Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली में खड़े ट्रक से टकराई यात्रियों से भरी रोडवेज बस: टक्कर के बाद बस में लगी भीषण आग, दो दर्जन से अधिक लोग घायल

  • by: news desk
  • 29 November, 2021
रायबरेली में खड़े ट्रक से टकराई यात्रियों से भरी रोडवेज बस: टक्कर के बाद बस में लगी भीषण आग,  दो दर्जन से अधिक लोग घायल

रायबरेली जिले के हरचंदपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को लखनऊ डिपो की बस अनियंत्रित होकर एक खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। ट्रक की टक्कर के बाद यात्रियों से भरी बस में भीषण आग लग गई। स्पीड इतनी तेज थी कि बस डिवाइडर के ऊपर चढ़ गई।  बस में सवार दो दर्जन से अधिक  लोग घायल हुए हैं। यह हादसा जिले के हरचंदपुर थाना अंतर्गत गंगागंज क्षेत्र में लखनऊ-रायबरेली हाईवे पर हुआ।



सोमवार की शाम हाईवे पर टांडा गांव के निकट तेज रफ्तार रोडवेज बस ट्रक से टकराने के बाद डिवाइडर पर चढ़ गई। हादसे के बाद बस में आग लग गई। गनीमत रही कि इसके पहले ही उसमें सवार यात्रियों को नीचे उतार लिया गया। बस में सवार 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहीं, आग से करीब 5 महिलाएं झुलस भी गईं। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।



रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र में हुई बस दुर्घटना के संबंध में क्षेत्राधिकारी नगर ने बताया,''आज दिनांक 29 नवंबर 2021 को एक रोडवेज बस जनपद रायबरेली से जनपद लखनऊ की तरफ जा रही थी जो कि हरचंदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम टांडा के पास पहुंचने पर एक खड़े ट्रक से टकरा गयी तथा बस में आग लग गयी। इस दुर्घटना से बस में सवार 06 यात्री सामान्य रूप घायल हुए थे जिन्हें इलाज हेतु जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है । 



क्षेत्राधिकारी नगर ने बताया,''शेष यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया गया है । कोई जनहानि नहीं हुई है। स्थानीय पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया गया है । कानून-व्यवस्था संबंधी कोई समस्या नहीं है । अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।




आलमबाग डिपो की रोडवेज बस (यूपी 32 एन 9012) रायबरेली से यात्रियों को बैठाकर लखनऊ के लिए निकली थी।। एकाएक बस ड्राइवर संतुलन खो बैठा और ट्रक में पीछे से भिड़ंत हो गई। हादसे में आग की गोला बनी यात्रियों से भरी बस। एक यात्री ने बताया कि बस ओवरलोड थी, जिसमें करीब 100 के आसपास यात्री सवार थे। घायल यात्रियों को आनन फानन में जिला अस्पताल रायबरेली लाया गया है।



यात्रियों के अनुसार रास्ते में बस चालक मोबाइल पर गाने लगाने लगा। उसका ध्यान ड्राइविंग से हटा और दुर्घटना हो गई। पहले बस हाईवे किनारे खड़े ट्रक से टकराई और फिर डिवाइडर पर चढ़ गई। अचानक हुई घटना से बस पर सवार यात्री सहम गए। आनन-फानन सभी गाड़ी से नीचे उतरकर सुरक्षित स्थान की ओर भागे और पुलिस को सूचना दी। इसी बीच बस के अगले हिस्से में आग लग गई।




यात्रियों के मुताबिक, बस के ड्राइवर की लापरवाही की वजह से हादसा हुआ है। ड्राइवर-कंडक्टर ने सवारियां ज्यादा बैठा ली थीं। तेज स्पीड की वजह से ड्राइवर कंट्रोल नहीं कर सका और हादसा हो गया। कुछ लोगों को गंभीर चोटें भी आई हैं। हालांकि आग लगने से ज्यादातर सवारियां सुरक्षित उतर गईं थीं।



इनमें से रायबरेली शहर के इंदिरा नगर की मुन्नी श्रीवास्तव, अनामिका श्रीवास्तव और आकांक्षा श्रीवास्तव, कल्लू का पुरवा की शांति सिंह, पटेल नगर की प्रीती शर्मा व संजीव कुमार को जिला अस्पताल लाया गया। बछरावां के रानीखेड़ा निवासी छंगालाल और आलोक कुमार, कुर्री सुदौली के रामेश्वर, बिशुनपुर की ममता, बछरावां कस्बा निवासी वीरेंद्र, मिल एरिया के हरदासपुर अर्चना सिंह बघेल, पहराखेड़ा निवासी प्रकाशिनी को सीएचसी हरचंदपुर में भर्ती कराया गया है। अन्य घायलों को मामूली चोटें आईं, जो दूसरों वाहनों से अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए।






आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड