Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

गोंडा में जहरीली गैस से हुई 5 लोगों की मौत पर CM योगी ने जताया शोक, 2 लाख की आर्थिक सहायता देने का किया ऐलान

  • by: news desk
  • 08 September, 2020
गोंडा में जहरीली गैस से हुई 5 लोगों की मौत पर CM योगी ने जताया शोक,  2 लाख की आर्थिक सहायता देने का किया ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कुंए में गिरे एक बछड़े को निकालने का प्रयास कर रहे 5 युवक जहरीली गैस की चपेट मे आकर पांच युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। कुंए में जहरीली गैस से 5 लोगों की हुई मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया साथ ही प्रत्येक मृतक के आश्रित को 2 लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की।



यूपी सरकार ने बताया,''मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा जिले में कुंए में गिरे एक बछड़े को निकालने में कुंए की जहरीली गैस से लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया| उन्होंने प्रत्येक मृतक के आश्रित को 2 लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है ।उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है|




गौरतलब है कि,'' गोंडा जिले में आज कुंए में गिरे एक बछड़े को निकालने का प्रयास कर रहे 5 युवक जहरीली गैस की चपेट मे आकर पांच युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। इस घटना के बाद मोहल्ले में कोहराम मच गया।बताते चले कि बछड़े को बचाने के लिए एक के बाद एक 5 युवकों कुए में उतरे और बेहोश होने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर की टीम रेस्क्यू कर 5 युवक को बिहोसी की हालत में निकला गया जिसके बाद जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज विधिक कार्यवाही में जुट गई है।





जिले में कोतवाली नगर क्षेत्र के महराजगंज मोहल्ले का है निष्प्रयोज्य कुंए मे आज एक बछड़ा गिर गया। बछड़े को निकालने के लिए पास की ही एक युवक कुंए मे उतर गया लेकिन कुंए मे उतरते ही वह जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गया। युवक के बचाने बाद एक के बाद एक 5 युवक कुंए मे उतर गये और सभी बेहोश हो गए। यह देख मोहल्ले मे हड़कंप मच गया और तत्काल इसकी सूचना पुलिस व फायर बिग्रेड को दी गई। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस न फायर की टीम ने रेस्क्यू आपरेशन शुरू कर दिया है फायर टीम ने कुंए मे पानी भरकर बछडे़ समेत सभी 5 युवकों को बाहर निकाल लिया है। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने 5 युवक वैभव,दिनेश,रवि शंकर,विष्णु दयाल,मन्नू सैनी को मृत घोषित किया।




 जिलाधिकारी डॉ0 नितिन बंसल ने बताया कि कुंए मे एक बछडा गिर गया था। उसे निकालने के लिए युवक इस कुंए मे उतरते ही और बेहोश होेते गए। कुंए मे कोई जहरीली गैस है जिसके प्रभाव से सभी बेहोश हुए हैं। 5 युवक की जिला अस्पताल में मौत हो गयी। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज कार्यवाही में जुट गई है। मृतक के परिजनों को मुआवजा के लोए राजस्व टीम विधिक कार्यवाही में जुट गई है।








Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए