Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

VIDEO: तिहाड़ जेल से बाहर आए CM केजरीवाल, बोले- देश को तानाशाही से बचाना है

  • by: news desk
  • 10 May, 2024
VIDEO: तिहाड़ जेल से बाहर आए CM केजरीवाल, बोले- देश को तानाशाही से बचाना है

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को करीब शाम 7 बजे तिहाड़ जेल से बाहर आए। वे दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करीब 40 दिन हिरासत में रहे। तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद दिल्ली CM केजरीवाल ने कहा, "यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने कहा था कि मैं जल्द ही वापस आऊंगा.... आ गया।" टी-शर्ट पहने केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं की जय-जयकार के बीच कहा - सभी उनका स्वागत करने के लिए तैयार थे।



 भगवान हनुमान को आशीर्वाद के लिए धन्यवाद देते हुए केजरीवाल ने घोषणा की कि वे शनिवार को सुबह 11 बजे कॉनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में दर्शन करने जाएंगे और फिर दोपहर 1 बजे पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।



तिहाड़ जेल के गेट नंबर 3 पर व्यवस्था की गई थी लेकिन केजरीवाल को गेट नंबर 4 से बाहर लाया गया, जहां से वह गेट नंबर 3 पर आए और समर्थकों को संबोधित किया। CM अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ''मैंने कहा था कि मैं जल्दी आऊंगा, आ गया।"


मैंने कहा था मैं जल्दी आऊंगा, आ गया: केजरीवाल

केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से कहा, 'मैंने कहा था मैं जल्दी आऊंगा, आ गया। सबसे पहले मैं हनुमान जी के चरणों में वंदना करना चाहता हूं, हनुमान जी के आशीर्वाद से आप सबके बीच हूँ | उन्होंने कहा, ''हम सबको मिलकर तानाशाही से देश को बचाना है, मैं तन मन धन से लड़ रहा हूं और तानाशाही से संघर्ष कर रहा हूं 1.....40 करोड़ लोगों को भी तानाशाही से लड़ना पड़ेगा| केजरीवाल ने कहा, ' कल सुबह 11 बजे कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लेंगे...|  दोपहर 1 बजे पार्टी ऑफिस में Press conference होगी।



लोकसभा चुनाव में तानाशाही खत्म होने जा रही है: गोपाल राय

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा होने पर AAP नेता गोपाल राय ने कहा, "...पूरी ताकत के साथ इस लोकसभा चुनाव में तानाशाही खत्म होने जा रही है..."



तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर पटाखे फोड़े गए।



केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद थे
केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद थे। आशुक्रवार (10 मई) को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के संयोजक को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अंतरिम जमानत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने दोपहर करीब 2 बजे केजरीवाल के अंतरिम बिल का आदेश पारित किया। जेल प्रशासन ने आदेश के जेल पहुंचने के बाद उस पर कार्रवाई की और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद केजरीवाल को रिहा कर दिया। जमानत की शर्तों के मुताबिक केजरीवाल सीएम ऑफिस या सचिवालय नहीं जाएंगे, मुख्यमंत्री पद का कोई काम नहीं करेंगे और 2 जून को वापस जेल आ जाएंगे।





PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अरविंद केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत मिलने पर कहा, "मुझे खुशी है कि अरविंद केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत मिल गई। आज-कल देश में अंधा राज चल रहा है। किसी को भी जेल में डाल सकते हैं और ज़मानत मिलने में इतना वक़्त लगता है, ये बहुत बुरा है..."



अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर AAP नेता कैलाश गहलोत ने कहा, "मैं न्याय देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करता हूं। यह लोकसभा चुनाव हैं जो 5 साल में एक बार आते हैं और ऐसे में एक पार्टी प्रमुख के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह लोगों के बीच जाए और अपने विचार रखे... यह सत्य की जीत है..."














आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड

विज्ञापन