Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

Coronavirus in Uttar Pradesh Updates: गौतमबुद्धनगर में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर पहुंची 307

  • by: news desk
  • 22 May, 2020
Coronavirus in Uttar Pradesh Updates: गौतमबुद्धनगर में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर पहुंची 307

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में भी लगातार कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5735 हो गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना से अब तक 152 से लोगों की मौत हो चुकी है|  प्रदेश में आज COVID19 के 232 नए मरीज सामने आए| 



उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में आज 232  नए मामले सामने आए है| इसी के साथ कुल कोरोना पॉजिटिव मामले 5735 हो गई है और मरने वालों की संख्या 152 हो गई है|



Coronavirus Cases in U.P. Updates in Hindi:Lockdown 4.0





5 नए COVID19 पॉजिटिव मामले आज सामने आए, जिससे जिले में कुल पॉजिटिव केस 307 हो गए: जिला निगरानी अधिकारी, गौतमबुद्धनगर जिला





लखनऊ: लखनऊ में मिठाई की दुकानें फिर से खुलीं। दुकानों में थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया है।



जौनपुर:जौनपुर जिले में आज 43 प्रवासियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि कर दी है। डीएम ने बताया कि सभी को मीरपुर में बनाए गए एल-1 श्रेणी के अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है। ये सभी देश के विभिन्न महानगरों से आए प्रवासी हैं।



बरेली:बरेली में शुक्रवार को नौ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनमें से छह फरीदपुर और तीन अन्य जगहों से हैं।



लखीमपुर:लखीमपुर में शुक्रवार को एक प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

अलीगढ़ :अलीगढ़ जिले पर कोरोना वायरस का कहर जारी है। शुक्रवार को जारी बुलेटिन के अनुसार जेएन मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण से तीन मौत हुई हैं, जबकि सासनी गेट थाने में तैनात सिपाही सहित चार नए मरीज मिले हैं।



मेरठ:मेरठ में शुक्रवार रात को कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं। इनमें छठी वाहिनी पीएसी के तीन जवान, दो महिला व एक अन्य। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजकुमार ने पुष्टि की। जनपद में मरीजों का आकड़ा 364 पहुंच गया!



आगरा:आगरा में शुक्रवार को छह और कोरोना संक्रमित मिलने से अब कुल केस 843 हो गए। 11 मरीज डिस्चार्ज हुए। डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 707 हो गई। एक्टिव केस अब 105 हैं। संक्रमितों के स्वथ्य होने की दर 84.16% हो गई है।



गोरखपुर:गोरखपुर में तीन और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 32 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ श्रीकांत तिवारी ने की है। बता दें कि शुक्रवार सुबह की रिपोर्ट में एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।


देवरिया:देवरिया जिले के नंद पैलेस में क्वारंटीन दो और युवकों की रिपोर्ट शुक्रवार को कोरोना पाजिटिव आई है। दोनों मुंबई से ट्रक द्वारा घर आए थे। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 31 हो गई है। सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने पुष्टि की।



बागपत और सहारनपुर में मिले एक-एक कोरोना संक्रमित
उत्तर प्रदेश के बागपत और सहारनपुर जनपद में शुक्रवार को एक-एक कोरोना पॉजिटिव केस मिला। सहारनपुर में अब सक्रिय केस 29 हो गए हैं। वहीं बागपत में सक्रिय केस चार हो गए।



मुजफ्फरनगर:मुजफ्फरनगर में शुक्रवार शाम को चार और लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब जनपद में मरीजों की संख्या 40 हो गई है। इनमें से 24 ठीक हो चुके हैं। जबकि 16 का उपचार चल रहा है।



बिजनौर:यूपी के बिजनौर जिले में शुक्रवार को तीन और नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 61 हो गई। इनमें 41 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 19 केस सक्रिय है।





इटावा: इटावा में सात और कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 हो गई है, जिसमें से दो मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी जिले में एक्टिव केसों की संख्या 24 है। नए मिले सात मरीजों में से पांच जिले के हैं, जबकि दो प्रवासी मजदूर हैं। नए संक्रमितों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को क्वारंटीन करने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। वहीं सभी कोरोना मरीजों को कोविड अस्पताल में भेजने की तैयारी की जा रही है।



लखनऊ: प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन टीम-11 के साथ लखनऊ में बैठक की।
 




मथुरा:मथुरा में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले से संक्रमिक व्यक्ति के परिवार के एक अन्य सदस्य की रिपोर्ट आज पॉजिटिव पाई गई है। इसी के साथ अब जनपद में कुल 59 मामले हो गए हैं। वहीं 38 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि जनपद में चार संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है। फिलहाल जनपद में कोरोना के 17 सक्रिय मामले हैं।




जौनपुर:जौनपुर जिले में आज 28 प्रवासियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि कर दी है। डीएम ने बताया कि सभी को मीरपुर में बनाए गए एल-1 श्रेणी के अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है। ये सभी देश के विभिन्न महानगरों से आए प्रवासी हैं।




रामपुर :रामपुर में कोरोना वायरस के छह नए मरीज मिले हैं। इसके बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 111 हो गई है। सभी नए संक्रमित दूसरे राज्यों से आए हुए हैं। फिलहाल जिले में कोरोना के 84 सक्रिय मामले हैं।




संतकबीरनगर:संतकबीरनगर जिले में छह और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें से चार कोतवाली इलाके और एक-एक मरीज बखिरा व महुली इलाके में मिले हैं। इसमें से एक संक्रमित युवक मुंडेरी के मृतक पॉजिटिव शख्स का रिश्तेदार है।



गाज़ियाबाद:आज से रेलवे रिजर्वेशन काउंटर और कॉमन सर्विस सेंटर पर टिकट बुकिंग शुरू।टिकट बुक होने के बाद एक व्यक्ति सुभान अली ने बताया,"मेरा घर बिहार में है, मैं यहां 3 महीने से फंसा हुआ था। टिकट मिल जाने से अब मैं अपने घर जा सकूंगा।मैं सरकार के फैसले से बहुत खुश हूं।




गोरखपुर:गोरखपुर के बेतियाहाता के एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 29 हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि डॉक्टर की जांच रिपोर्ट निजी लैब में पॉजिटिव पाई गई है।




प्रयागराज: 'वट सावित्री पूजा' के अवसर पर सभी शादीशुदा महिलाओं ने वटवृक्ष पर पूजा की।एक महिला सुरभि ने बताया,"ये पूजा अपने पति की लंबी आयु के लिए किया जाता है।इस दिन सभी शादीशुदा महिलाएं पूरी तरह तैयार होकर वटवृक्ष की पूजा करती हैं।"



मेरठ:आज से रेलवे रिजर्वेशन काउंटर और कॉमन सर्विस सेंटर पर टिकट बुकिंग शुरू होगी।रेलवे रिजर्वेशन सेंटर के सुपरवाइजर बलराज ने बताया,'हमने अभी3काउंटर खोले हैं लेकिन अभी टेक्निकल दिक्कत आ रही है जिसके लिए हमने दिल्ली कंसोल मे शिकायत कर दी है उम्मीद है कि थोड़ी देर में चालू हो जाएगा।'










आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you