Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

Coronavirus in Uttar Pradesh Updates: मथुरा में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

  • by: news desk
  • 02 May, 2020
  • 0
Coronavirus in Uttar Pradesh Updates: मथुरा में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

लखनऊ: देश में जारी लॉकडाउन को दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है|  कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया| उत्तर प्रदेश में भी लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2487 हो गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है| 




उत्तर प्रदेश में COVID19 के लिए आज 159 और लोगों का परीक्षण किया गया है, कुल मामलों की संख्या 2487 हो गई है। कुल मामलों में से 698 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि 43 अन्य लोगों को संक्रमण के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी: उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग





Coronavirus Cases in U.P. Updates in Hindi




मथुरा में शनिवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 हो गई है।


अमरोहा में दो नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। शनिवार को 80 सैंपलों की रिपोर्ट आई। इसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। दोनों बछरायूं के रहने वाले हैं।





बुलंदशहर जनपद में चार और नए मिले कोरोना संक्रमित मिले। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 58, जिनमें से एक की हो चुकी है मौत, 11 मरीज ठीक हो चुके हैं।  45 सक्रिय मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।



गाजियाबाद में लगातार बढ़ रहे। तीन नए मामले मिलने के साथ ही मरीजों की संख्या 74 हो गई है। संजय नगर में एक बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनकी डायलिसिस भी चल रही है। दूसरा मामला मोदीनगर में अलीगढ़ के रोडवेज के एआरएम के छोटे बेटे में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं तीसरा मामला राम प्रस्था का है।



झांसी के हॉटस्पॉट ओरछा गेट इलाके में मिले कोरोना वायरस के पांच नए मरीजों में दो साल के मासूम से लेकर 62 वर्ष के बुजुर्ग तक शामिल हैं। किसी में भी कोरोना के आम लक्षण नहीं दिखाई देने से डॉक्टर भी आश्चर्यचकित हैं। सभी मरीजों को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इनकी सेहत पर लगातार नजर रखी जा रही है। झांसी में हॉटस्पॉट ओरछा गेट इलाके से शनिवार को कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या नौ पहुंच गई है।




बिजनौर जिले में दो नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए हैं। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 31 हो चुकी है जबकि 20 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।  





अलीगढ़ के रसलगंज में 65 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 37 हो गई है। जिसमें एक मरीज की पहले मौत भी हो चुकी है। तीन मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 33 है। रसलगंज में एक किलोमीटर क्षेत्र की परिधि को सील करने के बाद नगर निगम की टीम सैनिटाइजेशन कर रही है।




सहारनपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को 9 नए कोरोना संक्रमित केस मिले हैं। अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 181 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।




हापुड़ जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिला है। अब जिले में मरीजों की संख्या 25 हो गई है। जनपद में 9 लोग अब तक ठीक हो चुके है।




हाथरस में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब शहर के लाला का नगला निवासी एक 53 वर्षीय सब्जी विक्रेता संक्रमित पाया गया है। उसे मुरसान के कोविड-19 अस्पताल दाखिल कराया गया है। वहीं सुबह फिरोजाबाद में तैनात एक सिपाही भी कोरोना संक्रमित पाया गया था। इस तरह से पिछले 24 घण्टे में हाथरस शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3 हो गई है




कुल सक्रिय मामले प्रदेश में 1756 हैं, डिस्चार्ज हुए मरीज 656 हैं, 43 लोगों की अब तक मौत हुई है, कुल मामलों की संख्या 2455 हो गई है| 64 जिलों से कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं, इसमें से 6 जिले ऐसे हैं जिसमें कोई भी सक्रिय मामला अब नहीं है|प्रयोगशालाओं का कल 3356 सैंपल भेजे गए और प्रयोगशालाओं में कल 4431 सैंपल की टेस्टिंग हुई:उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद




उत्तर प्रदेश के लिए पहली स्पेशल ट्रेन लगभग 845 श्रमिकों को लेकर नासिक से चली है। यह कल उत्तर प्रदेश पहुंचेगी | बच्चों का वैक्सीनेशन रूक गया था, आज से हमने वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया है, सभी जिलों में बच्चों का टीकाकरण शुरू हो गया है:उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद




यूपी CM ने औद्योगिक गतिविधियों को शुरू करने के लिए चर्चा की और एक नया आयाम देने के निर्देश दिए। आज मुख्यमंत्री शाम 6 बजे सभी जिलों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और रात 8 बजे जिला अधिकारियों और पुलिस के बड़े अधिकारियों के साथ  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे:अवनीश अवस्थी




लखनऊ: 'मैंगो मैन' के नाम से मशहूर पद्मश्री अवार्ड प्राप्त हाजी कलीमुल्लाह खान ने COVID19 की लड़ाई में मरीज़ों की जान बचाने वाले डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ के नाम पर दसहरी आम की नई वैराइटी बनाई है और उसका नाम ही उन्होंने 'डॉक्टर आम' रखा है। हाजी कलीमुल्लाह इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी,सचिन तेंदुलकर,ऐश्वर्या राय,योगी आदित्यनाथ,अमिताभ बच्चन के नाम पर आम के नाम रख चुके हैं।वो कहते हैं जब ये आम सबके सामने आएगा तो वो डॉक्टर याद किए जाएंगे जिन्होंने अपनी जान हथेली पर लेकर लोगों को बचाया और खुद चले गए। ये उनको जिंदा रखेंगे।






गोरखपुर:गोरखपुर में तीसरी कोरोना संक्रमति मिली, 43 साल के व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि।


हाथरस: हाथरस में एक और कोरोना पॉजिटिव केस, यूपी पुलिस के सिपाही को कोरोना हुआ।


अलीगढ़: 70 वर्षीय महिला को कोरोना पॉजिटिव, बन्नादेवी के कमला नगर में कोरोना।



आगरा: आगरा में कोरोना के 25 नए मरीज मिले| आगरा में कोरोना वायरस के मरीज मिलने का सिलसिला टूट नहीं रहा है। शनिवार की सुबह 25 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। अब तक जिले में 526 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने इसकी पुष्टि की है। शुक्रवार को 22 कोरोना मरीज मिले। आगरा जिले में अबतक कोरोना से 15 लोगों की मौत|



फिरोज़ाबाद:उत्तर प्रदेश के फिरोज़ाबाद में कोरोना संक्रमित आठ नए केस और मिले हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 130 हो गई है।




बस्ती:  बस्ती जिला में एक साथ 7 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव| 7 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने पर जिला प्रशासन को सकते में डाल दिया|मुंबई से सरकारी बसों में झांसी होते हुए प्रवासी मजदूर आए थे जिन्हें हरैया तहसील में क्वॉरेंटाइन किया गया था|-सातो कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीजों को मुंडेरवा सीएचसी हॉस्पिटल में भेजा गया| पूरे बस्ती जिले के आंकड़ों की बात करें तो कुल मिलाकर 31 लोग संक्रमित हो चुके हैं| जिसमें 13 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गए वहीं 17 केस और एक्टिव है|बस्ती जिला अधिकारी आशुतोष निरंजन ने 7 केस  एक्टिव होने की किए पुष्टि|




झांसी में एक साथ मिले कोरोना के पांच नए केस: झांसी महानगर में कोरोना के एक साथ पांच नए मामले सामने आए हैं। ये सभी हॉटस्पॉट क्षेत्र के  रहने वाले हैं। अब महानगर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। झांसी में बीते सोमवार को ओरछा गेट निवासी पहली कोरोना पॉजिटिव महिला मिलने के बाद से लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।



बरेली: बरेली के रेड जोन में आने के बाद सख्ती से पालन कराया जाएगा लॉकडॉउन, योजना बनाने में जुटा जिला प्रशासन, गली मोहल्लों में लॉक डाउन तोड़ने पर होगी सख्ती।



मथुरा : मथुरा में 24 घंटे में कोरोना के 10 नए मरीज,10 में 4 मरीज सब्जी,फल विक्रेता हैं,स्वास्थ्य विभाग प्रशासन में हड़कम्प| सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया,एसीएमओ डॉ भूदेव ने जानकारी दी।



मेरठ: मेरठ में बिरियानी बेचने वाले को कोरोना ,कई ग्राहकों समेत 32 लोग क्वारेंटीन हुए।



अलीगढ़: अलीगढ़ में सिंधी समाज के लोगों ने कल 'कोरोना वॉरियर्स' को फूल मालाएं पहना कर और फूल की पंखुड़ियां बरसा कर सम्मानित किया। यहां लोगों की सेवा में लगे पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को सम्मानित किया गया। 



वाराणसी: अलग-अलग इलाकों में पुलिस का फ्लैग मार्च,रेड जोन में शामिल वाराणसी में प्लैग मार्च,जिले में कोरोना के अबतक 61 पॉजिटिव केस,लोगों से घरों में रहने की अपील की गई।



शनिवार तक यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2328 थी

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को 116 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2328 हो गई थी। जबकि कुल 654 मरीजों को घर भेजा जा चुका है। अब संक्रमण से प्रभावित जिलों की संख्या 63 हो गई है। 42 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।




















आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you