Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

Pulwama Attack: राहुल गांधी ने पूछा-पुलवामा हमले की जांच का परिणाम क्या है, हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ?

  • by: news desk
  • 14 February, 2020
Pulwama Attack: राहुल गांधी ने पूछा-पुलवामा हमले की जांच का परिणाम क्या है, हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ?

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। साल 2019 में 14 फरवरी को पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को देश भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहा है। इस आतंकी घटना की पहली बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेताओं ने शहीदों को नमन किया है।  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हमले को लेकर मोदी सरकार से तीन सवाल पूछा है।




कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पुलवामा हमले की बरसी पर शहीद जवानों को याद किया और सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि आखिर इस हमले का सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ, इसकी जांच में क्या निकला और सरकार में किस व्यक्ति को जवाबदेह ठहराया गया|




राहुल गांधी ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर वाले ताबूतों की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया, , 'आज जब हम पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों को याद कर रहे हैं तो हमें यह पूछना है कि,1. हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ..? 2. हमले में जांच का परिणाम क्या है..? 3. बीजेपी सरकार में से किसने अभी तक हमले की अनुमति देने वाली सुरक्षा चूक के लिए जवाबदेह ठहराया है?





राज बब्बर ने कहा, देश की आन पर मर मिटने वाले CRPF के उन 40 जवानों को श्रद्धांजलि जो आज ही के दिन पुलवामा में वीरगति को प्राप्त हुए थे।  साल बीत चुका। ये पता चलना चाहिए कि इतना RDX जो जवानों से भरे एक पूरे बस को उड़ा दे आख़िर कड़ी सुरक्षा के बावजूद पुलवामा कैसे पहुंच गया था। चूक कहाँ हुई थी ?




महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में एनसीपी कोटे से मंत्री नवाब मलिक ने पुलवामा हमले पर कहा कि इसमें  40 जवान शहीद हुए। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तक यह पता लगाने के लिए कोई जांच नहीं की गई है कि आरडीएक्स कहां से आया और वाहन घटनास्थल पर कैसे पहुंचा?



उन्होंने यह भी कहा कि विस्फोट में शामिल वाहन घटनास्थल पर कैसे पहुंचा? वाहन का चालक जेल में था। वह बाहर कैसे आया? जांच होनी चाहिए क्योंकि लोग सच्चाई जानना चाहते हैं।





प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले वर्ष जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए जघन्य आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शुक्रवार को कहा कि देश इन शहीदों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा ।प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि पिछले वर्ष पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए जघन्य आतंकी हमले में जान गंवाने वाले वीर शहीदों को श्रद्धांजलि। वे असाधारण लोग थे जिन्होंने हमारे देश की सुरक्षा और सेवा करने में अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा ।’’




गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था।





आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए