Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली: तहसील दिवस लालगंज में उमड़े फरियादी लेकिन जिलाधिकारी के न आने पर हुई मायूसी

  • by: news desk
  • 21 January, 2020
रायबरेली: तहसील दिवस लालगंज में उमड़े फरियादी लेकिन जिलाधिकारी के न आने पर हुई मायूसी

तहसील दिवस लालगंज में उमड़े फरियादी लेकिन जिलाधिकारी के न आने पर हुई मायूसी


• शहर का कूड़ा गांव में डालने के लिए भूमि आंवटन पर ग्रामीणों ने जताई नाराजगी


• भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह की अगुवाई में भारी संख्या में पहुंचे लोग 




रायबरेली: लालगंज तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में किसी ने आवास की मांग की तो किसी ने पेंशन व राशनकार्ड की लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जिन्होंने सरकारी जमीनों से अवैध अतिक्रमण हटवाने को लेकर शिकायती पत्र दिए। यह शिकायती पत्र एंटीभूमाफिया के खिलाफ हुई कागजी कार्रवाई को आइना दिखाने के लिए काफी थे। कई गांवो से बंजर, तालाब, चकरोड़ आदि सरकारी जमीनों पर कब्जे की शिकायतें आई।





उगाभाद ग्राम सभा के ग्रामीणों ने कूड़ाघर के लिए भूमि आवंटित किए जाने पर नाराजगी जताई।उनका कहना था कि नगर पंचायत लालगंज का कूड़ फेंकने के लिए उगाभाद ग्राम सभा की भूमि प्रधान की सांठगांठ से आवंटित करने का प्रयास किया जा रहा है। यदि ऐसा हुआ तो शहर का कूड़ा गांव में डाला जाएगा जिससे गांव का वातावरण खराब होगा। ग्रामीणां का आरोप था कि 5 दिसंबर को ग्राम सभा की हुई खुली बैठक में कूड़ा निस्तारण का कोई प्रस्ताव ही पास नही किया गया था। फिर आवंटन कैसे किया जा रहा है।





 उन्होंने गांव की भूमि नगर पंचायत को न दिए जाने की मांग की। कोरिहरा गांव निवासी ओम प्रकाश सिंह, शिवेंद्र, शीतला बख्श, चंद्रभान, ब्रजेश आदि दर्जनो लोगो ने गांव के ही अनिल सिंह पर तालाबी भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर मकान बना लिए जाने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने अवैध निर्माण को हटवाए जाने की मांग करते हुए शिकायती पत्र दिया। ग्राम प्रधान मलपुरा लगभग एक साल पहले आंधी के दौरान टूटे एक दर्जन विद्युत पोलो को  अब तक न लगवाए जाने का शिकायती पत्र दिया। 





कस्बे के चिमंडी मोहल्ला निवासी दर्जनों अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने बंद सार्वजनिक मार्ग खुलवाए जाने, बहाई गांव के ग्रामीणों ने भूमिधरी बाग से रास्ता बंद कराए जाने का पत्र दिया।हमीरगावं की रहने वाली  मिथलेश देवी पत्नी स्व. प्रभूशंकर वाजपेई ने गांव के ही दलित व्यक्ति सुंदर व उसकी पत्नी द्वारा उसकी भूमिधरी जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया। 





भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह पंकज की अगुवाई में भारी संख्या में लोग तहसील पहुंचे और एसडीएम को बंद चल रहे बाईपास मार्ग के दुरूस्त न होने तक टोल वसूली बंद कराए जाने की मांग की। महाखेड़ा गांव के रहने वाले दीपक यादव ने खराब नल का रिबोर न करवाए जाने तथा बेहटाकला गांव निवासी कमल बहादुर सिंह ने गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा सरकारी इंडियामार्क नल में मोटर डालकर अवैध कब्जा करने की शिकायत की। इस मौके पर एडीएम रामअभिलाष, पुलिस अधीक्षक स्पप्निल ममगाई, उपजिलाधिकारी जीतलाल सैनी, तहसीलदार ऋचा सिंह व क्षेत्राधिकारी इंद्रपाल सिंह भी शिकायते सुनते रहे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सा शिविर भी लगाए गए। तहसील आने वाले मरीजों को निःशुल्क दवाएं भी वितरित की गई।









आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें