Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

यूपी पंचायत चुनाव अपडेट : हिंसक घटनाओं के बीच पहले चरण का मतदान ख़त्म, कुल 71% हुई वोटिंग

  • by: news desk
  • 15 April, 2021
यूपी पंचायत चुनाव अपडेट : हिंसक घटनाओं के बीच पहले चरण का मतदान ख़त्म,  कुल 71% हुई वोटिंग

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान ख़त्म हो गया है| उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में यूपी के 18 जिलों में मतदान हुआ| मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान हुआ। उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में 71 फीसदी मतदान हुआ।



पहले चरण में जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य के 2.21 लाख से अधिक पदों के लिए 3.33 लाख से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले चरण में आज अयोध्या, आगरा, कानपुर, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस जिलों में मतदान हुआ हैं।



CM योगी ने त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के प्रथम चरण का मतदान सकुशल सम्पन्न होने पर मतदाताओं को बधाई दी है। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना कालखंड के बावजूद मतदाताओं ने निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल होकर लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाने का कार्य किया है। मुख्यमंत्री ने निर्वाचन ड्यूटी से जुड़े कार्मिकों की सराहना करते हुए यह अपेक्षा की है कि मतदान के आगामी चरणों में भी समस्त कार्मिक निष्ठा और लगन के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे।



महोबा जिले की जैतपुर की ग्राम पंचायत मंगरोल कला में प्रधान प्रत्याशी समेत चार लोगों पर जानलेवा हमला किया गया है। गोरखपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी को गोली मारने का मामला सामने आया है। संतकबीरनगर जिले में हकीमराई गांव में मतदान के दौरान जमकर ईट-पत्थर चले हैं। गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गाजियाबाद जिले के लोनी के ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र इलाइचीपुर और खुदाबक्स गांव में दो प्रत्याशियों के एजेंटों में भिड़ंत की सूचना है




यूपी पंचायत चुनाव 2021 LIVE:



पहले चरण में यूपी के 18 जिलों में शाम 5 बजे तक मतदान %: अयोध्या-70 फीसदी मतदान, आगरा-71.61 फीसदी मतदान, कानपुर नगर - 75 फीसदी मतदान, गाज़ियाबाद - 74.33 फीसदी मतदान, गोरखपुर- 70.00 फीसदी मतदान, जौनपुर -63.15 फीसदी मतदान, झाँसी- 80 फीसदी मतदान, प्रयागराज - 75 फीसदी मतदान, बरेली-73.30 फीसदी मतदान, भदोही- 63.61 फीसदी मतदान, महोबा-78 फीसदी मतदान, रामपुर-71 फीसदी मतदान, रायबरेली-68 फीसदी मतदान, श्रावस्ती-64 फीसदी मतदान, संतकबीर नगर-70 फीसदी मतदान, सहारनपुर-74.53 फीसदी मतदान, हरदोई-70 फीसदी मतदान और हाथरस- 70.55 फीसदी मतदान




त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान समाप्त हो चुका है।  हिंसक घटनाओं के साथ प्रथम चरण में 71 फीसदी वोटिंग हुई। इस दौरान तमाम जिलों में हिंसक झड़प, कत्ल व मतपेटी लूटने की खबरें भी आईं। सबसे अधिक झाँसी में 80.00% हुई वोटिंग




मारपीट और हंगामे के बीच प्रयागराज में 65 प्रतिशत मतदान: फर्जी वोटिंग के आरोप को लेकर मारपीट और हंगामे के बीच गुरुवार की देर शाम तक जिले में त्रिस्तरीय पंचायत के 23530 पदों के लिए 65 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। इस दौरान कुछ जगहों पर प्रत्याशी के समर्थक आपस में भिड़े, तो कहीं पर पीठासीन अधिकारी से भी मारपीट की गई। कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शाम पांच बजे तक 57.24 प्रतिशत मतदान रिकार्ड किया गया। इस दौरान कई जगहों पर अलग-अलग गुटों में मारपीट हुई।




उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में शाम 5 बजे तक 61 फीसदी मतदान: अयोध्या, आगरा, कानपुर नगर, गाज़ियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झाँसी, प्रयागराज,बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस जिलों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के लिए शाम 5 बजे तक 61 फीसदी मतदान हो गया।



पहले चरण में यूपी के 18 जिलों में शाम 5 बजे तक मतदान%: अयोध्या-61 फीसदी मतदान, आगरा-63.73 फीसदी मतदान, कानपुर नगर - 59 फीसदी मतदान, गाज़ियाबाद - 65.76 फीसदी मतदान, गोरखपुर- 57.22 फीसदी मतदान, जौनपुर -57.75 फीसदी मतदान, झाँसी- 69.75 फीसदी मतदान, प्रयागराज - 57.24 फीसदी मतदान, बरेली-65.15 फीसदी मतदान, भदोही- 57.38 फीसदी मतदान, महोबा-68 फीसदी मतदान, रामपुर-61.85 फीसदी मतदान, रायबरेली-69.06 फीसदी मतदान, श्रावस्ती-53.80 फीसदी मतदान, संत कबीर नगर-60.05 फीसदी मतदान, सहारनपुर-64.27 फीसदी मतदान, हरदोई-60.84 फीसदी मतदान और हाथरस- 64.10 फीसदी मतदान




प्रयागराज में शाम पांच बजे तक 57 फीसदी मतदान: प्रयागराज में शाम 5 बजे तक 57.24 प्रतिशत मतदान हुए।



महिला प्रत्याशी के हाथ में लगा था इंक, दरोगा ने रोका: बरेली के अधकटा नजराना मतदान केंद्र पर महिला प्रत्याशी के हाथ में इंक लगी होने पर दरोगा ने रोक दिया। इसी बात को लेकर प्रत्याशी तेजवती के पति और दरोगा में मारपीट हो गई। पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया है। तेजवती विधायक केसर सिंह की रिश्तेदार है।



हरदोई में जमकर बवाल, पुलिस ने बरसाईं लाठियां: हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के ग्राम अतरजीज में जमकर बवाल। पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत और पथराव भी हुआ। पुलिस ने भी बरसाईं लाठियां। उपद्रवियों ने जमकर किया हंगामा। भारी पुलिस बल मौके पर तैनात है।



उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में दोपहर 3 बजे तक 49 फीसदी मतदान: अयोध्या, आगरा, कानपुर नगर, गाज़ियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झाँसी, प्रयागराज,बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस जिलों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के लिए दोपहर 3 बजे तक 49 फीसदी मतदान हो गया।




गाजियाबाद में थाना क्षेत्र मुरादनगर के ग्राम जलालाबाद में पंचायत चुनाव के दौरान वार्ड नंबर 9 से बहुजन समाज पार्टी की जिला पंचायत प्रत्याशी श्रीमती नीतू चौधरी, परिवार के ही एक लड़के के साथ स्कूटी पर मतदान केंद्र ग्राम जलालाबाद पहुंच गईं। मतदान केंद्र पर वाहन ले जाना मना है, जिसके चलते ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने नीतू चौधरी की स्कूटी चला कर ले गए लड़के को थप्पड़ मार दिया। इसी बात पर मतदान केंद्र पर उपस्थित महिलाएं एवं ग्रामीणों द्वारा इस बात का विरोध किया गया और काफी देर तक हंगामा किया। हंगामा होते देख गांव के बुजुर्गों द्वारा और पुलिस बुला ली गई एवं मामले को शांत करा दिया गया है। मौके पर शांति है मतदान सुचारु रूप से चल रहा है।




आगरा के फतेहाबाद में फायरिंग कर मतपेटियां लूट ले गए 50 लोग: आगरा जिले के फतेहाबाद विकासखंड में पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान बड़ी घटना हुई है। रिहावली गांव के मतदान केंद्र पर गुरुवार दोपहर को करीब 50 लोगों ने हमला कर दिया। इसके बाद हमलावर फायरिंग कर मतपेटियां लूट ले गए हैं। पुलिस मतपेटियां लूटने वालों की तलाश में जुटी है। इससे पहले यहां फर्जी मतदान को लेकर बवाल हुआ था। इसमें चार लोग घायल हुए हैं।



गाजियाबाद  डीएम और एसएसपी ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया: गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडे और एसएसपी ने लोनी में मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम अजय शंकर पांडे ने पंचायत चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से होने के बारे में अमर उजाला को जानकारी दी।



 पीठासीन अधिकारी की तबीयत हुई खराब: गाजियाबाद के मुरादनगर के जलालाबाद के 161 बूथ पर पीठासीन अधिकारी की तबीयत खराब हो गई। बुखार व सीने में दर्द होने पर उन्हें अस्पताल भेजा गया।




उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में दोपहर 1 बजे तक 35 फीसदी मतदान: अयोध्या, आगरा, कानपुर नगर, गाज़ियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झाँसी, प्रयागराज,बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस जिलों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के लिए दोपहर 1 बजे तक 35 फीसदी मतदान हो गया।




जौनपुर में दोपहर1 बजे तक 32.56 फीसदी मतदान: जौनपुर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के लिए एक बजे तक करीब 32.56 फीसदी मतदान हो गया। वहीं, 11 बजे तक 22.7 फीसदी ही वोट पड़े थे। गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाता उत्साहित दिख रहे हैं।



संतकबीरनगर में दोपहर एक बजे 37.55 प्रतिशत वोटिंग: संतकबीरनगर में एक बजे 37.55 प्रतिशत वोट डले हैं। वहीं बरेली में एक बजे तक 39.5 प्रतिशत मतदान हुआ है। गोरखपुर में एक बजे तक 34.25 फीसदी मतदान हुआ। झांसी में दोपहर 1 बजे तक कुल 40.48 फीसदी मतदान हुआ है।


रामपुर में दोपहर एक बजे 36.73 प्रतिशत वोटिंग: रामपुर में दोपहर एक बजे तक 36.73 फीसदी मतदान हुआ। वहीं हाथरस में दोपहर 1:00 बजे तक 36.05 प्रतिशत वोटिंग हुई।



जगराजपुर में बदला चुनाव चिन्ह, ढाई घन्टे बंद रहा मतदान: बरेली के नवाबगंज ब्लाक के जगराजपुर में दो प्रत्यशियों के चुनाव चिन्ह बदल गए। इससे सुबह प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने हंगामा कर दिया। करीब ढाई घंटे से अधिक तक बूथ बंद रहा। सेक्टर मजिस्ट्रेट के पहुंचने के बाद मतदान शुरू कराया गया। जगराजपुर में बीडीसी पद पर चुनाव लड़ रही संगीता को ईंट चुनाव चिन्ह दिया गया, लेकिन गुरुवार को जब वह मतदान करने पहुंची तो पता चला कि उनका चिन्ह बदलकर चकिया हो गया है। वहीं दूसरे प्रत्याशी शोभाराम जिन्हें चकिया चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ था उन्हें अंगूठी दिया गया। बाद में पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट संदीप कुमार पांडेय ने दोनों प्रत्याशियों को समझा बुझाकर वोटिंग शुरू कराई। जगराजपुर के दूसरे बूथ चौखंडी पर भी करीब डेढ़ घंटे मतदान प्रभावित रहा।



हाथरस में कई स्थानों पर फर्जी मतदान: हाथरस जिले में कई स्थानों पर फर्जी मतदान की खबरें सामने आ रही हैं। मतदाता जब मतदान केंद्रों पर पहुंचे तो यह देखकर हैरान हो गए कि उनका वोट तो पहले ही डाला जा चुका है। हाथरस में दोपहर 1:00 बजे तक 36.05 प्रतिशत मतदान हुआ है।


आगरा में दोपहर एक बजे तक 36.91 फीसदी मतदान: आगरा जिले में पंचायत चुनाव के लिए दोपहर एक बजे तक 36.91 फीसदी मतदान हो चुका है। फतेहपुर सीकरी ब्लाक में अब तक सबसे ज्यादा 43 फीसदी वोट पड़े हैं। खंदौली में सबसे पहले 30 फीसदी वोटिंग हुई है। एत्मादपुर में 39.4, बिचपुरी में 35.94, अकोला में 36. 51, बरौली अहीर में 36 फीसदी वोट पड़ चुके हैं। अछनेरा में 43 फीसदी, जगनेर में 38, खेरागढ़ में 38.89, सैंया ब्लाक में 34, शमशाबाद में 36, फतेहाबाद में 36, पिनाहट में 38, बाह में 39.4, जैंतपुर कला में 31.5 फीसदी मतदान हो चुके हैं। जिले में सुबह सात से नौ बजे तक 9.67 फीसदी हुआ, जो 11 बजे 21.57 फीसदी हो गया। 11 से एक बजे तक करीब 16 फीसदी मतदान और बढ़ गया।




कानपुर नगर में मोहर लगे मतपत्र बाहर आने से प्रत्याशी हुए आग बबूला: कानपुर नगर के शिवराजपुर के बैरी पोलिंग बूथ पर मोहर लगे मतपत्र बाहर आने से कई प्रत्याशी हुए आग बबूला हो गए। जिसके बाद विवाद की स्थिति बन गई। मामले की जांच कराई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने लोगों को शांत कराकर मतदान की अपील की। यहां शांतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है।



हरदोई में वोट डालने के लिए लाइन में लगी महिला की मौत: हरदोई जिले के बेहटा गोकुल थाना इलाके के ग्राम मझरा निवासी राजरानी (70) गुरुवार को वोट डालने के लिए गांव की अन्य महिलाओं के साथ प्राथमिक पाठशाला मानपुर गई थीं। यहां लाइन में लगे रहने के दौरान लगभग 12:15 बजे अचानक उनकी हालत बिगड़ गई। खून की उल्टी होने के बाद मौके पर ही राजरानी ने दम तोड़ दिया।



प्रयागराज में मतदान केंद्र पर ताला: प्रयागराज के मेजा के डेलोहा प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा हुआ है। फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने मतदान केंद्र के गेट पर ताला जड़ दिया है। वहीं, कौशाम्बी के भगतपुर गांव में वोट डालने के लिए ग्रामीणों की कतार लगी है।




अयोध्या, आगरा, कानपुर नगर, गाज़ियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झाँसी, प्रयागराज,बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस जिलों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के लिए 11 बजे तक 21 फीसदी मतदान|





मतदान ड्यूटी दौरान पीठासीन अधिकारी द्वितीय की मौत: झांसी जिले के बड़ागांव ब्लॉक में पंचायत चुनाव में तैनात एक महिला जो जौरी बुजुर्ग में बूथ क्रमांक 61 पर चुनाव करा रही थी। अचानक तबीयत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। बूथ पर ही उसे खून की उल्टियां हुई। अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई है। महिला का नाम निर्मला साहू पत्नी रामप्रकाश साहू उम्र (56) वर्ष निवासी दतिया गेट बाहर थाना कोतवाली की निवासी बताई जा रही है।



आगरा के फतेहाबाद में फर्जी मतदान रोकने पर प्रत्याशी समर्थक भिड़े, चार घायल: आगरा के फतेहाबाद ब्लाक में पंचायत चुनाव के दौरान ग्राम रिहावली में उम्मीदवारों के समर्थक फर्जी मतदान को लेकर भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। घटना में चार लोग घायल हो गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर पुलिस पहुंच गई और घटना के संबंध में जानकारी जुटाई। मारपीट के चलते ग्राम रिहावली के पोलिंग बूथ पर कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा।




उत्तर प्रदेश: पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान चल रहे हैं। प्रयागराज के इरादतगंज में मतदान केंद्र संख्या-4,5,6,7 में लोग मतदान करने के लिए अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे।



झांसी में 11:00 बजे तक कुल 23 फीसदी मतदान: झांसी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए आज सुबह 7:00 बजे शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू हुआ। दोपहर 11:00 बजे तक कुल 23 फीसदी मतदान हुआ है। सबसे अधिक बड़ागांव ब्लाक में 20 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।


आगरा में 11 बजे तक 21.57 फीसदी मतदान: आगरा में 11 बजे तक जिले में 21.57 फीसदी मतदान हो चुका है। फतेहपुर सीकरी में 11 बजे तक 16 फीसदी मतदान हुआ है। यहां 9 बजे तक 12 फीसदी वोट पड़े थे, जो 11 बजे 28 फीसदी हो गए। अछनेरा में 26 फीसदी, खेरागढ़ में 25 फीसदी व सैंया में 24 प्रतिशत वोट 11 बजे तक पड़े हैं। खंदौली में 16 फीसदी सबसे कम और शमसाबाद, फतेहाबाद पिनाहट, बाह में 20 फीसदी से कम वोट 11 बजे तक पड़ सके हैं।



एसपी सिटी ने अधिकारियों को फटकार लगाई: गाजियाबाद जिले के संवेदनशील गांव नाहल में सीडीओ और एसपी सिटी पहुंचे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर स्थानीय अधिकारियों को फटकार लगाई। वहीं, 101 वर्षीय ममरेज ने अपने मताधिकार इस्तेमाल किया है।



हाथरस में बैलेट पेपर से बीडीसी प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह गायब: हाथरस जिले के सासनी के बीडीसी के वार्ड संख्या 15 में पांच प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन बैलेट पेपर से एक प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह गायब है। इस प्रत्याशी ने सासनी के केएल जैन इंटर कॉलेज के मतदान केंद्र पर हंगामा किया। बाद में उसे जैसे-तैसे समझा-बुझाकर शांत किया।



हाथरस में प्रधान एजेंट ने गायब की वोटर लिस्ट: हाथरस जिले की ग्राम पंचायत बुढ़ाइच के बूथ संख्या-109 व मतदान केन्द्र संख्या-58 में एक प्रधान एजेंट ने वोटर लिस्ट गायब कर दी। इसी पंचायत पर मतदाताओं ने मुहर गायब करने का आरोप लगाया है। वोटर लिस्ट गायब करने वाले एजेंट को नोडल अधिकारी ने पकड़ लिया है।




वोट मांगने गए बीडीसी उम्मीदवार की हत्या से सनसनी, खेत में मिली लाश: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जनपद में सनसनीखेज हत्या की वारदात हुई है। कोतवाली क्षेत्र के गांव लल्लूपुरा में बीडीसी (क्षेत्र पंचायत सदस्य) उम्मीदवार की हत्या कर दी गई है। गुरुवार की सुबह एक खेत में उनका शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव लल्लूपुरा निवासी राकेश कुमार (उम्र 60) बीडीसी उम्मीदवार थे। वह बुधवार शाम को वोट मांगने गए थे। गुरुवार की सुबह उनकी शव एक खेत में पड़ा मिला। चाकू से गोदकर उनकी हत्या की गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर छानबीन की। डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया।  पंचायत चुनाव से पहले बीडीसी उम्मीदवार की हत्या क्यों और किसने की है, इसका पता लगाने के लिए पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। बता दें कि मैनपुरी जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए दूसरे चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। मतदान से पहले एक उम्मीदवार की हत्या होने से इलाके में दहशत का माहौल है।




लखनऊ से कानपुर बिठूर वोट डालने आ रहे एकलौते बेटे की मौत

पंचायत चुनाव में वोट करने लखनऊ से कानपुर बाइक से आ रहे युवक को ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में हरिओम पांडेय उर्फ़ गोलू(22) निवासी कुकरादेव बिठूर की मौत हो गई। हादसा मियागंज चौराहा उन्नाव में हुआ। हरिओम अपने माता पिता का एकलौता बेटा था। हादसे की जानकारी होने पर छोटी बहन पूर्णिमा और मां रीता बेसुध हो गई। मौत की जानकरी होते ही गांव में सन्नाटा पसर गया।

उत्तर प्रदेश: आगरा के दिगनेर में उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान चल रहे हैं।




बरेली में  9 बजे तक 12 फीसदी मतदान: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में बरेली जिले के 15 विकास खंडों में सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। गजराजपुर केसरपुर के पास पोलिंग बूथ पर बीडीसी मतपत्र बदलने के कारण करीब आधा घंटा मतदान प्रभावित रहा। पहला राउंड में 9 बजे तक 12 फीसदी मतदान हुआ। डीएम नितीश कुमार व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने मतदान केंद्रों का जायजा लिया। विथरी चैनपुर स्थित मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ लगी है।



रामपुर में सुबह 9 बजे तक 9.73 फीसदी मतदान: पंचायत चुनाव को लेकर रामपुर के 898 केंद्रों पर मतदान चल रहा है। सुबह के वक्त से ही मतदाता अच्छी संख्या में मतदान के लिए निकले हैं। जिलाधिकारी ने रामपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय सेंटाखेड़ा स्थित बूथ का निरीक्षण किया। रामपुर के भोट में मतदान केंद्र पर मतदाताओं की कतार लगी है। रामपुर जिले में सुबह 9 बजे तक 9.73 फीसदी मतदान हो गया है। जिले में पंचायत चुनाव को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है।




संतकबीरनगर में मतदान के दौरान जमकर चले ईट-पत्थर: संतकबीरनगर जिले के धर्मसिंहवा थाना इलाके के हकीमराई गांव में मतदान के दौरान जमकर ईट-पत्थर चले हैं। एक पक्ष नाबालिग से मतदान कराने का विरोध कर रहा था। यहां प्रधान पद के लिए दो प्रत्याशी हैं। दोनों प्रधान प्रत्याशी हिरासत में लिए गए हैं।



उत्तर प्रदेश: पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान जारी है। कानपुर नगर के बिधनू में मतदान केंद्र नंबर 61-67 में लोग मतदान करने के लिए लाइन में खड़े दिखे।



गाजियाबाद में दो प्रत्याशियों के एजेंटों में भिड़ंत: गाजियाबाद जिले के लोनी के ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र इलाइचीपुर और खुदाबक्स गांव में दो प्रत्याशियों के एजेंटों में भिड़ंत की सूचना है। बताया जा रहा है कि यहां बस्ते जलाने की कोशिश की गई है। वहीं, इंदरगढ़ी अंबेडकर इंटर कालेज में 85 साल की मां को बेटा पीठ पर बिठाकर वोट डलवाने के लिए लाया है।



-गोरखपुर जिले के खजनी थाना क्षेत्र के महुआ डाबर गांव में पूर्व प्रधान व वर्तमान में प्रधान पद के प्रत्याशी राघवेंद्र दुबे उर्फ गिलगिल दुबे को बदमाशों ने गुरुवार की रात 11:00 बजे गोली मार दी। बताया जा रहा है कि सुबह में राघवेंद्र के कुछ समर्थक प्रचार में निकल गए थे और इसे लेकर विपक्षी प्रत्याशी से विवाद हुआ था पुलिस भी मौके पर पहुंची थी लेकिन मौके को ठीक से भाप नहीं पाई और रात में बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे दिया।



उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में मतदान करने के लिए गोरखपुर के वनटांगिया गांव के एक मतदान केंद्र के बाहर लोग अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे।



उत्तर प्रदेश: अयोध्या में उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान चल रहे हैं।



उत्तर प्रदेश: रामपुर में उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में मतदान करने के लिए बड़ी संख्या में मतदाता मतदान केंद्र पहुंचे।  उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव कुल चार चरणों में होंगे और मतगणना 2 मई को होगी।





आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें