Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

पुलिस हिरासत में सफाई कर्मचारी की मौत को लेकर मायावती ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- भाजपा सरकार फिर कटघरे में खड़ी...

  • by: news desk
  • 21 October, 2021
पुलिस हिरासत में सफाई कर्मचारी की मौत को लेकर मायावती ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- भाजपा सरकार फिर कटघरे में खड़ी...

लखनऊ: आगरा में पुलिस कस्टडी में हुई सफाई कर्मचारी अरुण वाल्मीकि की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्षी दलों के नेता इस मामले को लेकर सरकार पर हमलावर हैं। आज फिर बसपा प्रमुख मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है| मायावती ने कहा,''गोरखपुर में पुलिस द्वारा होटल में एक व्यापारी की हत्या के बाद अब आगरा में पुलिस कस्टडी में एक दलित सफाईकर्मी की हुई मौत से वर्तमान भाजपा सरकार पुनः कठघरे में खड़ी है। उन्होंने बताया कि,'' बीएसपी का एक प्रतिनिधिमण्डल आज आगरा जाकर घटना के दोषियों को सजा व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने आदि को लेकर पीड़ित परिवार व प्रशासन से भी मिलेगा।




मायावती ने कहा,''आगरा में पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की हुई मौत की अति-दुःखद घटना के सम्बंध में श्री गयाचरण दिनकर के नेतृत्व में बीएसपी का एक प्रतिनिधिमण्डल आज आगरा जाकर घटना के दोषियों को सजा व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने आदि को लेकर पीड़ित परिवार व प्रशासन से भी मिलेगा।



उन्होंने कहा,'' गोरखपुर में पुलिस द्वारा होटल में एक व्यापारी की हुई दुःखद हत्या के बाद अब आगरा में पुलिस कस्टडी में एक दलित सफाईकर्मी की हुई मौत से वर्तमान भाजपा सरकार पुनः कठघरे में खड़ी है। अतः सरकार अपनी पुलिस व्यवस्था में जरूरी सुधार लाए, बीएसपी की यह माँग।




मायावती ने कहा,''आगरा में एक सफाई कर्मी की पुलिस हिरासत में हुई मौत अति-दुःखद व शर्मनाक। यूपी सरकार दोषियों को सख़्त सज़ा दे तथा  पीड़ित परिवार की भी हर प्रकार से पूरी-पूरी मदद करे, बीएसपी की यह माँग।



क्या है मामला ?

आगरा के जगदीशपुरा थाने में बीते शनिवार को थाने के मालखाने से 25 लाख रुपए की चोरी हुई थी। इस चोरी की जांच के दौरान पुलिस ने थाने में काम करने वाले सफाई कर्मचारी अरुण वाल्मीकि को मंगलवार दोपहर चार बजे ताजगंज थाना क्षेत्र से हिरासत में लिया। पुलिस का ऐसा कहना है कि अरुण से पूछताछ के बाद पुलिस ने 15 लाख रुपए से अधिक बरामद किए। बची हुई रकम की बरामदगी के लिए उससे पूछताछ की जा रही थी। पूछताछ के दौरान देर रात उसकी हालत बिगड़ गई। एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि खबर मिली कि अचानक सफाई कर्मचारी की हालात बिगड़ गई तो परिवार के साथ पुलिसकर्मी उसे अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।











आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines

You may like

स्टे कनेक्टेड