Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

असम-मेघालय सीमा पर भड़की हिंसा: फायरिंग में 6 लोगों की मौत, मेघालय के 7 ज़िलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

  • by: news desk
  • 22 November, 2022
असम-मेघालय सीमा पर भड़की हिंसा: फायरिंग में 6 लोगों की मौत, मेघालय के 7 ज़िलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

शिलांग:  मेघालय सरकार ने 48 घंटों के लिए 7 ज़िलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। असम-मेघालय सीमा से लगे मुकरोह इलाके में आज हुई फायरिंग की घटना में 6 लोगों की मौत हो गई थी। दरअसल असम-मेघालय सीमा पर लकड़ी की तस्करी को रोके जाने के दौरान मंगलवार तड़के हिंसा भड़क गई। पुलिस द्वारा ट्रक को मंगलवार तड़के रोकने के बाद भड़की हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई।



रिपोर्ट के मुताबिक,''असम के वन रक्षकों ने मेघालय के पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी, जब वे दो राज्यों के बीच सीमा पर एक विवादित क्षेत्र से लकड़ी लेकर लौट रहे थे | फायरिंग में एक वन रक्षक की भी मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वन रक्षक असम का रहने वाला है|



अधिकारी ने बताया कि,''मेघालय के पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले मुकरोह इलाके में हुई गोलीबारी में वन रक्षक की मौत हो गई। उसके अलावा मेघालय के पांच लोगों की भी मौत हुई है। हिंसा में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है।



मेघालय सरकार के सचिव, गृह (पुलिस) विभाग के मुताबिक,''पुलिस मुख्यालय, मेघालय, शिलांग से रिपोर्ट प्राप्त हुई है कि पश्चिम जयंतिया हिल्स के मुकरोह इलाके में एक अप्रिय घटना हुई है, जिससे सार्वजनिक शांति और सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा हो गया है। पश्चिम जयंतिया हिल्स, पूर्वी जयंतिया, हिल्स, ईस्ट खासी हिल्स, री-भोई, ईस्टर्न वेस्ट खासी हिल्स, वेस्ट खासी हिल्स, और साउथ वेस्ट खासी हिल्स, में कानून और व्यवस्था बिगड़ने की संभावना है।



व्हाट्सएप जैसे मैसेजिंग सिस्टम और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, ट्विटर, यू ट्यूब आदि का इस्तेमाल तस्वीरों, वीडियो और टेक्स्ट के जरिए सूचना के प्रसारण के लिए किया जा सकता है, जिससे कानून और व्यवस्था के गंभीर रूप से breakdown की संभावना है।



इसलिए, मेघालय राज्य में शांति और शांति भंग करने के लिए उपर्युक्त मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए और कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अगले 48 (अड़तालीस) घंटे 22 नवंबर 2022 को सुबह 10:30 बजे से मेघालय के 7 (सात) जिलों में, पश्चिम जयंतिया हिल्स, ईस्ट जयंतिया हिल्स, ईस्ट खासी हिल्स, री-भोई, ईस्टर्न वेस्ट खासी हिल्स, पश्चिम खासी हिल्स और दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।



मेघालय CM कोनराड संगमा ने बताया,''घटना में मेघालय के पांच और असम के एक वन रक्षक सहित कुल छह लोगों की मौत हो गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। मेघालय पुलिस द्वारा FIR दर्ज की गई। घटना की मजिस्ट्रियल जांच शुरू की जाएगी। मैंने असम के सीएम से बात की है और उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया है| 



मेघालय CM कोनराड संगमा ने बताया,''प्रत्येक मृतक व्यक्ति के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि जारी की जाएगी|







आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड