Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

SBI CREDIT CARD का फिशिंग पेज बनाकर की साइबर ठगी

  • by: news desk
  • 04 August, 2022
SBI CREDIT CARD का फिशिंग पेज बनाकर की साइबर ठगी

● SBI CREDIT CARD का फिशिंग पेज बनाकर भेजा गया ठगी का लिंक 

● क्रेडिट कार्ड बन्द करने की चेतावनी के नाम पर की ठगी 

● फर्जी लिंक को भरते ही उड़ गये 80,000/- रुपये 


कानपुर: स्टेट बैंक आफ इंडिया का फिशिंग पेज बनाकर साइबर ठगों ने युवक के खाते से रुपये पार कर दिए। ठगी का मामला साइबर सेल पहुचा तो पुलिस ने पूरा पैसा वापस करा दिया। क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने अपनी सक्रियता से ठगो के साइबर फ्राड के मंसूबो को विफल कर दिया। साइबर सेल ने अलग-अलग मामलों में 129,010/- रुपये वापस कराये।



 घटनाक्रम के अनुसार दिनांक 23.07.2022 को आवेदक प्रताप नारायन अवस्थी नि0 रायपुरवा कानपुर नगर के मोबाइल पर कॉल आया कि आप अपने SBI क्रेडिट कार्ड का उपयोग नहीं कर रहे है तो आपका क्रेडिट कार्ड बन्द कर दिया जाये। अगर आप अपना क्रेडिट कार्ड चालू रखना चाहते तो आप लिंक में अपने SBI CREDIT CARD की डिटेल जैसे CARD के ऊपरी 16 अंक, CW नं0, CARD EXP DATE आदि डिटेल भर दीजिए जिससे आपका कार्ड सुचारु रुप से चलता रहेगा । 



आवेदक द्वारा चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए ठगों द्वारा भेजे गये फर्जी लिंक में अपनी सारी डिटेल भर दी जिसके तुंरत बाद आवेदक के SBI CREDIT CARD से 80,000/- रुपये कट गये। जैसे ही आवेदक को ज्ञात हुआ कि उसके साथ साइबर ठगी हो गयी वो तुरंत अपने बैंक/क्रेडिट से सम्बन्धित दस्तावेजों को लेकर साइबर सेल पहुंच गये। जिसमें साइबर सेल कानपुर नगर ने प्रार्थना पत्र प्राप्त कर त्वरित कार्यवाही करते हुए ठगी की रकम को रोकने व लाभार्थी का पता लगाने के लिए सम्बन्धित को ईमेल के माध्यम से पत्राचार किया गया। जिसके फलस्वरुप आवेदक के साथ हुई ठगी के 80,000/- रुपये की रकम को साइबर सेल की कार्यवाही ने वापस करा दिया। 



ठगी के दूसरे मामले में दिनाँक 25/06/2022 को आवेदक गोपाल कृष्ण कपूर द्वारा Cyber Cell में प्रार्थना पत्र दिया कि मेरे खाते से 49,010/- रुपये मेरे साथ fraud करके निकाल लिए गए है जांच करने पर पता चला कि पैसे flipkart marchent और amazone में गए है Filipkart और amazone से सम्पर्क कर कार्यवाही करते हुए आवेदक के पैसे वापस करा दिये गये है। Cyber Crime Cell में नियुक्त आरक्षी धर्मेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए ठगी की सम्पूर्ण रकम को आवेदक के खाते में वापस कराया।





आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड