Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

Coronavirus in Uttar Pradesh Updates: लखीमपुर खीरी में तीन नए संक्रमित मिले, पीलीभीत में नौ नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि

  • by: news desk
  • 18 May, 2020
  • 0
Coronavirus in Uttar Pradesh Updates: लखीमपुर खीरी में तीन नए संक्रमित मिले, पीलीभीत में नौ नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भी लगातार कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4511 हो गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना से अब तक 112 लोगों की मौत हो चुकी है| प्रदेश में अब तक कुल 2327 लोग इससे ठीक भी हो चुके हैं|




Coronavirus Cases in U.P. Updates in Hindi:Lockdown 3.0




लखीमपुर खीरी : यूपी के लखीमपुर खीरी में तीन नए संक्रमित मिले हैं जिसके बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 30 हो गई है। सोमवार को 12 लोगों की जांच रिपोर्ट आ गई थी, इनमें से तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।



यूपी के पीलीभीत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है, जांच रिपोर्ट में 9 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। 24 घंटे में 10 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 24 घंटे पहले भी आठ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। जिले में अब कुल 20 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।




बरेली में सोमवार को कोरोना के तीन नए केस सामने आने के बाद प्रशासन ने मझगवां और मीरगंज के साथ शहर के बानखाना में तीन नए हॉटस्पॉट घोषित कर दिए हैं। अब जिले में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर छह हो गई है। प्रशासन ने नए हॉटस्पॉट क्षेत्र में चार सौ मीटर दायरा प्रतिबंधित करने के साथ वहां होम डिलीवरी सिस्टम को लागू करने की तैयारी शुरू कर दी है।





फिरोजाबाद में सोमवार को कोरोना संक्रमण के दो नए केस और मिले। अब जिले में आंकड़ा बढ़कर 190 हो गया है। जनपद के 12 केस दूसरे जनपदों में कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।




आगरा में नौ और संक्रमित मिलने के बाद सोमवार को कुल संक्रमितों की संख्या 816 हो गई। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि 45 और मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं। अब तक 592 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। जिले में अभी 196 संक्रमितों का उपचार चल रहा है। अब तक 28 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 10822 सैंपल की जांच हुई है।




बरेली में कोरोना के तीन नए संक्रमित मिले हैं। एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि मीरगंज में तैनात एम्बुलेंस सेवा 108 का अटेंडेंट, प्रेम नगर के बानखाना का 33 वर्षीय युवक व तीसरा संक्रमित मझगवां ब्लॉक के हरेननगला ग्राम का युवक है।




उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के रुधौली थाना क्षेत्र में एक मृतक युवक की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। बता दें कि युवक 15 मई को ट्रक पर बैठकर मुंबई से अपने घर आया था। ग्रामीणों के अनुसार युवक जिस रात घर आया था, उसी रात उसकी मौत हो गई थी। गांववालों ने उसी रात तहसील प्रशासन को इसकी सूचना दे दी थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को कोरोना प्रशिक्षण के लिए बस्ती भेज दिया था।




मेरठ: मेरठ में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। सोमवार को एक वरिष्ठ फिजिशियन की कोरोना से मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके गर्ग ने इसकी पुष्टि की है। वहीं मेरठ में सोमवार को सात नए पॉजिटिव केस भी मिले हैं। इन सात लोगों की रिपोर्ट में ही फिजिशियन पॉजिटिव पाए गए थे। जनपद में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 334 हो गई है।




झांसी: झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान महिला की मौत के बाद जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर मृतका का पोस्टमार्टम हुआ। पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है। महोबा के कुलपहाड़ निवासी जयंती (23) ने 15 मई को घर पर फांसी लगा ली थी। सही समय पर परिजन फंदे से उतारकर उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गए थे। हालत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। 16 मई को उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई थी। चिकित्सकों ने कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। रविवार को जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, इसके बाद सोमवार को पोस्टमार्टम हुआ।





गाजियाबाद: गाजियाबाद में चार नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने अभी दो लोगों की पुष्टि की है, जबकि प्राइवेट में जांच कराने वाले दो मरीजों की जांच रिपोर्ट का इंतजार अभी प्रशासन कर रहा है। जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 190 हो गई है। इनमें से 132 डिस्चार्ज हो चुके हैं। जांच के लिए भेजे गए 177 सैंपलों में से 88 की रिपोर्ट आई है।




कासगंज:यूपी के कासगंज जिले में सोमवार को छह और कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पांच लोग कोरोना संक्रमित हरियाणा से लौटे युवक के परिवार के सदस्य हैं, जबकि एक अन्य संक्रमित गढ़ी चकेरी का है। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है।



शामली:शामली जिले में भी कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि पिछले दिनों सब्जी मंडी में संक्रमित मिले सब्जी व्यापारी के परिवार के तीन सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। यह तीनों पहले से ही क्वारंटीन है। सब्जी मंडी में काम करने वाला एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है।




उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को लिखते हुए प्रवासियों के लिए 1000 बसों के उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। बिना देर किए 1000 बसों और ड्राइवरों का विवरण मांगा है।




लगभग 590 ट्रेनें अभी तक राज्य में आ चुकी हैं और सिर्फ ट्रेनों से पिछले 9 दिनों में 7 लाख 60 हजार से अधिक कामगार और श्रमिक आ चुके हैं | राज्य में जितने भी श्रमिक आ रहे हैं जितने भी कामगार आ रहे हैं उनके लिए सारी व्यवस्था निशुल्क रहेगी, कहीं भी किसी भी श्रमिक से कोई भी धनराशि नहीं ली जाएगी, भोजन की व्यवस्था भी सरकार और लोगों का सहयोग लेकर की जाए:उत्तर प्रदेश के अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी



टेस्टिंग क्षमता को 10 हजार प्रतिदिन करने का निर्देश मुख्यमंत्री जी द्वारा दिया गया है, कोविड अस्पतालों में बेड की क्षमता को भी 1 लाख तक करने का निर्देश आज दिया गया है जो क्षमता अभी 60 हजार है| मुख्यमंत्री जी ने आदेश दिया है कि जहां 12 हजार बसें लगाई गई हैं, इसके अलावा प्रत्येक जनपद में 200 निजी बसें भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है और उन्हें भी लगाया गया  :उत्तर प्रदेश के अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी




अभी तक सक्रिय मामलों की कुल संख्या 1763 है, डिस्चार्ज होने वालों की कुल संख्या 2636 है, अब तक कुल 4511 मामले सामने आए हैं| कल 6247 सैंपल टेस्ट किए गए, कल 512 पूल लगाए गए जिसमें से 46 पूल पॉजिटिव पाए गए हैं| सर्विलेंस का काम लगातार चल रहा है, अब तक 65,05,876 घरों का सर्वेक्षण किया गया है, जिसमें 3,23,09,498 लोगों का सर्वेक्षण हुआ है :उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद




आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में सोमवार को 26 मरीज डिस्चार्ज हुए, अब तक 573 मरीज घर पहुंचे हैं। नई पॉलिसी से तीन दिन में रिकॉर्ड रिकवरी हुई है। अब तक 27 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी हैं।




संभल:संभल जनपद में आज कोरोना संक्रमित तीन नए मरीज सामने आए। तीनों मरीज जुनावई ,असमौली और संभल के रहने वाले हैं।



अभिनेताअभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के परिवार को किया गया होम क्वारंटीन

मुजफ्फरनगर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी हाल ही में महाराष्ट्र से मुजफ्फरनगर स्थित अपने घर आए थे। उनके और उनके परिवार के सैंपल लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। फिलहाल परिवार के सभी लोगों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन किया गया है।




मुजफ्फरनगर :मुजफ्फरनगर जनपद में सोमवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। अब जनपद में मरीजों की संख्या 28 हो गई है, इनमें से 24 लोग ठीक हो चुके हैं।



गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों के लिए रवाना होने वाली तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में पंजिकरण कराने के लिए गाजियाबाद स्थित रामलीला मैदान में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए।



 गोरखपुर:गोरखपुर धोबहा के खजनी के एक 65 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अब गोरखपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20 हो गई है। इसमें दो की मौत हो चुकी है, जबकि दो ठीक होकर घर जा चुके हैं। शेष का इलाज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।




चित्रकूट:यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को चित्रकूट जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित सात नए मामले सामने आए हैं। इनमें से एक जिला अस्पताल का संविदा कर्मी बताया जा रहा है। चित्रकूट जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है, जिनमें से 14 एक्टिव केस हैं।




ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा स्थित ओप्पो मोबाइल फैक्टरी के छह कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद फैक्टरी के सभी कामों को रोक दिया गया है। मालूम हो कि फैक्टरी ने सरकार से अनुमति मिलने के बाद आठ मई को फिर से काम शुरू किया था।



















आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you