Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

कानपुर: अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा द्वारा आयोजित समाज की राजनैतिक दिशा एवं दशा कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

  • by: news desk
  • 23 October, 2019
कानपुर: अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा द्वारा आयोजित समाज की राजनैतिक दिशा एवं दशा कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

कानपुर: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तरप्रदेश के कानपुर में अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा द्वारा आयोजित “समाज की राजनैतिक दिशा एवं दशा” विषय पर परिचर्चा में मंगलवार को उपस्थित हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा हैं, कानपुर में अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा द्वारा आयोजित "समाज की राजनैतिक दिशा एवं दशा" विषय पर परिचर्चा में उपस्थित होकर अपनी बात रखी।



 



कानपुर में अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के समारोह में मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश में चुनाव भावनात्मक व आर्थिक रूप से होता है। जो मालदार हैं उनके आगे-पीछे लोग घूमते हैं। वहीं, अगर कोई भावनाओं को जगाता है तो लोग उसकी ओर झुक जाते हैं।



 



भूपेश बघेल ने कहा कि राजनीति आपके घर के चूल्हे व रहन-सहन तक पर असर डालती है। यह तक तय करती है कि आपके घर पर कौन सी सब्जी बनेगी। भावनाओं में बहने के बजाय मुद्दों पर जनप्रतिनिधि का चुनाव करना होगा। अच्छे जनप्रतिनिधि से ही समाज का विकास हो सकेगा। उन्होंने कुर्मी समाज से एकजुट होकर रोजगार, आर्थिक, कृषि व अन्य मुद्दों पर मतदान करने की अपील की।



 



अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि देश में मंदी के हालात हैं लेकिन छत्तीसगढ़ इकलौता ऐसा राज्य है जहां विकास दर तेजी से बढ़ रही है। ऑटो मोबाइल सेक्टर में गिरावट है लेकिन उनके राज्य में 13 फीसद बढ़ोतरी हुई है। जहां गरीब व किसान तबका खुश होगा, वह राज्य आगे ही बढ़ेगा। कार्यक्रम आयोजक पूर्व सांसद राकेश सचान व बालकुमार पटेल आदि मौजूद रहे।



 



 सावरकर को भारत रत्न देने की तैयारी को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया। बोले, भारत रत्न देना है तो आजादी के लिए लड़ने वाले गणेश शंकर विद्यार्थी को दिया जाए। बघेल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने वाला नाथूराम गोडसे सावरकर से प्रभावित था। सावरकर गांधी की हत्या के षडयंत्र में शामिल था। साक्ष्य के अभाव में बरी होने से वह निरपराध नहीं हो गए। उन्होंने भाजपा के गांधी प्रेम और राष्ट्रवाद पर भी सवाल उठाए। कहा, भाजपा गांधी को मानती है तो गोडसे की निंदा करे।



 



Image



 



 



Image



 


आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए