Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

रायबरेली: सर्राफा व्यापारी से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाले 2 युवक गिरफ्तार, रिश्तेदार से ही मांगी थी फिरौती

  • by: news desk
  • 12 July, 2021
रायबरेली: सर्राफा व्यापारी से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाले 2 युवक गिरफ्तार, रिश्तेदार से ही मांगी थी फिरौती

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में सर्राफ व्यापारी से 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाला व्यवसायी का रिश्तेदार निकला। पुलिस ने सोमवार को 50 लाख रूपये की रंगदारी मांगने वाले 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है|  रायबरेली जिले के महराजगंज के गांधी नगर मुहल्ला निवासी सराफा व्यवसायी अरुण सोनी से फोन के जरिए चार जुलाई को 50 लाख रुपये की मांग की गई थी। फोन करने वाले शख्स ने खुद का नाम लखनऊ सेंट्रल जेल में बंद राजू चौधरी बताया। इन्हीं आरोपितों ने लखनऊ के भी व्यवसायी से भी रुपये मांगे थे। 




6 जुलाई 2021 को थाना महराजगंज पर एक सर्राफा व्यापारी ने लिखित तहरीर देकर बताया कि दिनांक 04 जुलाई 2021 की रात्रि में समय करीब 08.37 बजे मोबाइल नं0-9517291033 से मेरे मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कॉल की गयी तथा धमकी देते हुए 50 लाख रुपये की मांग की। इस तहरीर के आधार पर थाना महराजगंज पर मु0अ0सं0173/2021 धारा-384 भादवि बनाम अज्ञात के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया था।




एसपी श्लोक कुमार ने मामले का राजफाश करने के लिए कोतवाल रेखा सिंह और एसओजी टीम को लगाया। तहकीकात में पता चला कि राजू चौधरी नाम का शातिर अपराधी लखनऊ जेल में बंद है, लेकिन उसके द्वारा काल नहीं की गई। रंगदारी मांगने के लिए उपयोग में लाए गए सिम और मोबाइल का विवरण जुटाया गया तो सच सामने आ गया। महराजगंज कस्बे के ही रहने वाले रतन रस्तोगी ने साथी अभिषेक उर्फ कुनाल के साथ मिलकर ये सब किया था।




 50 लाख रूपये की रंगदारी मांगने के मामले में सूचना पर आज दिनांक 12 जुलाई 2021 को थाना महराजगंज व सर्विलांस/एसओजी टीम रायबरेली की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान प्रकाश में आये वाँछित अभियुक्तगण रतन रस्तौगी पुत्र नीलकमल रस्तौगी निवासी वार्ड संख्या-6 कस्बा व थाना महराजगंज जनपद रायबरेली तथा अभिषेक उर्फ कुनाल पुत्र सुशील निवासी वार्ड नं0-8 प्रकाश नगर कस्बा व थाना महराजगंज जनपद रायबरेली को थाना क्षेत्र के शिवगढ़ मोड़ के पास से नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है ।




जिनकी जामातलाशी से 1 अदद मोबाइल खरीद की रसीद (घटना में प्रयुक्त मोबाइल की), 02 अदद मोबाइल फोन, 01 अदद क्रेडिट कार्ड, 01अदद डेबिट कार्ड,01 अदद DL, 01 अदद आधार कार्ड, 1 अदद तमन्चा व 02 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर(रतन रस्तौगी की जामातलाशी में) बरामद किया गया जिसके विरुद्ध थाना महराजगंज पर मुकदमा अपराध संख्या-178/2021 धारा3/25 शस्त्र अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।




पुलिस ने बताया,''''गिरफ्तारशुदा दोनों अभियुक्तो से बारी-बारी/अलग-अलग व एक साथ गहनता से पूछताछ करने पर बताया कि हम लोगों ने यूट्यूब पर रंगदारी मांगने के संबंध में जानकारी के लिए कुछ वीडियो देखे थे। जिनके आधार पर हम लोगों ने भी आर्थिक तंगी के चलते रुपयों की जरुरत के कारण व्यापारियों से रंगदारी मांगने की योजना बनायी। दिनांक 04 जुलाई 2021 को महराजगंज क्षेत्र निवासी एक सर्राफा व्यापारी के पास फोन करके हम लोगों ने धमकी देते हुये 50 लाख रुपये की मांग की थी तथा दिनांक 05 जुलाई 2021 को हम लोगों ने निगोहा के व्यापारी से 20 लाख रुपये की मांग की थी। जब हम लोगों को समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी मिली कि थाना महराजगंज पर मेरे द्वारा मांगे गये 50 लाख रुपयों के संबंध में मुकदमा लिखा गया है तो हम लोगों ने मोबाइल व सिम को तोड़कर फेंक दिया था तथा घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन के खरीद की रसीद आपके द्वारा बरामद कर ली गयी है।




एएसपी विश्वजीत श्रीवास्तव ने प्रेस वार्ता में बताया कि दोनों युवकों ने यू-ट्यूब पर अपराधी राजू चौधरी का वीडियो देखा था। उसी के बाद रंगदारी मांगने की योजना बनाई। मार्च में कस्बे के ही एक व्यापारी को धमकाया, लेकिन उसने न तो शिकायत की और न ही रुपये दिए। दोबारा इन्होंने अरुण को काल की। साथ ही लखनऊ के निगोहा के सर्राफ को भी धमकाया। आरोपितों को जब पता चला कि रंगदारी मांगने का केस दर्ज हो गया है तो सिमकार्ड तोड़कर मोबाइल भी फेंक दिया।




गिरफ्तार अभियुक्तगण:

1.रतन रस्तौगी पुत्र नीलकमल रस्तौगी निवासी वार्ड संख्या-6 कस्बा व थाना महराजगंज जनपद रायबरेली (शैक्षिक योग्यता12वीं पास)

2.अभिषेक उर्फ कुनाल पुत्र सुशील निवासी वार्ड नं0-8 प्रकाश नगर कस्बा व थाना महराजगंज जनपद रायबरेली ( शैक्षिक योग्यता-9वीं पास )




आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए