Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली: अधिकारी बनकर राशन कार्ड की जांच करने गए 2 लोग चढ़े पुलिस के हत्थे, तीन फरार

  • by: news desk
  • 26 October, 2019
रायबरेली: अधिकारी बनकर राशन कार्ड की जांच करने गए 2 लोग चढ़े पुलिस के हत्थे,  तीन फरार

लालगंज (रायबरेली): उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिलें में कोतवाली क्षेत्र के सेमरपहा गांव में फर्जी अधिकारी बनकर राशनकार्ड जांच के नाम पर ग्रामीणों के नाम पता लिख रहे दो लोगों को पकड़ कर ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं तीन लोग मौके से भाग निकले। बताय गया है कि पिछले चार दिनों से कुछ लोग कानपुर नगर निगम का आईकार्ड लेकर लालगंज के सेमरपहा गांव में ग्रामीणों का नाम पता रजिस्टर में दर्ज कर उनके हस्ताक्षर कराने में जुटे थे।



 



यदि केई ग्रामीण विरोध करता था तो वह लोग यह कहकर धमका देते थे कि न बताने पर राशनकार्ड समाप्त हो जाएगा। भय वश लोग नाम आदि जानकारी बता रहे थे। आज आपूर्ति विभाग व पुलिस को सूचना मिली तो दोनो विभागों के अधिकारी गांव पहुंच गए।



 



पूंछतांछ के दौरान तीन लोग तो मौका पाकर भाग निकले जबकि दो लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनके पास मिले कार्ड पर  युवक का नाम मो.गुफरान निवासी नवाब इब्राहिम का हाता, परेड कानपुर समेत पद नाम जूनियर इंजीनियर लिखा है। युवती के कार्ड पर रचना गुप्ता पद जूनियर डिवीजन निवासिनी मनीराम बगिया, कानपुर दर्ज है।बैग में आसिफ सिद्दीकी निवासी चुगी कानपुर समेत कई आई कार्ड मिले हैं|



 



 दरोगा पंचमराम ने बताया कि पकड़े गए लोग रामादेवी कानपुर निवासी जावेद को अपना सीनियर बता रहे हैं। यह लोग फतेहपुर होकर बस से आते जाते थे। उनके पास मिले रजिस्टर में कानपुर व फतेहपुर के कई लोगों के नाम पता लिखे हैं। मामले की जांच की जा रही है। आपूर्ति निरीक्षक हरेंद्र सिंह का कहना है कि फर्जी तरीके से राशनकार्ड सत्यापन का भय दिखाकर ग्रामीणों का व्यक्तिगत ब्यौरा जुटाया जा रहा था। जांच की जा रही है।



 



 



रिपोर्ट-अभिषेक बाजपेयी


आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you