Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

सपा-कांग्रेस गठबंधन: यूपी में 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, सपा और अन्य दलों को मिलीं 63 सीटें

  • by: news desk
  • 21 February, 2024
सपा-कांग्रेस गठबंधन: यूपी में 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, सपा और अन्य दलों को मिलीं 63 सीटें

लखनऊ: यूपी में इंडिया गठबंधन के घटक दल सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन तय हो चुका है। कांग्रेस-सपा सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी 80 में से 63 सीटें समाजवादी पार्टी और अन्य भारतीय गठबंधन सहयोगियों के लिए होंगी।



समाजवादी पार्टी एवं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की संयुक्त प्रेस वार्ता में बुधवार शाम को कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने  कहा, "मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि यह निर्णय लिया गया है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और शेष 63 सीटों पर INDIA गठबंधन के जो (सपा और अन्य दलों से) भी उम्मीदवार होंगे वो चुनाव लड़ेंगे।''




यूपी में 80 लोकसभा सीटें हैं और समाजवादी पार्टी ने अब तक 31 उम्मीदवारों की घोषणा की है। उम्मीदवारों की ताजा सूची में समाजवादी पार्टी ने अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव को बदायूं संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतारा है. अन्य में वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल, कैराना से इकरा हसन, बरेली से प्रवीण सिंह एरन और हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत शामिल हैं। सपा ने अपनी पहली सूची में पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई अभय राम यादव के बेटे धर्मेंद्र यादव को बदायूं से मैदान में उतारा था.




सपा ने मंगलवार को प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की थी। सपा की पहली सूची 30 जनवरी को सामने आई थी। जिसमें 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी। इसके बाद 19 फरवरी को दूसरी और 20 फरवरी को तीसरी सूची जारी की। सपा ने अब तक यूपी की 80 लोकसभा सीट पर 31 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड

विज्ञापन