Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली: चार दुकानो में चोरी की घटना से व्यापारियों में आक्रोश

  • by: news desk
  • 13 February, 2020
रायबरेली: चार दुकानो में चोरी की घटना से व्यापारियों में आक्रोश

लालगंज (रायबरेली):  यूपी के रायबरेली जिले में कस्बे के सर्राफा मंडी मोहल्ला स्थित चार दुकानो में चोरी हो गई। एक दुकान में सेंध काटने के साथ ही तीन दुकानों के ताले तोड़कर चोरों ने लगभग सात लाख रूपये कीमत का सामान व नगदी गायब कर दी। चोरों ने प्रदीप गुप्ता की दुकान का ताला तोड़कर 42 हजार की नगदी समेत 80 हजार रूपये कीमत के कपड़े गायब कर दिए।




उनकी दुकान से सटी कृष्ण चंद्र गुप्ता की दुकान का ताला तोड़ 40 हजार की नगदी समेत 85 हजार रूपये कीमत की साडि़यां व कंबल गायब किया। उसके बाद स्थित रामकांत त्रिवेदी की कपड़े की दुकान का ताला तोड़कर नगदी समेत लगभग डेढ़ लाख रूपये कीमत का कपड़ा चोर उठा ले गए। इस दुकान से सटी गणेश चंद्र वाजपेई की दुकान के बगल में खाली पड़े प्लाट की तरफ से सेंध लगाकर लगभग डेढ़ लाख रूपये कीमत के पीतल के बर्तन उठा ले गए। सूचना मिलते ही कोतवाल विनोद सिंह वहां पहुंचे।




कस्बा इंचार्ज अभय मिश्रा के मौके पर न पहुंचने पर व्यापारियों ने नाराजगी जताई। जब कोतवाल ने अभय मिश्रा को फोन किया तो उन्होंने फोन पर कोतवाल द्वारा ही चोरी करवाए जाने के आरोप लगा दिये। यह सुनकर कोतवाल ने जहां क्षेत्राधिकारी से मामले की शिकायत की वहीं व्यापारियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और बाजार बंद का आवाहन किया।




नगर पंचायत अध्यक्ष रामबाबू गुप्ता, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष विवेक शर्मा, युवा व्यापार मंडल के नेता रोहित सोनी, अप्पू शर्मा आदि ने नाराजगी जताते हुए इसके पहले भी कस्बा इंचार्ज द्वारा एक व्यापारी संत्यम मिश्रा की दुकान में चोरी होने पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया। उन्होंने दो दिन पहले पत्रकारों से भी हाथापाई करने पर नाराजगी जताते हुए बाजार बंद का आवाहन कर दिया।




कोतवाल की सूचना पर क्षेत्राधिकारी इंद्रपाल सिंह मौके पर पहुंचे और व्यापारियों को शांत कराया। व्यापारियों का कहना था कि कस्बा इंचार्ज स्थानीय स्तर पर रात में नही रहते। वह जिला मुख्यालय चले जाते हैं। व्यापारियों ने कस्बा इंचार्ज द्वारा आए दिन लोगों से अभद्रता किए जाने का आरोप लगाया।




 मामले की शिकायत सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह से भी की गई। जिन दुकानों में चोरी हुई है उनके इर्द गिर्द दुकानो में लगे सीसी कैमरे चेक करने पर एक फुटेज मिली है जिसमें रात 2ः40 बजे चोर पुलिस की वर्दी में टहलते दिख रहे हैं। सरेनी विधायक श्रीसिंह भी दोपहर में सर्राफा मंडी पहुंचे और व्यापारियों से मुलाकात करते हुए मामले की जानकारी ली। उन्होंने तीन दिनों में मामले का खुलाशा करने के निर्देश दिए हैं। श्रीसिंह ने व्यापारियों से सीसी कैमरे लगवाने का भी आवाहन किया है। कोतवाल विनोद सिंह ने बताया कि मामले का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।








रिपोर्ट - अभिषेक बाजपेयी




Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए