the viral line
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली: उमुख्यमंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री दिनेश शर्मा ने 562 नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को वितरित किए नियुक्ति पत्र

  • by: news desk
  • 16 October, 2020
  • 0
रायबरेली: उमुख्यमंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री दिनेश शर्मा ने 562 नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को वितरित किए नियुक्ति पत्र

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने लखनऊ से निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय विद्यालयों में नवनियुक्त 31277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ करते हुए अपने कर कमलों से पांच नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। 



इसी क्रम में जनपद रायबरेली में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री/जनपद के प्रभारी मंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने एनआईसी में मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा वीडियों काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से लाइव प्रसारण देखा तथा जनपद रायबरेली के नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को कलेक्ट्रेट के एनआईसी सभागार में 5 सहायक अध्यापको के पदों पर नियुक्त हुए सहायक अध्यापक अंजली, स्मिता मौर्या, पल्लवी परिहार, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, गोपाल मिश्रा नियुक्ति पत्र वितरण किया तथा फिरोजगांधी के आडिटोरियम आयोजित कार्यक्रम में 557 जनपद में कुल 562 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये।





उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विगत 3 वर्षो में 3 लाख 26 हजार से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी दी गई है रिक्त पदों के लिए सम्बन्धित विभागों को दिशा निर्देश जारी किये गये है कि जो भी पद रिक्त है उन पदों की नियुक्ति हेतु नियमानुसार शासन को सूचित करते हुए शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुसार रिक्त पदों के लिए कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रथमिक विद्यालयों में विगत वर्षो में 50 लाख छात्र-छात्राओं का पंजीकरण कराया गया जो कि एक उपलब्धि है।




उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व जनपद प्रभारी मंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने फिरोजगांधी आडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम को दीप प्रज्ज्वलित करते व संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं को लगातार रोजगार देने का कार्य कर रही है, प्रदेश में पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ भर्ती प्रक्रिया आयोजित कर अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षक भर्ती को लेकर 31277 सफल पाए गए अभ्यर्थियों को आज नियुक्ति पत्र वितरित किया गया है। 



इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद के बच्चों के भविष्य की जिम्मेदारी अब आप लोगों के ऊपर हैं, आप लोग पूरी  लगन व ईमानदारी के साथ बच्चों को पढ़ाएं, उनको अच्छी शिक्षा प्रदान करें, इसी के साथ उन्होंने नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। 




इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा व शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का क्रियान्वयन व नियामानुसार कार्यवाही करते हुए पालन कराया जाएगा। इस अवसर पर एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, विधायक दल बहादुर कोरी, विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह, सहित पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, बीएसए आनन्द प्रकाश शर्मा सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण सहित बड़ी संख्या में नव नियुक्त सहायक अध्यापक उपस्थित थे।






रिपोर्ट- अभिषेक बाजपेयी




Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए