Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

जामिया के लाइब्रेरी में छात्रों पर पुलिस बर्बरता के वीडियो आए सामने, बोले अखिलेश- छात्रों पर हुई बर्बरता व भाजपा की नफ़रत का घिनौना चेहरा बेनक़ाब, कोर्ट संज्ञान ले कर..

  • by: news desk
  • 16 February, 2020
जामिया के लाइब्रेरी में छात्रों पर पुलिस बर्बरता के वीडियो आए सामने, बोले अखिलेश- छात्रों पर हुई बर्बरता व भाजपा की नफ़रत का घिनौना चेहरा बेनक़ाब, कोर्ट संज्ञान ले कर..

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में जामिया मिल्लिया इस्लामिया स्थित लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं पर सुरक्षाबल जमकर डंडे बरसा रहे हैं। जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने इस वीडियो को जारी किया है।




यह वीडियो सामने आने के बाद विपक्षी पार्टियां भी सरकार के खिलाफ आक्रमक होती नजर आ रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, जामिया की लाइब्रेरी में पढ़ रहे छात्रों पर हुई बर्बरता व भाजपा की नफ़रत का घिनौना चेहरा बेनक़ाब हो गया है| उन्होंने कहा, न्यायालय वीडियो के आधार पर संज्ञान ले कर तुरंत कार्रवाई करे|




अखिलेश यादव ने ट्वीट किया,कहते हैं तस्वीरें झूठ नहीं बोलतीं. जामिया की लाइब्रेरी में पढ़ रहे छात्रों पर हुई बर्बरता व भाजपा की नफ़रत का घिनौना चेहरा बेनक़ाब हो गया है. मा. न्यायालय वीडियो के आधार पर संज्ञान ले कर तुरंत कार्रवाई करे. आज देश के युवा छात्र-छात्राएं भाजपा के ख़िलाफ़ हो गये हैं. अक्षम्य!




वहीं,कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को एक वीडियो साझा किया, जिसमें पुलिस जामिया के छात्रों पर कथित तौर पर लाठीचार्ज करती नजर आ रही है| उन्होंने कहा कि अगर इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो सरकार की नीयत पूरी तरह से देश के सामने आ जाएगी| उन्होंने गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस पर यह झूठ बोलने का भी आरोप लगाया कि लाइब्रेरी के भीतर जामिया के छात्रों की पिटाई नहीं की गई थी|




कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था,देखिए कैसे दिल्ली पुलिस पढ़ने वाले छात्रों को अंधाधुंध पीट रही है। एक लड़का किताब दिखा रहा है लेकिन पुलिस वाला लाठियां चलाए जा रहा है।  उन्होंने कहा, गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने झूठ बोला कि उन्होंने लाइब्रेरी में घुस कर किसी को नहीं पीटा.. प्रियंका गांधी ने कहा था, ..इस वीडियो को देखने के बाद जामिया में हुई हिंसा को लेकर अगर किसी पर एक्शन नहीं लिया जाता तो सरकर की नीयत पूरी तरह से देश के सामने आ जाएगी।





बता दें कि,दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को दिल्ली पुलिस लाइब्रेरी के अंदर घुसी थी और छात्रों को बुरी तरह से पीटा था|अब करीब दो महीने के बाद उस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया है. ये सीसीटीवी फुटेज जामिया की ओल्ड लाइब्रेरी का है, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि छात्र पढ़ाई कर रहे हैं| अचानक पुलिस अंदर घुसती है और लाइब्रेरी के अंदर पढ़ रहे छात्रों को बुरी तरह पीटने लगती है..इस घटना में बड़ी तादाद में छात्र घायल हुए थे| वहीं अब तक लाइब्रेरी खुल नहीं पाई है| विशेष पुलिस आयुक्त (खुफिया विभाग) प्रवीर रंजन ने कहा कि यह वीडियो पुलिस के संज्ञान में आया है और वे जारी जांच प्रक्रिया के तहत इसकी भी जांच करेंगे| वीडियो में अर्द्धसैनिक बल और पुलिस के सात से आठ कर्मी ओल्ड रीडिंग हॉल में प्रवेश करते और छात्रों को लाठी से पीटते हुए दिख रहे हैं|







 

Video:

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you