Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

भाई -बहन पर एसिड से हमला करने वाला आरोपी को गिरफ्तार, दुकान के मालिक के खिलाफ भी FIR दर्ज

  • by: news desk
  • 02 September, 2021
भाई -बहन पर एसिड से हमला करने वाला आरोपी को गिरफ्तार,  दुकान के मालिक के खिलाफ भी FIR दर्ज

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में भाई- बहन पर एसिड से हमला करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया| भाई- बहन पर एसिड से हमला करने वाले आरोपी को महाराजगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया| दिनाक 30 अगस्त 2021 की (सोमवार- मंगलवार) रात्रि में समय करीब 2:45 बजे थाना महाराजगंज पर सूचना मिली की थाना क्षेत्र के एक गांव में घर के बाहर छप्पर के नीचे सो रहे भाई-बहन के ऊपर किसी ने एसिड डाल दिया है। 



इस सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक महराजगंज मय पुलिस टीम, क्षेत्राधिकारी महाराजगंज,अपर पुलिस अधीक्षक रायबरेली तथा स्वयं पुलिस अधीक्षक रायबरेली द्वारा मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए घायलों को इलाज हेतु जिला चिकित्सालय भिजवाया गया था तथा घटना से सम्बन्धित सभी बिदुओं पर जांच एवं आसपास के लोगों से पूछताछ की गयी। फॉरेंसिक टीम द्वारा किये गये साक्ष्य संकलन के आधार पर विधिक कार्यवाही प्रारम्भ की गयी थी।



घटना के मामले में थाना महराजगंज तथा एसओजी टीम रायबरेली की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा सूचना पर वांछित अभियुक्त बबलू लोध पुत्र आसाराम निवासी ग्राम तोमरदास का पुरवा थाना महराजगंज को थानाक्षेत्र के डेपारमऊ पेट्रोल पम्प के पास से गिरफ्तार किया गया जिसकी निशानदेही/जामातलाशी में कब्जे से 02 अदद मोबाइल फोन, 01 अदद झुमकी, 1070/- रूपये नगद बरामद किया गया है जिसके विरुद्ध विधिक कार्यवाही करते हुये अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।



 पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार बबलू लोध ने बताया कि,''बताया गया कि मै लड़की से फोन पर बात किया करता था, लड़की की शादी परिजनों द्वारा कही और तय कर दी गयी थी जिसके कराण उसने हमसे बात करना बन्द कर दिया था, जबकि मै उससे शादी करना चाहता था। मैने लड़की के पिता से भी उसकी तय शादी का विरोध किया था। जिसके चलते मैं काफी परेशान था और मैने तय किया कि मै इसे एसिड से जला दूँगा। इसलिये दिनाँक 25-08-2021 को रायबरेली शहर के मोहल्ला खोया मण्डी स्थित भागीरथ हार्डवेयर से एसिड का खरीदा था तथा दिनाँक 30-08-2021 की रात्रि में अधेरे के कारण लड़की के घर की जगह उसके चाचा के घर में पहुँच गया था जहाँ पर मैने मौका पाकर बक्शे से कुछ जेवरात, 3000/- रूपये व मोबाइन फोन चोरी किया था जिसके बाद घर के बाहर सो रही लड़की के ऊपर एसिड फेंक कर मै वहाँ से भाग गया था।




पुलिस ने बताया कि,''अभियुक्त बबलू लोध द्वारा बताया गया कि एसिड को रायबरेली शहर के मोहल्ला खोया मण्डी स्थित भागीरथ हार्डवेयर से खरीदा था जिसके सम्बन्ध में उप-निरीक्षक संजय कुमार शर्मा द्वारा पुलिस टीम के साथ दुकान के मालिक गौतम कुमार गुप्ता पुत्र भगौती कुमार गुप्ता निवासी खोया मण्डी थाना कोतवाली नगर से एसिड के क्रय विक्रय के बारे में जानकारी की गयी तो बताया दुकानदार द्वारा बताया गया कि मैं एसिड का क्रय-विक्रय करता हूं। दुकान मालिक से नमक के एसिड के क्रय-विक्रय का लाइसेंस तलब किया गया तो नहीं दिखा सका और न ही एसिड के क्रय-विक्रय रजिस्टर में मात्रा का उल्लेख होना पाया गया।



भागीरथ हार्ड वेयर दुकान के मालिक गौतम कुमार गुप्ता द्वारा बिना लाइसेंस के एसिड के क्रय-विक्रय करना तथा आदेशों के उल्लंघन का दोषी होना पाया गया। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर पर मुअसं-509/2021 धारा285,188 भादवि बनाम गौतम कुमार गुप्ता पंजीकृत कर अग्रिम विधिका कार्यवाही की जा रही है।



गौरतलब है कि,''सोमवार मंगलवार रात करीब 02:45 बजे महराजगंज कोतवाली के एक गांव में अपने घर के बाहर सो रहे भाई-बहन पर एक व्यक्ति ने तेजाब फेंक दिया। इससे दोनों झुलस गए। एसिड अटैक से चीख-पुकार मच गई और गांव वाले एकत्र हो गए। पूछताछ में यह बात प्रकाश में आई है कि बबलू और वादी की पुत्री के बीच बातचीत हुआ करती थी। लड़की की शादी की बात कहीं और होने पर बबलू ने ऐतराज जताया था तथा उसके पिता को मारने की धमकी दी थी | पुलिस ने भाई-बहन को बेहतर उपचार के लिए लखनऊ रेफर कर दिया।





आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें