात्राओं को धनारशि रू0 15.72 लाख उनके बैंक खाते में पी0एफ0एम0एस0 पोर्टल के माध्यम से अन्तरित की गयी।



 



मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद में प्रथम चरण में कुल 4838 छात्र/छात्राओं को धनारशि रू0 282.51 लाख छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति के रूप में वितरित की गई। निदेशालय द्वारा अन्तरित की गई छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति की धनराशि वितरण का प्रमाण पत्र वितरित किये जाने हेतु जनपद के सभी संस्थाओं में समारोह का आयोजन किया गया है।



 



मुख्य विकास अधिकारी महोदय की अध्यक्षता में सामान्य वर्ग के 164 एवं अनुसूचित जाति के 47, अनुसूचित जनजाति के 02, पिछड़ा वर्ग के 12 एवं अल्पसंख्यक के 12 कुल 235 छात्र/छात्राओं को धनराशि रू0 146.60 लाख का प्रतीक स्वरूप छात्रवृत्ति वितरण के स्वीकृति पत्र वितरित किये गये। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विभाग की कल्याणकारी योजनाओं एवं नशा मुक्ति के सम्बन्ध में सभी छात्र/छात्राओं को प्रेरित किया गया।



 



 



कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला समाज कल्याण अधिकारी रामचन्द्र दुबे, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी, आशीष पाण्डेय आदि उपस्थित रहे। स्वीकृति पत्र पाने पर सभी वर्गो के छात्र-छात्राओं में एक खुशी की लहर भी दिखाई दी।



 



 



 



रिपोर्ट-अभिषेक बाजपेयी


आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए