Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

प्रतापगढ़ में पटेलों के घर जला दिये जाने मामले पर हार्दिक पटेल ने योगी सरकार से निष्पक्ष कार्यवाही करने की माँग, कहा-कई जानवर, घर का सारा सामान-अनाज जल गए हैं उल्टा..

  • by: news desk
  • 23 May, 2020
प्रतापगढ़ में पटेलों के घर जला दिये जाने मामले पर हार्दिक पटेल ने योगी सरकार से निष्पक्ष कार्यवाही करने की माँग, कहा-कई जानवर, घर का सारा सामान-अनाज जल गए हैं उल्टा..

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते एक तरफ पूरा प्रदेश लाॅकडाउन से प्रभावित है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में जंगलराज चरम पर है। लाॅकडाउन के बीच हत्याएं तथा बलात्कार और हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है। इसी बीच प्रतापगढ़ के पट्टी थाने के गोविंदपुर-परसठ गाँव मे दबंगो द्वारा किसानों को जमकर पीटे जाने और उनके घर जला दिये की घटना सामने आई है|



उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की घटना को लेकर गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने योगी सरकार से मामले में निष्पक्ष कार्यवाही करने की माँग की है|उन्होने कहा प्रतापगढ़ में दबंगो ने पटेलों के घर जला दिये हैं । घर का सारा सामान, अनाज एवं कई जानवर जल गए हैं, उल्टा प्रशासन द्वारा पीड़ितों को परेशान किया जा रहा हैं। प्रदेश में जंगलराज कायम हैं।




गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया 'उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ ज़िले के गोविंदपुर, टेहुआ, परसधे गाँव में दबंगो ने पटेलों के घर जला दिये हैं। घर का सारा सामान, अनाज एवं कई जानवर जल गए हैं, उल्टा प्रशासन द्वारा पीड़ितों को परेशान किया जा रहा हैं। प्रदेश में जंगलराज कायम हैं। कृपया सरकार इस मामले में निष्पक्ष कार्यवाही करे।




वही उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चैधरी ने कहा है कि प्रतापगढ़ में दबंगो ने कई कुर्मियों के घर जला दिये हैं। घर का सारा सामान,अनाज व कई जानवर जल गए हैं और उल्टा प्रशासन द्वारा पीड़ितों को परेशान किया जा रहा है।प्रदेश में लगातार जंगलराज कायम है। सरकार व प्रशासन इस मामले में निष्पक्ष कार्यवाही करे।उन्होंने प्रतापगढ़ की घटना पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा है कि प्रतापगढ़ में गुण्डाराज का बोलबाला है। गरीब और किसान असुरक्षित हो गए हैं। पट्टी थाने के गोविन्दपुर-परसठ गांव में एक मामूली विवाद में जिस प्रकार सरकार और प्रशासन की मिलीभगत से न सिर्फ दबंगों द्वारा किसानों को बर्बर मारा-पीटा गया बल्कि पुलिस ने भी पीड़ित पक्ष के लोगों की बहन, बेटियों, बच्चों, सभी को दौड़ा दौड़ाकर पीटा गया है। यहाँ तक कि आगजनी के दौरान अबोध जानवरों को भी जला दिया गया है और उनके घरों का अनाज लूट लिया गया है। कांग्रेस पार्टी ऐसी घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।



उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चैधरी ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री मोती सिंह उसी क्षेत्र से विधायक हैं और दबंगों को उनका संरक्षण प्राप्त है। पट्टी थाने के केातवाल की भी संलिप्तता इस घटना में परिलक्षित हुई है ऐसे में दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए प्रतापगढ़ के एस0पी0 को तत्काल बर्खास्त किया जाए। पट्टी से पूर्व विधायक राम सिंह पटेल ने इस घटना की कड़ी निन्दा करते हुए कहा है कि योगी सरकार में पिछड़े वर्ग पर लगातार अत्याचार हो रहा है और सरकार में बैठे पिछड़े वर्ग के मंत्री और विधायक मौन हैं।



प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री मनोज यादव ने इस घटना पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतापगढ़ में पिछड़े वर्ग के लोगों को जिस प्रकार स्थानीय विधायक की शह पर दबंगों द्वारा मारा-पीटा गया है, जिसमें स्थानीय पुलिस प्रशासन की भी संलिप्तता रही है, कांग्रेस पार्टी इसकी घोर निन्दा करती है और मांग करती है कि इस घटना की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।







आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

Please LIKE TVL News Page. Thank you