the viral line
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

UN के कर्मचारियों, मुख्यालय और क्षेत्रीय संरचनाओं को Coronavirus ने हर तरह से मारा: रूसी राष्ट्रपति

  • by: news desk
  • 22 September, 2020
  • 0
UN के कर्मचारियों, मुख्यालय और क्षेत्रीय संरचनाओं को Coronavirus ने हर तरह से मारा: रूसी राष्ट्रपति

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) 75 वें सत्र को संबोधित करते हुए कोरोनोवायरस वैक्सीन पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बताया कि,''हम एंटी-कोरोनावायरस वैक्सीन के विकास में सहयोग के इच्छुक देशों के लिए शीघ्र ही एक ऑनलाइन उच्च-स्तरीय सम्मेलन आयोजित करने का प्रस्ताव कर रहे हैं।




रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा,'''अपने डॉक्टरों के वैज्ञानिक, औद्योगिक और नैदानिक अनुभव के आधार पर, रूस ने तुरंत कोरोनोवायरस का पता लगाने और उसका इलाज करने के लिए परीक्षण प्रणालियों और दवाओं की एक श्रृंखला विकसित की है, साथ ही साथ दुनिया का पहला टीका स्पुतनिक वैक्सीन भी पंजीकृत किया है। 




पुतिन ने कहा,''मैं यह दोहराना चाहूंगा कि हम साथी संबंधों के लिए पूरी तरह से खुले हैं और सहयोग करने के लिए तैयार हैं। इस संदर्भ में, हम एंटी-कोरोनावायरस वैक्सीन के विकास में सहयोग के इच्छुक देशों के लिए शीघ्र ही एक ऑनलाइन उच्च-स्तरीय सम्मेलन आयोजित करने का प्रस्ताव कर रहे हैं।




उन्होंने कहा,''हम अपने अनुभव को साझा करने और सभी राज्यों और अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं के साथ सहयोग जारी रखने के लिए तैयार हैं, जिसमें रूसी वैक्सीन की आपूर्ति शामिल है जो अन्य देशों के लिए विश्वसनीय, सुरक्षित और प्रभावी साबित हुई है: 75 वें UNGA बहस में रूसी राष्ट्रपति




पुतिन ने कहा,'कोरोनावायरस ने संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों, इसकी मुख्यालय और क्षेत्रीय संरचनाओं को हर किसी की तरह मारा है। रूस सभी आवश्यक योग्य सहायता के साथ संयुक्त राष्ट्र प्रदान करने के लिए तैयार है। हम संयुक्त राष्ट्र और उसके कार्यालयों के कर्मचारियों के स्वैच्छिक टीकाकरण के लिए अपना टीका नि: शुल्क प्रदान करने की पेशकश कर रहे हैं|





आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें