Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

Coronavirus in Uttar Pradesh: यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1866

  • by: news desk
  • 26 April, 2020
  • 0
Coronavirus in Uttar Pradesh: यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1866

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भी लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1866 हो गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना से अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है| प्रदेश अब तक 289 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। 




मेरठ-आगरा में कोराना से एक और मौत हो गई है। जबकि कानपुर में 20 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1866 हो गई है



Coronavirus Cases in Uttar Pradesh Updates in Hindi




आगरा: रविवार को छीपीटोला निवासी कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय महिपाल ने दोपहर एसएन मेडिकल में दम तोड़ दिया। रविवार को एक और नया कोरोना मरीज मिला। कुल संक्रमितों की संख्या 272 हो गई है। इनमें 52 लोग डिस्चार्ज हुए। 400 से अधिक नमूनों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। वहीं कुल 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।



मेरठ: कोरोना पीड़ित कारोबारी की मौत के बाद उनके दो परिजनों की कोरोना जांच करवाई गई थी जो पॉजिटिव आई है। मेरठ में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 93 हो गई है।


गाजियाबाद: वसुंधरा सेक्टर तीन में रहने वाले डॉक्टर दंपति व कैला भट्ठा के तीन लोगों सहित पांच मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। डॉक्टर दंपति की प्राइवेट लैब में जांच हुई थी। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता का कहना है कि दोनों की रिपोर्ट मंगाई गई है, रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। एहतियात के तौर पर उनके आवासीय सोसायटी वसुंधरा सेक्टर तीन स्थित गार्डेनिया ग्लैमर में सैनिटाइजेशन कराने के लिए टीम भेजी जा रही है।




वाराणसी: वाराणसी में कोरोना के तीन और मरीज मिले। तीन मरीजो में एक पुलिसकर्मी भी शामिल। वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या 37 पहुंची। डीएम कौशलराज शर्मा ने की पुष्टि।




अलीगढ़: अलीगढ़ में कोरोना का कहर बरकरार है। रविवार को पांच और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने इसकी पुष्टि की। इनमें से ज्यादार पुराने शहर के निवासी हैं। अब अलगीढ़ में मरीजों की संख्या 17 गई है। वहीं एक अन्य मरीज दिल्ली में भर्ती।




हापुड़: हापुड़ जिले में 7 नए कोरोना पॉजिटिव लोगों की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है। प्रशासन संबंधित क्षेत्रों को सील करने में जुटा गया है।



कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। रविवार को 20 और नए मामले सामने आए हैं। इस बार 20 में से 13 महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि कानपुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 187 हो गई है।




फिरोजाबाद: फिरोजाबाद में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 90 हो गई है, आज 11 नए पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। ठीक होने के बाद 8 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है, 1 की मौत हुई है, कुल सक्रिय मामलों की संख्या 81 है।



सहारनपुर: सहारनपुर में 6 और कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं, यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 160 से बढ़कर 166 हो गई है :मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बी०एस० सोढ़ी 




रमजान, बुद्ध पूर्णिमा, ईद उल-फितर और बड़ा मंगल के मद्देनजर, लखनऊ संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन अरोड़ा ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत धार्मिक और अन्य समारोहों, जानवरों के वध और जानवरों की बिक्री, मांस के परिवहन पर प्रतिबंध लगा दिया। चाइनीज मांझा की बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है।| सोशल मीडिया समूह के व्यवस्थापक यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी सदस्य समूह में फर्जी समाचार / भड़काऊ संदेश न पोस्ट करे। यदि कोई भी सदस्य इस तरह का संदेश देता है, तो संदेश को हटाने के लिए बनाने से पहले व्यवस्थापक उन्हें समूह से हटा देगा। पुलिस को सूचित किया जाएगा: लखनऊ, संयुक्त पुलिस कमिश्नर




लखनऊ: राज्य में कुल मामलों की संख्या 1843 हो गई है, 289 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं, 29 मौतें भी हुई हैं जिसमें से ज्यादातर बुजुर्ग हैं या इनको कोई दूसरी गंभीर बीमारी थी, 1525 सक्रिय मामले हैं| अभी तक संक्रमण से 58 जिले प्रभावित हुए हैं, इसमें से 10 जनपदों में पूरा इलाज हो चुका है, यहां कोई सक्रिय मामला नहीं है, 17 जनपदों में कोई मामला सामने नहीं आया है| राज्य में 3876 सैम्पल कल लिए गए हैं, इसमें से 3415 सैम्पल कल लैबो को टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद




लखनऊ: दूसरे प्रदेशों से लौट रहे लोगों को क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। कल हरियाणा से उत्तर प्रदेश के 2200 से अधिक निवासी लौटे हैं|कोरोना के उपचार में लगे सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। उनको पर्याप्त संख्या में PPE किट और N95 मास्क कोविड अस्पतालों में दिए जाएं : उत्तर प्रदेश अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह, अवनीश अवस्थी





फिरोजाबाद: फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमित पांच और मरीज ठीक होकर आइसोलेशन से मुक्त हो गए हैं। इनमें एक जमाती, चार लोग टूंडला के गांव प्रतापपुर निवासी हैं। जिले में संक्रमित 79 मरीजों में आठ मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि एक संक्रमित की मौत हो चुकी है।



मेरठ: मेरठ में कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई है। केसरगंज के किराना दुकानदार विजय गर्ग (65) की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। उनकी शनिवार को मौत हो गई थी। रिपोर्ट रविवार को आई है। प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ आरसी गुप्ता और सीएमओ डॉ राज कुमार ने इसकी पुष्टि की है। मेरठ में अब तक पांच लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है।



आगरा पुलिस लाइन के एक फालोवर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बस्ती जिले के पुलिस लाइन में खलबली मची है। रविवार सुबह से पुलिस लाइन में इसे लेकर सजगता और एहतियात बरती जा रही है। एसपी का कहना है कि इसे लेकर गंभीर हैं और लाइन में कोई अव्यवहारिक हालात न उत्पन्न हो इसे रोकने के लिए उपाय किए जाएंगे।






आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you