Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

मोहन चरण माझी होंगे ओडिशा के नए मुख्यमंत्री, कनक वर्धन सिंह देव और प्रवती परिदा बनेगें डिप्टी

  • by: news desk
  • 11 June, 2024
मोहन चरण माझी होंगे ओडिशा के नए मुख्यमंत्री, कनक वर्धन सिंह देव और प्रवती परिदा बनेगें डिप्टी

मोहन चरण माझी ओडिशा में भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए। वे राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। कनक वर्धन सिंह देव और प्रवती परिदा उपमुख्यमंत्री होंगे| भुवनेश्वर में हुई बैठक में बतौर केंद्रीय पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव मौजूद रहे। बैठक के बाद रक्षा मंत्री ने घोषणा की कि भाजपा नेता मोहन चरण माझी ओडिशा के नए मुख्यमंत्री होंगे। 



ओडिशा की मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रवाती परिदा ने कहा, "अभी हम राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं... अब ओडिशा में सुशासन होगा, PM मोदी की गारंटियों पर लोगों को भरोसा है, हम ओडिशा वासियों के लिए कार्य करेंगे।"



भाजपा नेता सुकांत कुमार पाणिग्रही ने कहा, "हमारे विधायक दल ने मोहन माझी को नेता निर्वाचित किया और अगले मुख्यमंत्री मोहन माझी होंगे...सर्वमत से कनक वर्धन सिंह देव और प्रवती परिदा को उपमुख्यमंत्री चुना गया है...अनुभवी नेताओं को पार्टी ने चुना है..."



भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा, "यह बहुत अच्छी बात है। वे समाज के पिछड़े वर्ग से आए एक ज़मीन से जुड़े नेता हैं। यह कांग्रेस पार्टी नहीं है, यहां परिवारवाद नहीं है। जो असली नेता होते हैं उनका चुनाव होता है, हमारी पार्टी लोकतंत्र के अनुसार चलती है।"



ओडिशा के मनोनीत उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंह देव ने कहा, "जिन 4.5 करोड़ लोगों ने ओडिशा में भाजपा को सत्ता दिलाई, हमने उस जनता को कृतज्ञता ज्ञापित की है। पीएम मोदी की बात पर विश्वास करके जनता ने हमें सत्ता दी है। विकसित ओडिशा बनाने के पीएम मोदी के संकल्प को हम कार्य में लाएंगे..."



ओडिशा के मनोनीत उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंह देव की पत्नी संगीता कुमारी सिंह देव ने कहा, "...मैं बहुत खुश हूं। सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि ओडिशा में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री बने हैं... मैं केंद्रीय और राज्य नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहती हूं... पीएम मोदी की हमेशा आदिवासी, OBC और कई वर्गों को लेकर सहानुभूति रही है... भाजपा के इस फैसले से सभी लोग बहुत प्रसन्न हैं।"




भाजपा सांसद प्रदीप पुरोहित ने कहा, "PM मोदी ने जो फार्मूला बताया था- 'ओडिशा में जन्मा व्यक्ति, ओडिशा की भाषा, संस्कृति का ज्ञान रखने वाला, ओडिशा के विकास का विजन रखने वाला व्यक्ति मुख्यमंत्री होगा' उसी के आधार पर मुख्यमंत्री बनाया गया है... आज विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से मोहन माझी, जो ओडिशा में बड़ा आदिवासी चेहरा हैं, 2 बार भाजपा के विधायक रह चुके हैं उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है। उनके साथ कनक वर्धन सिंह देव और प्रवती परिदा उपमुख्यमंत्री होंगे।"
















आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड

विज्ञापन