Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली: रास्ते को लेकर हुआ विवाद 17 को भेजा जेल

  • by: news desk
  • 14 January, 2020
रायबरेली: रास्ते को लेकर हुआ विवाद 17 को भेजा जेल

लालगंज (रायबरेली): यूपी के रायबरेली जिले मेंब हाई गांव में भूमिधरी बाग की जमीन से रास्ता निकालने को लेकर दो समुदायों के मध्य विवाद हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस एक पक्ष से 17 लोगों के कोतवाली पकड़ लाई और उन्हें जेल भेज दिया। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी जीतलाल सैनी व तहसीलदार रिचा सिंह ने दोनो पक्षों की सहमति से रास्ता निकलवाने का प्रयास किया। फिलहाल वहां शांति व्यवस्था कायम है। दरअसल उक्त गांव में रेलवे लाइन के बगल से झाउलाल का पुरवा तथा पूरे जहान गांव को जाने वाले रास्तें में एक बाग पड़ती है। 





राजस्व अभिलेखों में आधा दर्जन से अधिक लोग उक्त बाग के स्वामी हैं जिसमें ज्यादा हिस्सा मुस्लिम बिरादरी के लोगों का है। इसी बाग से लम्बे समय से ग्रामीण आते जाते थे जिससे बाग के अंदर से पगडंडी वाला रास्ता बन चुका था। चार दिन पहले ग्रामीणों ने रात के अंधेरे में जेसीबी से मिट्टी खुदवाकर वहां रास्ता बना दिया। दूसरे दिन शिकायत हुई तो पुलिस ने सड़क निर्माण पर रोंक लगा दी थी। आज मंगलवार को उन्ही गांवो के ग्रामीण सुबह ही फावड़ा लेकर जुट गए और सड़क ठीक करने लगे जिसकी शिकायत मुस्लिम पक्ष ने पुलिस से की। 





पुलिस बल मौके पर पहुंचा तो ग्रामीण पुलिस के सामने भी उग्र हो गए। जिस पर पुलिस शिवशंकर यादव, रमाशंकर, उमाशंकर, पंकज कुमार, राजू, रोहित यादव, इंद्रेश यादव, नीरज यादव, नन्हू यादव, अवधेश यादव, राजेश कुमार, रामकुमार, जागेश्वर, संतोष, मनऊ, संजीत, लालबहादुर निवासीगण पूरे झाऊलाल मजरे बहाई को कोतवाली पकड़ लाई। 





सभी के विरूद्ध शांतिभंग की धाराओं में कार्रवाई करते हुए उपजिलाधिकारी न्यायालय में पेश किया गया।जहां एसडीएम ने सभी की जमानत खारिज करते हुए जेल भेज दिया।दूसरी ओर एसडीएम व तहसीलदार ने मौके पर पहुंच कर मामला हल कराने का प्रयास किया। जिसमें मुस्लिम पक्ष का कहना था ि कवह बाग के किनारे से रास्ता दे देगे लेकिन पूरा रास्ता यादव बिरादरी के लोगों के खेतों से निकाला जाए।






रिपोर्ट - अभिषेक बाजपेयी




आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए