Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

अखिलेश यादव 9 अगस्त को कन्नौज के झउवा से शुरू करेंगे 'हर घर फहरे राष्ट्रध्वज तिरंगा' अभियान, गांव के हर परिवार को प्रदान करेंगे तिरंगा

  • by: news desk
  • 04 August, 2022
अखिलेश यादव 9 अगस्त को कन्नौज के झउवा से शुरू करेंगे 'हर घर फहरे राष्ट्रध्वज तिरंगा' अभियान, गांव के हर परिवार को प्रदान करेंगे तिरंगा

लखनऊ:  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 9 अगस्त क्रांति दिवस पर जनपद कन्नौज की तिर्वा तहसील के गांव झउवा में गांव के प्रत्येक नागरिक को राष्ट्रध्वज प्रदान करने के साथ समाजवादी पार्टी के 9 से 15 अगस्त तक हर घर फहरे राष्ट्रध्वज तिरंगा अभियान की शुरुआत करेंगे।  यादव हर नागरिक से अपने-अपने आवास पर 15 अगस्त को झंडारोहण की अपील भी करेंगे।



अखिलेश यादव 9 अगस्त को झउवा गांव में हर परिवार को खादी से बना राष्ट्रध्वज प्रदान करेंगे और क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारीजनों से भी भेंट कर उनका सम्मान करेंगे।



झउवा गांव में समाजवादी सरकार के समय सीसी रोड़ के निर्माण के अलावा स्कूलों में आर ओ वॉटर की व्यवस्था हुई थी। गांव में एलईडी बल्व लगाए गए थे। इनके अतिरिक्त अन्य सभी विकासकार्य भाजपा सरकार की उपेक्षा के चलते बर्बाद हो गए हैं। यादव ने इस पर चिंता और दुःख जताया है।



यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी 9 अगस्त 2022 से 15 अगस्त 2022 तक घर-घर तिरंगा ध्वज फहराने की सभी से अपील की है। 8 अगस्त 1942 को बंबई में विशाल जनसमुदाय के समक्ष राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो‘ का प्रस्ताव रखने के साथ देश को ‘करो या मरो‘ का मंत्र दिया था। सरकारी दमनचक्र के बावजूद 9 अगस्त 1942 को अरूणा आसिफ अली ने बंबई के ग्वालियर टैंक मैदान में तिरंगा फहराकर ब्रिटिश साम्राज्य को चुनौती दी थी। समाजवादी नेता जय प्रकाश नारायण ने भूमिगत आंदोलन की गति को तेजी प्रदान की तो डॉ0 राममनोहर लोहिया और ऊषा मेहता ने आजाद रेडियो के माध्यम से क्रांति की लौ को तेज की थी।



 9 अगस्त 1942 से प्रारम्भ अंग्रेजो भारत छोड़ो जनआंदोलन में हजारों क्रांतिकारियों ने बलिदान दिया। ब्रिटिश सरकार ने क्रूरता से जनता के विद्रोह को कुचलने का प्रयास किया। लेकिन इस सबके बावजूद जनता की जीत हुई। 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजो को भारत छोड़कर जाना पड़ा।



अखिलेश यादव ने कहा कि 9 अगस्त 1942 का दिन राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक दिवस है। 9 अगस्त के दिन ‘अंग्रेजो भारत छोड़ों‘ आव्हान के फलस्वरूप ही देश को आजादी मिली। आजादी के संघर्ष के शहीदों को नमन करने और उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प लेने का भी यह दिन है। समाजवादी पार्टी 9 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक घर-घर तिरंगा फहराने में सहयोग करेगी और लोकतंत्र तथा समाजवाद को बचाने का भी संकल्प लेगी।




आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड