Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए समुचित प्रयास हो, सेक्टर अधिकारी व निगरानी कमेटी अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन करे भली-भांति: DM

  • by: news desk
  • 18 May, 2020
कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए समुचित प्रयास हो, सेक्टर अधिकारी व निगरानी कमेटी अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन करे भली-भांति: DM

रायबरेली: जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने बचत भवन सभागार में लॉकडाउन के चौथे चरण में कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सेक्टर अधिकारी/सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट व निगरानी कमेटिया प्रशासन के आख कान है। अतः क्षेत्र भ्रमण कर निगरानी कर कोरोना संक्रमण स बचाने के समुचित प्रयास करें आम जनमानस को जागरूक करे। प्रवासी मजदूर कही से कोई आये तो उसकी मद्द करें तथा उस पर कड़ी नजर भी रखे। उन्होंने कहा अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करते रहे क्षेत्रों में जुखाम, खांसी, बुखार आदि या कोई दिक्कत हो तो उसकी जानकारी कन्ट्रोल रूम को दें। शहरी क्षेत्र में सेक्टर अधिकारी निगरानी कमेटी 9956374298 व ग्रामीण क्षेत्र के लिए 8318042294 पर सूचना दें।




जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि आमजन को बताया जाये कि लॉकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से अनुपालन हो। कोई भी बिना मास्क के घरों से बाहर न निकले अति आवश्यक कार्य हो तभी घर से बाहर निकले, वृद्ध व बच्चें पूरी तरह से घर में रहे। घर में रहे सुरक्षित रहे का संदेश घर-घर पहुचाया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि कोरोना सम्बन्धित डयूटी शीर्ष प्राथमिकता से करने के साथ ही खाद्यान्न वितरण आदि में ड्यूटी लगी उसे भी करें। निगरानी समितियों के सदस्यों की भांति औचक भी करें।



 उन्होंने कहा कि आने वाले प्रवासियों पर नजर रखते हुए उसके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी देते रहे। वाटस्प ग्रुप के माध्यम से दिन प्रतिदिन की जानकारी गु्रप के माध्यम से उपलब्ध कराई जाये। गठित टीमों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि देश प्रदेश में कोरोना लॉकडाउन के चौथे चरण भी लागू कर दिया गया है जो 31 मई तक रहेगा। मुख्य विकास अधिकारी व गठित टीमों को निर्देश दिये कि चल रहे लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए नई रणनीति के तहत कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने व बचाव राहत आदि के कार्यो को युद्ध स्तर पर कराया जाये।इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, एडी सूचना प्रमोद कुमार, डीपीआरओ सहित अधिकारी अधिकारी भी उपस्थित थे।





रिपोर्ट- अभिषेक बाजपेयी


आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

Please LIKE TVL News Page. Thank you