Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली में कार से लूटने/चोरी करने वाले गिरोह के पांच लुटेरे गिरफ्तार: कार में सवार होकर करते है लूटपाट, चोरी व छिनैती की घटनाएं, कई दिनों से पुलिस कर रही थी तलाश

  • by: news desk
  • 24 July, 2022
रायबरेली में कार से लूटने/चोरी करने वाले गिरोह के पांच लुटेरे गिरफ्तार: कार में सवार होकर करते है लूटपाट, चोरी व छिनैती की घटनाएं, कई दिनों से पुलिस कर रही थी तलाश

रायबरेली:  उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में स्विफ्ट डिजायर कार से लूट/चोरी की घटनायें कारित करने वाले गिरोह के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है| पुलिस के मुताबिक, लूट/चोरी की घटनायें कारित करने वाले स्विफ्ट डिजायर कार संख्या यूपी-65 सीडी 2117 में सवार 5 शातिर अपराधियों को पुलिस मुठभेड़ में गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के नगदिलपुर नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया जिनमें से अभियुक्त दीपक कुमार एवं सुनील सोनी को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी है, जिन्हें उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया है। 




अभियुक्तों के कब्जे से लूट व चोरी का माल, नगद रुपये, घटनाओं में प्रयुक्त कार व अवैध शस्त्र/कारतूस आदि बरामद हुये है। अभियुक्तों के विरूद्ध थाना गुरुबक्शगंज पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। कुछ दिन पहले इन लोगों ने ही बाइक सवार सर्राफा व्यापारी के साथ लूटपाट की थी। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने खुलासा कर बताया कि पांचों बदमाशों का लंबा आपराधिक रिकॉर्ड है। उन्नाव में इन लोगों पर गोली चलाने का केस दर्ज है। पुलिस को इनकी काफी दिनों से तलाश थी।




आरोपियों से गहनता से पूछताछ की गयी तो बताया कि, हम लोगों का एक संगठित गिरोह है जो कि मुख्यतः हाइवे पर राहगीरों के साथ मारपीट कर लूट का अपराध करता है।  हम लोग स्थानीय होने के कारण कार में सवार होकर घटनायें करते है, और लूटपाट, चोरी, छिनैती करने के बाद हमारे गैंग के सदस्य घटना को अंजाम देने के बाद संकरे रास्तों से निकल जाते है ताकि पुलिस चेकिंग में न पकड़े जाये। हम लोगों ने रायबरेली के शहर व देहात क्षेत्र के साथ ही जनपद उन्नाव आदि सरहदी जनपदों में घटनाये कारित की हैं।



आरोपी ने बताया,'' हम लोगों ने दिनांक 21 जुलाई 2022 की शाम को गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के अटौरा ग्राम के पास वीरा पासी महाविद्यालय के निकट एक मोटर साइकिल सवार सर्रफा व्यवसायी का पीछा करते हुए पहुंचे और उसकी मोटर साइकिल में ठोकर मारकर उसके जेवरात से भरे पिट्ट बैग को लेकर भाग गये थे। इसी तरह दिनाँक 21 मई 2022 को उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम गुलरिहा में छिनैती किये एवं दिनाँक 08 जुलाई 2022 को ग्राम ककरारी में मोटर साइकिल सवार दम्पत्ति को कार से ठोकर मारकर मंगलसूत्र व आभूषण की लूट की घटना किये थे। 



उन्होंने आगे बताया,''दिनांक 15 जुलाई 2022 को रायबरेली के लालगंज थाना क्षेत्र में एहार बाल्हेश्वर मंदिर के पास एक महिला की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर उसके गले की सोने की चैन लूटकर भाग गये थे। दिनांक 04 जुलाई 2022 को रायबरेली के बछरावां थाना क्षेत्र से इसी कार से ग्राम उमरपुर हरदोई स्थित गौशाला के पास से मोटर साइकिल सवार महिला से बैग, कान के झुमके व गले की माला छीन ली थी।  दिनांक 03 जुलाई 2022 को भदोखर थाना क्षेत्र में मुंशीगंज के पास मोटर साइकिल पर रखा हुआ बैग लेकर हम लोग कार में सवार होकर मौके से भाग गये थे। 



पूछताछ के दौरान यह भी बताया कि घटना करने के दौरान हम लोगों के पास हथियार भी होते है। विरोध होने की दशा में हम लोग फायर करके मौके से भागते है यदि पुलिस द्वारा हम लोगों को चेकिंग में रोका जाता है तो पुलिस टीम पर भी हमला कर भागने की पूरे कोशिश करते है।  लूट के सामान की असली/नकली की पहचान कृष्ण बाबू सोनी और अमन यादव करते हैं और सामान उन्ही के माध्य से बेचा जाता है। प्रत्येक घटना में उनका हिस्सा रहता है और लूट के समान को बेचकर रूपयों को आपस में बाँट लेते है। 



इनकी हुई गिरफ्तारी

1- दीपक कमार पत्र रामअवध सोनी निवासी ग्राम सतांव थाना गरुबक्शगंज रायबरेली ।

2-सुनील सोनी पुत्र संजय सोनी निवास ग्राम किलौली थाना गुरुबक्शगंज रायबरेली।

3-शिवम मिश्रा पुत्र चन्द्रभूषण निवासी ग्राम पूरे बाजपेई मजरे किलौली थाना गुरुबक्शगंज रायबरेली।

4-अभिनव यादव पुत्र रामसिंह निवासी ग्राम पूरे लालजी मजरे सुल्तानपुर खेड़ा थाना गुरुबक्शगंज रायबरेली ।

5-विशाल पुत्र रामेश्वर निवासी ग्राम किलौली थाना गुरुबक्शगंज रायबरेली।





आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड