Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

कानपुर देहात के मंगटा गांव की घटना को मायावती ने अति-निन्दनीय बताया,कहा-बाबा साहेब का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं, कल कानपूर जाएगा BSP प्रतिनिधिमण्डल

  • by: news desk
  • 15 February, 2020
कानपुर देहात के मंगटा गांव की घटना को मायावती ने अति-निन्दनीय बताया,कहा-बाबा साहेब का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं, कल कानपूर जाएगा BSP प्रतिनिधिमण्डल

लखनऊ: कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र के मंगटा गांव में धार्मिक आयोजन में जाति विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी और धार्मिक पोस्टर फाड़ने पर बुधवार को दो पक्ष भिड़ गए थे। पथराव और मारपीट में 26 लोग घायल हो गए थे। इस घटना को बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने अति-निन्दनीय बताया| उन्होने कहा,कानपुर देहात मंगटा में उनके पोस्टर फाड़ने पर लोगों ने विरोध किया, जिनपर हुई जुल्म-ज्यादती अति-निन्दनीय है।






 मायावती ने ट्वीट करते हुए ने कहा परमपूज्य बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर व उनका बनाया संविधान उनके करोड़ों अनुयाइयों की रगों में बसता है। उनका किसी भी रूप में अपमान उन्हें कतई बर्दाश्त नहीं। इसीलिए मंगटा, कानपुर देहात में उनके पोस्टर फाड़ने पर लोगों ने विरोध किया, जिनपर हुई जुल्म-ज्यादती अति-निन्दनीय है। उन्होने कहा कानपूर देहात जिले की इस घटना को गंभीरता से लेते हुए बीएसपी का एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमण्डल कल कानपूर जाएगा और इस घटना के सम्बंध में पीड़ित लोगों से मिलने के साथ-साथ नामदर्ज एफ.आई.आर. पर समूचित कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग प्रशासन से करेगा।





वहीं, शुक्रवार शाम को मंगटा गांव में हुए विवाद के बाद घायलों का हालचाल लेने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजय कुमार 'लल्लू, पूर्व सांसद राकेश सचान,कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा,  राजाराम पाल समेत कई कांग्रेसी नेता जिला अस्पताल पहुंचे। इसके बाद गांव पहुंचकर पीड़ितों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। पूर्व सांसद राकेश सचान, राजाराम पाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेश कटियार, अनुसूचित जाति अखिल भारतीय कांग्रेस के प्रदीप नरवार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजय कुमार 'लल्लू, आराधना मिश्रा, समेत अन्य नेता जिला अस्पताल पहुंचे। 






उन्होंने अस्पताल में भर्ती घायलों से उनका हालचाल लिया और कहा कि वह उनके हर कदम पर साथ है। इसके बाद वह लोग गांव भी पहुंचे और पीड़िता से जानकारी ली। पूर्व सांसद राकेश सचान व राजाराम पाल ने कहा कि वह लोग यहां पर महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर आए है। वह पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे और उच्चाधिकारियों से भी बात की जाएगी। उन्होंने कहा कि गांव में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी यहां पर आएंगे। इस दौरान ऊषा रानी कोरी व बृजलाल मौजूद रहे।





कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजय कुमार 'लल्लू  ने कहा कि,,कॉंग्रेस पार्टी क़े प्रतिनिधिमंडल ने वहां पहुंच पीड़ितों का हाल जाना व उनकी व्यथा सुनी। कॉंग्रेस पार्टी दलित भाईयों-बहनों क़े साथ मजबूती से खड़ी हैं तथा उन्हें न्याय दिलाने क़े लिए सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ने का कार्य करेगी।कानपुर देहात के मंगटा गांव में दलित समाज क़े लोगों द्वारा भीम कथा का आयोजन था,उसी दौरान दबंगों ने उन पर हमला कर दिया। पुलिस मूकदर्शक बनी रही। यही पहली घटना नहीं हैं जब दलित समाज क़े आयोजनों पर हमला हुआ हो,भाजपा सरकार में यह अत्याचार अपने चरम पर हैं। सरकार मौन हैं।




अजय कुमार 'लल्लू  ने कहा कि,,आंकड़े कहते हैं कि भाजपा सरकार में दलितों पर सबसे ज्यादा हमले हुए हैं। कॉंग्रेस पार्टी दलित समाज क़े लोगों क़े न्याय की इस लड़ाई में उनके साथ हैं व उन्हें न्याय दिलाने क़े लिए सड़क से सदन तक लड़ेगी।पीड़ित ग्रामीणों का कहना हैं कि उनके बच्चों को स्कूल जाने से रोका जाता हैं,महिलाओं को शौचालय जाने क़े दौरान उप्रदवी महिलाओं पर जातिगत छींटाकशी करते हैं।  भाजपा दलितों क़े उत्थान का दंभ भरती हैं लेकिन दूसरी तरफ़ आरोपियों को संरक्षण देती हैं।कानपुर देहात के मंगटा गांव में दलित समाज क़े लोगों पर दबंगों ने हमला कर दिया था। आज साथी विधायकों व अन्य वरिष्ठ नेताओं क़े साथ मंगटा गांव पहुंचकर पीड़ितों से मामले की जानकारी ली व अस्पताल पहुंच घायलों का हाल जाना। कानपुर देहात के मंगटा गांव में हुए दलित समाज पर हमले में गंभीर रूप से घायल लोगों से यूएचएम जिला अस्पताल पहुंच मुलाक़ात किया जिसमें 5 वर्षीय आदर्श भी था। ईश्वर आदर्श सहित सभी घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।





इस घटना की तस्वीरें ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला था। अखिलेश यादव ने कहा था भाजपाई कार्यकर्ताओं के गुंडाराज की एक और शर्मनाक घटना में कानपुर देहात के मांगटा गाँव में दलितों को जमकर पीटा गया जिसमें 23 दलित ज़ख़्मी हुए.प्रदेश में पुलिस को अपनी रक्षात्मक भूमिका के विपरीत कार्य करने को बाध्य किया जा रहा है.हम इस लड़ाई में हर क़दम दलितों के साथ है..






आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you