Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

संगम यूथ फाउंडेशन ने राष्ट्र सुरक्षा कोविड-19 में एक लाख लोगों को वितरित करेंगे मास्क और साबुन

  • by: news desk
  • 25 June, 2020
संगम यूथ फाउंडेशन ने राष्ट्र सुरक्षा कोविड-19 में एक लाख लोगों को वितरित करेंगे मास्क और साबुन

 प्रतापगढ़:  कोविड़-19 के संक्रमण से सुरक्षा के लिए संगम यूथ फाउण्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश गुप्ता के नेतृव में जनपद में एक लाख लोगों तक सुरक्षा के मद्देनजर मास्क और साबुन वितरित किए जाने के अभियान का श्रीगणेश किया गया और प्रतापगढ़ जिले में अभियान की कमान को सम्भाल रखा है फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि लोकेश गुप्ता ने और फाउण्डेशन अध्यक्ष दिनेश गुप्ता के निर्देशन में संगम यूथ फाउण्डेशन के सभी समर्पित कार्यकर्ता अपने गांव, बाज़ार, कस्बे में इस अभियान को सफल बनाने में जुट चुके हैं। गौरतलब है कि कोविड़-19 का संक्रमण जोकि प्राणघातक है इसकी अब तक कोई वैक्सीन अथवा स्थाई उपचार उपलब्ध नहीं हो सका है ऐसे में भारत ही नहीं विश्व के सभी कोविड़-19 प्रभावित देशों में जनमानस को सुरक्षित रखने और इसके प्रभाव को कम करने का प्रयास चल रहे हैं।




संगम यूथ फाउण्डेशन भी इस वैश्विक महामारी के अवांछित संक्रमण काल मे जनहित के लिए सरकार के सराहनीय कार्यों में सहभागिता करते हुए जनपद के सभी गांवों तक पहुँचकर अपनी टीम के साथ सेवा कार्य मे निरन्तर कार्यरत है। संक्रमण से सुरक्षा के लिए किए जा रहे प्रयास में संगम यूथ फाउण्डेशन ने जिले में एक लाख नागरिकों को मास्क और साबुन वितरित करने का निर्णय किया है और फाउण्डेशन के अध्यक्ष दिनेश गुप्ता के निर्देशन में इस सुरक्षा अभियान का शुभारंभ हो चुका है।




फाउण्डेशन उपाध्यक्ष व सांसद प्रतिनिधि लोकेश गुप्ता से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मास्क और साबुन वितरण का यह कार्यक्रम लोकसभा क्षेत्र के बूथ स्तर तक किया जाएगा और निर्धारित योजना के अनुसार क्षेत्र के सभी जाति वर्ग समुदाय के लोगों को कॅरोना बीमारी से सुरक्षा के लिए जागरूक किया जाएगा। फाउण्डेशन के पदाधिकारियों से लेकर समर्पित सामान्य सहयोगी कार्यकताओं के सहयोग से न सिर्फ एक लाख लोगों तक मास्क और साबुन पहुँचाया जाएगा बल्कि साथ ही साथ प्रतापगढ़ सांसद संगम लाल जी के निर्देश एवं फाउण्डेशन अध्यक्ष दिनेश गुप्ता के मार्गदर्शन में स्थानीय जनमानस को इस बीमारी के प्रति उदासीन न रहते हुए सजग और सुरक्षित रहने के लिए जागरूक किया जाएगा।




मास्क और साबुन वितरण के दौरान इस बीमारी के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो से अनिभिज्ञ लोगों को उपक्रम के विषय मे जानकारी देना, आरोग्य सेतु एप, कोरेंटाइन और सोशल डिस्टेंसिंग के लाभ, स्वयं की इस महामारी के प्रति क्या भूमिका होनी चाहिए आदि सभी महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर जागरूक किए जाने का कार्य फाउण्डेशन के सदस्यों द्वारा किया जाएगा।





इसी क्रम में लोकेश गुप्ता ने संगम यूथ फाउण्डेशन के अध्यक्ष दिनेश गुप्ता के विचारों को सांझा करते हुए बताया कि इस महामारी के समय मे भी अध्यक्ष जी पाक्षिक वरिष्ठ पदाधिकारी डिजिटल बैठक में उपस्थित होते हैं और फाउण्डेशन की योजनाओं और कार्यों की रूपरेखा एवं उसके क्रियान्वयन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देते हैं, मनोबल बढ़ाने के लिए प्रेरक वाक्यों और सकारात्मक शब्दों का यथोचित प्रयोग सभी कार्यकर्ताओं के लिए स्फूर्तिदायक होता है । एक लाख लोगों को साबुन और मास्क वितरण की डिजिटल योजना बैठक के दौरान दिनेश गुप्ता ने कहा कि फाउण्डेशन की स्थापना का उद्देश्य ही जीवन में जनमानस के सेवा भाव में मनोयोग से समर्पित रहने के लिए किया गया है और सेवा-पथ पर बढ़े इस कदम को अनवरत गतिशील बनाए रखने के लिए आप सभी साथियों का सहयोग और समर्पण सहायक है।





कोविड-19 संक्रमण काल मे फाउण्डेशन द्वारा चलाए जा रहे अभियान में सभी पदाधिकारियों सदस्यों व कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए दिनेश गुप्ता ने कहा कि संगम यूथ फाउण्डेशन इस मुहिम की सफलता के मेरुदंड हमारे कार्यकता बन्धु है और इस महामारी से पहले भी और बाद में भी जनपद के सर्वांगीण विकास में समर्पित निष्ठावान कार्यकर्ताओं के साथ संगम यूथ फाउण्डेशन कार्यरत थी और रहेगी।









आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए