the viral line
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

'राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता' का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आज पूरे प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ हुआ सम्पन्न

  • by: news desk
  • 18 October, 2020
  • 0
'राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता' का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आज पूरे प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ हुआ सम्पन्न

द्वितीय राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आज पूरे प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ हुआ सम्पन्न

● द्वितीय राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 12 लाख से अधिक प्रतिभागियों ने कराया था पंजीकरण

● प्रदेश में कुल 5 लाख 85 हजार प्रतिभागियों ने लिया भाग, 7840 सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किया गया

● कोरोना कॉल में इतने बड़े विद्यार्थी वर्ग में पहुंच कर उनका हौंसला और उत्साह बढ़ाना कांग्रेस की बड़ी उपलब्धि: अजय कुमार लल्लू

● युवाओं और छात्रों के बीच हमेशा प्रासंगिक रहेंगे राजीव जी के विचार और युवा भारत निर्माण का सपना:  अजय कुमार लल्लू



लखनऊ: भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी जी की 76वीं जयन्ती के अवसर पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी द्वारा स्व0 राजीव गांधी जी द्वारा देश के लिए किये गये अविस्मरणीय योगदान और उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को युवाओं एवं छात्रों तक पहुंचाने के लिए विगत वर्ष से शुरू किये गये राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के द्वितीय वर्ष में इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते आन लाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के आयोजन हेतु पूरे प्रदेश में समाचारपत्रों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया तथा प्रदेश भर से कुल 12लाख से अधिक प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया तथा कुल 5 लाख 85 हजार प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें 7840 प्रतिभागी सफल हुए।



प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश भर के जिलों-जिलों से पंजीकरण कराकर प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले छात्रों एवं युवाओं में कुल 7840 प्रतिभागी सफल हुए हैं। जिनमें से प्रत्येक जिले में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले सफल प्रतिभागियों को क्रमशः प्रथम पुरस्कार के रूप में लैपटाप, द्वितीय पुरस्कार के रूप में मोबाइल तथा तृतीय पुरस्कार के रूप में टेबलेट प्रदान किया गया। इसके अलावा अन्य सफल प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में बैग, मोमेन्टो, सर्टिफिकेट, फाइल, कप इत्यादि प्रदान किया गया।




श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी के विचार छात्रों और युवा वर्ग के बीच में हमेशा प्रासंगिक रहेंगे। स्व0 राजीव गांधी का ‘‘युवा भारत निर्माण का सपना’’ और डिजिटल भारत के निर्माण का जो सपना उस समय उन्होने देखा था वह आज विराट वट वृक्ष के रूप में फल-फूल रहा है। आज कोई भी छात्र स्कूली शिक्षा के अलावा डिजिटल गैजेट्स के इस्तेमाल से बेहतर प्रोजेक्ट कम्प्लीट करके अपने ज्ञान को और अधिक उन्नत कर रहा है। कोरोना काल में आन लाइन प्रतियोगिता का उद्देश्य यह भी था कि कोरोना काल में उपजे तनाव और हताशा को कम करके प्रतियोगिता के माध्यम से उनको और अधिक ऊर्जान्वित, उत्साहित करना है जिसमें कांग्रेस पार्टी पूरी तरह सफल रही है।






आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें