Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

“ कभी-कभी बुलडोज़र उल्टा भी चलता है..”: मंत्री के इस्तीफे पर अखिलेश यादव ने 'मारा' सीएम योगी पर ताना, पूछा-अब अगली बारी किसकी?

  • by: news desk
  • 20 July, 2022
“ कभी-कभी बुलडोज़र उल्टा भी चलता है..”:  मंत्री के इस्तीफे पर अखिलेश यादव ने 'मारा' सीएम योगी पर ताना,  पूछा-अब अगली बारी किसकी?

 लखनऊ: योगी के मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए सरकार पर तंज कसा है|  अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा है कि “कभी-कभी बुलडोज़र उल्टा भी चलता है”| साथ ही अखिलेश यादव ने योगी सरकार में 'भ्रष्टाचार और कुशासन' की क्रॉनॉलॉजी समझा कर पूछा अब अगली बारी किसकी है?



सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि,''जहाँ मंत्री होने का सम्मान तो नहीं परंतु दलित होने का अपमान मिले… ऐसी भेदभावपूर्ण भाजपा सरकार से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए यथोचित उपाय है।  कभी-कभी बुलडोज़र उल्टा भी चलता है।



अखिलेश यादव ने एक अन्य ट्वीट में लिखा,'''उप्र भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार और कुशासन की क्रॉनॉलॉजी समझिए:  

- पहले लोक निर्माण विभाग के मंत्रालय में विद्रोह  - फिर स्वास्थ्य मंत्रालय में विद्रोह  - अब जल शक्ति मंत्रालय में विद्रोह  जनता पूछ रही है, उप्र की भाजपा सरकार ईमानदारी से बताए… अब अगली बारी किसकी है?



समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा कि,''भाजपा सरकार में दलित मंत्री के साथ हो रहा भेदभाव!.. यूपी सरकार के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने पत्र लिख बयां की अपनी पीड़ा, कहा दलित होने के कारण सीनियर मंत्री, विभाग के अफसर नहीं सुनते बात। यह है भाजपा का असली चेहरा!जो पिछड़े,दलितों का हमेशा करते अपमान। इस्तीफ़ा दें जलशक्ति मंत्री।



समाजवादी पार्टी ने कहा कि,''योगी सरकार में हाथरस में दलित बेटी के साथ बलात्कार और हत्या हुआ और योगी सरकार बलात्कारियों को अंत समय तक बचाती रही...  योगी जी के राज में दलितों पिछड़ों के साथ भेदभाव की एक नहीं तमाम कहानियां हैं , योगी शासित भाजपा सरकार का दलित पिछड़ा प्रेम सिर्फ वोट पॉलिटिक्स और दिखावा है !



समाजवादी पार्टी ने कहा कि,''योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने कहा है कि दलित होने के कारण योगी सरकार में उन्हें सम्मान नहीं मिलता , योगी जी को दलितों पिछड़ों से कितनी घृणा है इसका स्पष्ट उदाहरण 2017 में तब मिला था जब योगी जी ने सीएम आवास गंगा जल से धुलवाया था और कुशीनगर दौरे पर दलितों को साबुन बंटवाया था!



समाजवादी पार्टी ने कहा कि,''भाजपा सरकार दलित विरोधी है ....भाजपा सरकार पिछड़ा विरोधी है 

भाजपा सरकार के अंदर अंदर एक आग सुलग रही है ,मंत्रियों और विधायकों द्वारा योगी जी की कार्यशैली का विरोध है लेकिन भाजपा अपनी नाकामी और अपना अंतर्विरोध छिपाने के लिए सपा और श्री अखिलेश जी के खिलाफ फर्जी खबरें प्लांट कराती है|



पार्टी ने कहा कि,योगी जी के खिलाफ जब 200 से अधिक विधायक धरने पर विधानसभा में बैठे थे तभी भाजपा के अंदर की रार खुलकर सामने आ गई थी , लेकिन मीडिया भाजपा के इशारे पर विपक्षी दलों के बारे में लगातार नकारात्मक खबरें एजेंडा के तहत चलाता है जबकि खुद भाजपा बगावत के ढेर पर बैठी है



समाजवादी पार्टी ने कहा कि,'सिंचाई और जलशक्ति मंत्री तो योगी जी के खासमखास स्वतंत्र देव सिंह हैं उसी विभाग के राज्यमंत्री रहे दिनेश खटीक बता रहे हैं कि तबादलों में भ्रष्टाचार हुआ अब ये भ्रष्टाचार का पैसा स्वतंत्रदेव सिंह के अलावा ,उनके विभागीय अधिकारी और किस किस मठाधीश के लोटे में गया है ये योगी जी बताएं!



पार्टी ने कहा कि,क्योंकि इन तबादलों में योगी जी के खासमखास अफसर और खासमखास भाजपा नेतागण शामिल रहे हैं , भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार की पूरी रेल चल रही है ,सभी विभागों में पूरी स्पीड से भ्रष्टाचार चल रहा है , सवा 5 साल से जनता इस भ्रष्टाचारी भाजपा सरकार को झेलने के लिए अभिशप्त है ! आखिर कब तक ?




योगी सरकार पर दलित विरोधी और भ्रष्टाचार का आरोप लगा मंत्री ने अमित शाह को भेजा इस्तीफा


दरअसल यूपी सरकार के जल संसाधन राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने गृह मंत्री अमित शाह को अपना इस्तीफा भेजा है| उन्होंने ये कहते हुए पद छोड़ा है कि "वह दलित हैं, इसलिए उनकी नजरअंदाज किया गया है| अपने पत्र में उन्होंने लिखा कि “मैं दलित समाज से हूं...इसलिए मेरी अनदेखी  की गई| नमामि गंगा और हर घर जल योजना में नियमों की अनदेखी हो रही है|  ट्रांसफ़र पोस्टिंग में भ्रष्टाचार हो रहा है| 


“नाराजगी की कोई बात नहीं... ”: पीडब्ल्यूडी ट्रांसफर घोटाले पर बोले योगी के मंत्री जितिन प्रसाद


उन्होंने कहा,''मैं दलित समाज से हूं...इसलिए मेरी बात नहीं सुनी जाती. मेरी अनदेखी से दलित समाज आहत है| मेरा कोई मंत्री के तौर पर अस्तित्व नहीं है| मेरे लिए राज्यमंत्री के तौर पर काम करना दलित समाज के लिए बेकार है|  न मुझे बैठक में बुलाया जाता है न ही मुझे मेरे मंत्रालय में हो रहे कार्यों के बारे में बताया जाता है| मैं आहत होकर अपना त्यागपत्र दे रहा हूं|



भ्रष्टाचार मामले में पीडब्ल्यूडी के विभागाध्यक्ष मनोज गुप्ता समेत पांच निलंबित












आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड