the viral line
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

गोंडा: पैमाइश करने के बावजूद अवैध कब्जे दारों पर नहीं हो रही कार्रवाई ,लेखपाल व कानूनगो की दबंगों से मिलीभगत का आरोप

  • by: news desk
  • 07 July, 2020
  • 0
गोंडा: पैमाइश करने के बावजूद अवैध कब्जे दारों पर नहीं हो रही कार्रवाई ,लेखपाल व कानूनगो की दबंगों से मिलीभगत का आरोप

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में राजस्व कर्मियों का भ्रष्टाचार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इनके द्वारा आए दिन कोई ना कोई भ्रष्टाचार का मामला सामने आ रहा है| बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा ऐसे भ्रष्ट कर्मचारियों पर नकेल ना लगाना उनको भी कटघरे में खड़ा कर रहा है। 




ताजा मामले में जिले के वजीरगंज स्थित चंदापुर ग्राम सभा के हंसा पुरवा में लगभग 4 बीघे के करीब हरिजन आबादी की भूमि पर काबिज दबंगों के विरुद्ध उप जिला अधिकारी के आदेश पर हल्का लेखपाल व कानूनगो द्वारा की गई पैमाइश में पाये गये| अवैध कब्जे के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई।जिसके चलते लेखपाल व कानूनगो सीधे-सीधे एसडीएम द्वारा उक्त हरिजन आबादी की भूमि पर काबिज दबंगों पर कार्यवाही करने के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए नजर आ रहे हैं।




बताते चलें कि, हंसा पुरवा गांव में 3 बीघा 18 बिस्वा की हरिजन आबादी की भूमि है जिसके 90 प्रतिशत भूमि पर गांव के दबंग चंद्रिका अंबिका अजय कुमार रामचंद्र जैसराम निबर तुलसी सुरेंद्र शिवप्रसाद दिनेश आज समेत अन्य कई लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है।





बची लगभग 14 बिस्वा भूमि पर दिनेश चंद्रिका अंबिका अजय कुमार आदि हल्का लेखपाल हीरामणि मिश्रा व कानूनगो पी आर मिश्रा के द्वारा मिलीभगत कर उस पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं| जिसके बावत उप जिला अधिकारी तरबगंज से शिकायत के उपरांत उनके द्वारा उक्त हरिजन आबादी की भूमि की पैमाइश कर अवैध कब्जे दारों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही के आदेश दिए गए थे| जिस पर बीते रविवार को लेखपाल हीरामणि मिश्रा व कानूनगो पी आर मिश्रा द्वारा उक्त हरिजन आबादी की भूमि की पैमाइश की गई, ''बावजूद इसके अवैध कब्जे दारों के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की गई।





दिलचस्प तो यह है जब इस बावत कानूनगो यार मिश्रा से फोन पर बात की गई तो उन्होंने पहले तो कहा कि जो भी अवैध कब्जे दार है उनको चिन्हित कर लिया गया है उनकी सूची बनाकर उनके विरुद्ध नोटिस जारी की जाएगी। 2 दिन बीतने के बावजूद जब कोई कार्यवाही नहीं की गई तो फिर कानूनगो से फोन पर इसके बावत जब जानकारी चाही गई तो उन्होंने ने कहा कि, वह कार्यवाही लेखपाल हीरामणि मिश्रा करेंगे उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस पर जब उनसे पूछा गया कि अगर भूमि पर अवैध कब्जा है तो कार्यवाही की जाएगी या नहीं इस पर गोलमोल जवाब देते हुए पोगो काट दिया। उक्त गांव के अन्य ग्रामीणों का आरोप है कि लेखपाल हीरामणि मिश्रा व कानूनगो द्वारा दबंगों से मिलीभगत के चलते कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है जिसके चलते ग्रामीणों में आक्रोश है। उन्होंने कहा  दबंगों के विरुद्ध कार्यवाही नहीं हुई तो वह लेखपाल व कानूनगो की शिकायत जिलाधिकारी से करेंगे।






रिपोर्ट - अतुल कुमार यादव



आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें