the viral line
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

Coronavirus in Uttar Pradesh Updates: आगरा में मंगलवार रात 13 मरीज और मिले, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 308

  • by: news desk
  • 21 April, 2020
  • 0
Coronavirus in Uttar Pradesh Updates: आगरा में मंगलवार रात 13 मरीज और मिले, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 308

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भी लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1337 हो गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है| प्रदेश अब तक 140 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। 



उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 1337 है, मृत्यु का आंकड़ा 21 है। कौशाम्बी और हरदोई जिले कोरोनावायरस मुक्त हो गए हैं||




Coronavirus in Uttar Pradesh Live Updates: Lockdown 2




आगरा: आगरा में मंगलवार रात 13 मरीज और मिले हैं। सुबह 28 मामले आए सामने आए थे। इन्हें मिलाकर एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 41 मामले सामने आए हैं। वहीं जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 308 हो गई है।



बिजनौर जनपद में हीमपुर दीपा क्षेत्र के दो गांवों में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन ने दोनों गांवों के साथ एक किलोमीटर का एरिया सील करा दिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित युवकों के परिजनों को जांच कराकर आइसोलेशन केंद्र भिजवा दिया।



झांसी: झांसी कोतवाली थाना क्षेत्र के सुभाषगंज में दुकानें खुली होने की सूचना पर पुलिस ने दबिश दी। यहां एक दुकान बंद कराने पर दुकानदार समेत तीन लोगों ने पुलिस के साथ अभद्रता कर दी। पुलिस तीनोें को गिरफ्तार कर कोतवाली लाई। जहां एफआईआर दर्ज कर तीनों को जेल भेज दिया है। पुलिस की कार्रवाई से दहशत में आए दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर भाग निकले।



झांसी: राजस्थान के कोटा से झांसी के 32 छात्र-छात्राओं के रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे सभी ने राहत की सांस ली है। मंगलवार को भी कई विद्यार्थियों का रैपिड टेस्ट किया गया है। इनकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। लॉकडाउन हो जाने के बाद कोटा में कोचिंग कर रहे देश भर के छात्र-छात्राएं घर नहीं लौट पा रहे थे। छात्र-छात्राओं ने घर वापसी के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ दी। प्रदेश की योगी सरकार ने इसका संज्ञान लिया और विद्यार्थियों को रोडवेज बसों से वापस लाए। 



झांसी मंडल के लगभग सवा दो सौ छात्र-छात्राएं लौटे हैं, इसमें झांसी के 130 विद्यार्थी शामिल हैं। इन सभी की झांसी उतरने के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग आदि की गई। किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिलने से स्थिति सामान्य थी लेकिन कोटा से लौटी गाजीपुर की छात्रा की रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। सोमवार रात में छात्र-छात्राओं के सैंपल लेने शुरू कर दिए गए। इनमें से 32 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। मंगलवार को भी कई छात्रों के सैंपल लिए गए हैं। इनकी जल्द रिपोर्ट आ सकती है।




फिरोजाबाद: फिरोजाबाद में मंगलवार को कोरोना वायरस के छह नए केस और मिले हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 62 हो गई है।




हेल्थकेयर कार्यकर्ताओं ने मेरे लिए अच्छी देखभाल की, मैं उनके बिना ठीक नहीं होता। मेरे सभी संपर्कों ने नकारात्मक परीक्षण किया है। डॉक्टर, पुलिस और प्रशासन हमारे लिए काम कर रहे हैं, हमें उनके साथ सहयोग करना चाहिए: मारिषा शुक्ला, मुरादाबाद से पहली COVID19 मरीज जो अब पूरी तरह से ठीक हो गई है






प्रदेश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1134 है, कुल संक्रमित मरीजो की संख्या 1294 है, 140 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है|अब तक 53 ज़िलों से संक्रमित मामले मिले हैं, 53 में से 9 जिलों में सक्रिय मामले अब जीरो हो गए हैं:उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद



प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सोमवार को प्रदेश में 1478 टीमों द्वारा कोरोना सर्विलांस और सर्वे का कार्य किया गया। वहीं अबतक इस कार्य में 23 हजार टीमों ने भागीदारी की है। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन में 1242 और मेडिकल क्वारंटीन में 10800 लोगों को रखा गया है। सोमवार को 3039 सैंपल भेज गए, जिसमें से 2800 सैंपलों की टेस्टिंग कर दी गई है।




मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से लॉकडाउन की समीक्षा की और उन्होंने कहा कि हॉट स्पॉट में पूरी टेस्टिंग हो और हॉट स्पॉट से बाहर भी टेस्टिंग की जाए, कानपुर जैसे जनपदों में टेस्टिंग का भार ज्यादा है ऐसे जनपदों के लिए विशेष व्यवस्था की जाए|| मुख्यमंत्री जी द्वारा पुलिस बल और डॉक्टरों सहित चिकित्सा कर्मियों के लिए विशेष रूप से सतर्क रहने का निर्देश दिया है कि वे सुरक्षित रहें, ये सभी आवश्यक उपकरण लगाकर ही ड्यूटी करें|उत्तर प्रदेश में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने आरोग्य सेतु एप डाउनलोड किया है|हमारे बॉर्डर पर शिकायत मिली है कि लोग कंटेनर ट्रकों में  छुपकर आ रहे हैं, ऐसे लोगों को पकड़कर क्वारंटाइन में डाला गया है:उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह, अवनीश अवस्थी





ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदर मौलाना राबे हसनी नदवी ने मुसलमानों से रमजान में इबादत घरों में करने की अपील की है। कोरोना वायरस बीमारी जो चल रही है। उस की वजह सबके लिए जरूरी है कि रमजान के मौके पर इबादत घरों में करें क्योंकि ये वक़्त का तकाजा भी है। इससे एक अच्छी मिसाल कायम होगी



अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में कोरोना संक्रमित पहले मरीज की मौत हो गई है। सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिले उस्मानापड़ा के रहने वाले शख्स की मौत हो गई है। यह जिले में कोरोना संक्रमण से पहली मौत हुई है। वहीं उसकी बेटी और बहनोई के रैपिड टैस्ट में कोरोना पॉजिटिव आया है।



मेरठ: मेरठ में एक भाजपा नेता के पिता को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उन्हें मेडिकल कॉलेज लाया जा रहा जा रहा है। मेरठ में अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 82 हो गई है। इससे पहले सोमवार को मेरठ में एक गर्भवती महिला समेत सात नए केस मिले थे।



आगरा: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन चुके आगरा में 23 दिन का बच्चा संक्रमित मिला है। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि उसके माता-पिता की जांच रिपोर्ट निगेटिव है। मासूम के चाचा में संक्रमण की पुष्टि हुई है।



इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष व ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने रमजान के मुकद्दस महीने में लॉकडाउन का पालन पूरी तरह से करने की अपील की। मौलाना ने सरकार व प्रशासन से रमजान में जरूरी चीजों की उपलब्धता बनाये रखने की मांग की।


सहरानपुर :सहरानपुर जिले में दो और कोरोना संक्रमित मिले हैं। दोनों संक्रमित हॉटस्पॉट इलाके मंडी और गंगोह के हैं। सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी के अनुसार नोएडा से 107 सैंपल की जांच रिपोर्ट में इन्हें कोरोना का पुष्टि हुई है।



मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में मंगलवार को आई 58 सैंपल की जांच रिपोर्ट में 10 रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। इनमें 6 पुरकाजी  और 4 केस खतौली के हैं।



लॉकडाउन में ढील दिए जाने की गफलत में दिल्ली यूपी की सीमा पर आज वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। इसी के चलते यूपी गेट पर लंबा जाम लगा रहा। हालत ऐसे हो गए कि जिलाधिकारी और एसएसपी को भी मौके पर पहुंचना पड़ा।




कासगंज: यूपी के कासगंज जिले के गांव नगला बैनी में किराए के मकान में रहने वाला नेपाली युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बदायूं में उसकी जांच कराई गई थी। वो 13 अप्रैल को अपने साथियों के साथ कासगंज से बदायूं होते हुए नेपाल जा रहा था। कासगंज प्रशासन ने मकान मालिक सहित 11 लोगों को क्वारंटीन में रखा है।



बिजनौर: बिजनौर जिले में आज दो और कोरोना संक्रमित लोग मरीज मिले हैं। दोनों मेरठ के रहने वाले हैं और लॉकडाउन शुरू होने से पहले बिजनौर आए थे। जहां ये ठहरे हुए थे उस क्षेत्र को सील किया जा रहा है।



 सहारनपुर: सहारनपुर जिले में लॉकडाउन और वीजा का दुरुपयोग करने वाले जिले में रह रहे 54 विदेेेशी सहित 60 से ज्यादा जमातियों को क्वारंटीन अवधि पूरी होने पर अब न्यायिक निगरानी में रखा जाएगा। जिले के अलग-अलग थानों में अब तक 85 जमाती नामजद किए गए थे। इनमें से उन जमातियों को शासन के निर्देश पर अस्थाई जेलों में रखा जाएगा जो क्वारंटीन अवधि पूरी कर चुके हैं और जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं मिली है।



वाराणसी: कोविड अस्पताल में भर्ती बनारस के तीन लोगों समेत 11 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी है। इनकी लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मंगलवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। अस्पताल में कमिश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम कौशल राज शर्मा की मौजूदगी में डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की टीम ने सभी के ऊपर फूल बरसाकर आइशोलेशन वार्ड के बाहर आने पर स्वागत किया।



लखनऊ: कोरोना के संक्रमण से कैदियों को बचाने के लिए जेल प्रशासन ने खाका तैयार कर लिया है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय के मुताबिक, नए मुल्जिमों की चौदह दिनों तक हर दिन बैरक बदली जाएगी। ताकि नए मुल्जिम को पुराने के संपर्क आने से रोका जा सके। मालूम हो कि तीन हजार कैदियों को सोशल डिस्टेंसिंग पर रखा गया है। जेल अस्पताल में 16 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। मास्टर प्लान के तहत जेल प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को हाइटेक करते हुए सर्किल नंबर पांच को उच्च सुरक्षा जोन बनाया है।



लखनऊ: लखनऊ के जिन इलाकों से कोरोना पॉजिटिव मरीज शुरुआती दौर में पाए गए थे या फिर बाद में जिन्हें हॉटस्पॉट या आंशिक हॉटस्पॉट घोषित किया गया था, उनमें से ज्यादातर क्षेत्रों में पिछले कई दिन से कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। इन इलाकों में अगर हालात सामान्य रहे और कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला तो 14 दिन बाद यानी बुधवार को इन्हें ऑरेंज जोन घोषित किया जा सकता है।




लखनऊ: कोरोना के संक्रमण से कैदियों को बचाने के लिए लखनऊ जेल प्रशासन ने खाका तैयार कर लिया है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय के मुताबिक, नए कैदिनों को 14 दिनों तक क्वारंटीन किया जाएगा। इस दौरान हर दिन उनकी बैरक बदली जाएगी।


रामपुर: रामपुर सांसद आजम खां के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने पीएम केयर्स फंड के लिए दो लाख रुपये का सहायता राशि प्रदान की है। ट्रस्ट की ओर से रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को दो लाख रुपये का चेक सौंपा गया।




कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब में शहर के अलग अलग जगह से लिये गए 70 सैम्पल की रिपोर्ट आई है, इसमें एक पॉजिटिव व अन्य सभी नेगेटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव व्यक्ति किदवई नगर का रहने वाला है : डॉ. अशोक शुक्ला (CMO कानपुर नगर)




रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले मे मंगलवार को एक साथ 33 कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है। आनन-फानन में प्रशासनिक और स्वास्थ्य टीम ने सभी मरीजो को क्वारैनटाइन कराया है। अब जिले के अंदर कोरोना पाजिटिव मरीजो की कुल संख्या 35 हो गई है।सीडीओ द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक आज मिले कुल 33 कोरोना मरीजो में 16 सहारनपुर जिले के हैं। जिन्हे कृपालु इंस्टिट्यूट में पूर्व में क्वारैनटाइन किया गया था। इनका ब्लड सैंपल एसजीपीजीआई लखनऊ भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है।सीडीओ ने बताया कि इसके अलावा रायबरेली निवासी 17 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है।




मुरादाबाद: मुरादाबाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पत्थरबाजी करने के आरोपियों समेत जेल में बंद पांच कैदियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद से जेल में अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।



कानपुर: कानपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि किदवई नगर निवासी महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। कानपुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है। कानपुर में अब तक सात कोरोना संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि दो की मौत हुई चुकी है।



बुलंदशहर: बुलंदशहर जिला महिला अस्पताल के एक फार्मासिस्ट समेत तीन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 हो गई है।




औरैया: औरैया जिले में कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव केस मिले हैं। यह दोनों संक्रमित दिबियापुर के रहने वाले हैं। नए मरीजों के मिलने का बाद औरैया में कोरोना मरीजों की संख्या 12 पहुंच गई है। इनमें सात कानपुर सरसौल और पांच लोग तिर्वा कन्नौज में भर्ती कराए गए हैं।




अलीगढ़: अलीगढ़ के देहली गेट के शाह जमाल स्थित अल शिफा अस्पताल में कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अंजुम मिर्जा चुगताई को निलंबित कर दिया गया है। डॉ. चुगताई पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना के मरीजों को भर्ती कराने व उनके उपचार में इंडियन मेडिकल काउंसिल ऑफ रिसर्च के दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया।


अमरोहा: अमरोहा में एक और कोरोना संक्रमित मामले की पुष्टि हुई है। संक्रमित मरीज पेशे से बढ़ई (कारपेंटर) है। संक्रमित व्यक्ति अमरोहा शहर का रहने वाला है और पिछले कुछ दिनों से जमात से जुड़े लोगों के संपर्क में था।




लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की| मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संबंध में लखनऊ स्थित सरकारी आवास में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक शुरू होने से पहले सभी ने सीएम योगी के स्वर्गीय पिता आनंद सिंह बिष्ट की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा।



गाजियाबाद: दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर देखी गई वाहनों की लंबी कतार। दिल्ली-गाजियाबाद के बीच यातायात का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है, केवल आवश्यक सेवाओं को प्रदान करने वाले और वैध पास रखने वाले लोगों को अनुमति दी जा रही है।




अमरोहा: अमरोहा में एक और कोरोना संक्रमित मामले की पुष्टि हुई है। संक्रमित मरीज पेशे से बढ़ई (कारपेंटर) है। संक्रमित व्यक्ति अमरोहा शहर का रहने वाला है और पिछले कुछ दिनों से जमात से जुड़े लोगों के संपर्क में था।



लखनऊ: एसजीपीजीआई लखनऊ में 68 सैंपलों की जांच की गई जिनमें से 35 पॉजिटिव पाए गए। इनमें रायबरेली के दो और सहारनपुर के 31 जमाती शामिल हैं। वहीं दो अन्य संक्रमित किसी और शहर के रहने वाले हैं। बताया गया कि इससे पहले भी इन जमातियों की जांच हुई थी, लेकिन उस वक्त रिपोर्ट निगेटिव आई थी।




पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ के पुलिसकर्मी केवल 8 घंटे के लिए अपनी ड्यूटी करते हैं। पुलिसकर्मी जो अस्वस्थ हैं, उन्हें हॉटस्पॉट क्षेत्रों में तैनात नहीं किया जाएगा: खनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे




मेरठ: मेरठ मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कोरोना संदिग्ध मरीज आज सुबह आइसोलेशन वार्ड की खिड़की से कूदकर फरार हो गया। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है। फिलहाल उसकी तलाश की जा रही है।



मुरादाबाद में 15 और सकारात्मक मामले सामने आए, जिनमें से टीएमयू मेडिकल कॉलेज में एक की मौत हो गई: मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ। एमसी गर्ग




आगरा: आगरा में आज सुबह 28 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या अब 295 पहुंच गई है। डीएम पीएन सिंह ने बताया कि नए मामलों में एसआर अस्पताल के छह पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से 14 संक्रमित हुए। तीन जमाती, तीन स्वास्थ्य कर्मी और दो अन्य लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।



लखनऊ: लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में सोमवार को जांच किए गए 754 सैंपलों में से आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


बस्ती जिले में मंगलवार सुबह एक नया कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है। इसी के साथ जिले में कुल मामलों की संख्या 20 हो गई है, जिनमें से 15 सक्रिय मामले हैं। नोडल अधिकारी डॉ. फख्रेयार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि नया मरीज मृत कोरोना संक्रमित का रिश्तेदार है।





आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें