Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली: विकास एवं सुशासन के 30 माह पूर्ण व सरकार की उपलब्धियों को जाना

  • by: news desk
  • 14 February, 2020
रायबरेली: विकास एवं सुशासन के 30 माह पूर्ण व सरकार की उपलब्धियों को जाना

रायबरेली: विकास व निर्माण कार्यो की प्रगति चौतरफा होकर सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास मूलमंत्र साथक हो रहा है। सरकार के विकास एवं सुशासन के 30 माह सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास नामक प्रदेश सरकार की पुस्तिका में दी गई जानकारियों के बारे में बताया और कहा कि केन्द्र सरकार की उपलब्धियों के साथ ही प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का भी समावेश है। जिसकी जानकारी सूचना विभाग द्वारा सभी विकास खण्डों, तहसीलों, प्रमुख स्थानों पर एलईडी व विकास एवं सुशासन के 30 माह पूर्ण की महत्वपूर्ण पुस्तिका लोगों को देकर सरकार की योजनाओं की जानकारियां दी जा रही है।





जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा गोवंश संरक्षण पशुओं की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है सभी जनपद में छुट्टा गोवंश के भरण-पोषण के लिए 2-2 वृहद गोवंश संरक्षण केन्द्रों की स्वीकृति दी गई है। प्रदेश सरकार विकास एवं सुशासन के 30 माह सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास पूर्ण हो चुके है इस दौरान प्रदेश के साथ ही जनपद में अनेक निर्माण एवं विकास के कार्य पूर्ण किये जा चुके है। जो कार्य अभी पूर्ण नही है या आधे-अधूरे उन कार्यो को गुणवत्ता व मानक के अनुसार शीघ्र पूर्ण कर लिया जाये। 






उन्होंने प्रदेश सरकार की विकास एवं सुशासन के 30 माह महत्वपूर्ण पुस्तिका में प्रकाशित महत्वपूर्ण जानकारियों को जन-जन में पहुचाकर आम जन को लाभान्वित करें। पुस्तक में प्रदेश सरकार के साथ ही भारत सरकार की उपलब्धियों को भी विस्तार से बताया गया है। समाज के सभी वर्गो को समाजिक न्याय सुनिश्चित कराना, बाल अधिकारों का संरक्षण पाक्सों अधिनियम में संशोधन, किसानों की आमदनी दो गुनी करने के ठोस कदम, सभी का सशक्तिकरण, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, योग दिवस एवं फिट इण्डिया अभियान, सड़क सुरक्षाः सुगम परिवहन, देश में नम्बर वन, राजस्व खेत की मेड़ों तक की टेक्नालाजी, प्रदेश कैबिनेट द्वारा जनहित में लिए गये महत्वपूर्ण निर्णय, मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्विटर के चुर्नीदा ट्विस आदि महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ ही विकास पूर्ण चित्रों का समावेश भी है। 





जनपद में विकास एवं सुशासन के 30 माह पूर्ण होने पर जनपद के समस्त विकास खण्डों में, तहसील प्रांगण सहित अनेक महत्वपूर्ण स्थलों पर होर्डिंग जानकारी व पुस्तक वितरण आदि के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। फिरोजगांधी डिग्री कालेज की प्रचार्या यामिनी सिंह, डा0 अनिल कुमार, डा0 रामबाबू, डा0 संजय सिंह, डा0 बीएन खान, अम्बारा पश्चिम के प्रचार्या श्रीकान्त त्रिवेदी आदि सहित सैकड़ो छात्र-छात्राआें आमजनों द्वारा पुस्तक प्राप्त करने के बाद बताया गया कि विकास एवं सुशासन के 30 माह पूर्ण होने पर वितरित पुस्तिका सरकारी योजनाओं की जानकारी के साथ ही प्रतियोगिता के लिये लाभ दायक है।







रिपोर्ट - अभिषेक बाजपेयी



आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें