Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

एक बार फिर परेशानियों में घिरी फ़िल्म 'हमारे बारह', रिलीज से ठीक दो दिन पहले हाई कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक!

  • by: news desk
  • 06 June, 2024
एक बार फिर परेशानियों में घिरी फ़िल्म 'हमारे बारह', रिलीज से ठीक दो दिन पहले हाई कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक!

फिल्म ‘हमारे बारह’ की दुनिया भर में रिलीज से ठीक 48 घंटे पहले हाई कोर्ट द्वारा अचानक रोक लगा दिए जाने से निर्माता बेहद निराश हैं।


‘हमारे बारह’ फिल्म ने व्यापक चर्चाओं को जन्म दिया है; भारतीय सिनेमा में शायद ही कभी दिखाई गई अधिक जनसंख्या की कहानी ने दर्शकों को हैरान कर दिया है। उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर बनी ‘हमारे बारह’ जनसंख्या वृद्धि के मुद्दे पर प्रकाश डालती है, तथा इसके बहुआयामी प्रभावों पर प्रकाश डालती है।


अपनी घोषणा के बाद से ही, अन्नू कपूर, मनोज जोशी और परितोष त्रिपाठी अभिनीत ‘हमारे बारह’ ने अपनी साहसिक कहानी और विचारोत्तेजक विषयों के लिए लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। हाल ही में, अन्नू कपूर, निर्देशक और निर्माता ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिंदे जी से मुलाकात की और सुरक्षा और पुलिस सुरक्षा प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने रिलीज सप्ताह के दौरान सुरक्षा के आश्वासन के लिए भी आभार व्यक्त किया।


लेकिन अब, निर्माता बीरेंद्र भगत और रवि एस गुप्ता ने सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बावजूद उनकी फिल्म पर रोक लगाने के हालिया घटनाक्रम पर गंभीर चिंता जताई है।


“हमारी फिल्म को सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र मिल गया है। यह इस शुक्रवार को अपनी तय तारीख पर रिलीज होने वाली है। हमने इस फिल्म को बनाने में अपनी मेहनत की कमाई के करोड़ों रुपये लगाए हैं, अपनी पूरी जिंदगी की बचत को दांव पर लगाया है और बड़ी मुश्किल से इस फिल्म को बनाया है। हम हैरान और निराश हैं क्योंकि हमारी फिल्म को देखे बिना ही उस पर रोक लगा दी गई है।


उन्होंने दुख जताते हुए कहा,"यह एक गंभीर मामला है। फिल्म को 7 जून को दुनिया भर में रिलीज किया जाना था। हमारे सभी वितरक समझौतों पर हस्ताक्षर हो चुके थे और वितरकों को सभी भुगतान किए जा चुके थे। स्क्रीनिंग पूरी हो चुकी थी और सब कुछ फाइनल हो चुका था। अब, हमें अपनी पूरी जमा पूंजी दांव पर लगाकर हर जगह रिलीज रोकनी पड़ेगी। हमारा पक्ष सुने बिना या फिल्म देखे बिना, 7 जून को रिलीज होने से कुछ दिन पहले ही इसे रोक दिया गया है।"


विशेष धार्मिक समुदाय के कार्यकर्ताओं ने फिल्म की रिलीज के खिलाफ मुंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।


बीरेंद्र भगत, रवि एस गुप्ता, संजय नागपाल और शिव बालक सिंह द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित और कमल चंद्रा द्वारा निर्देशित, 'हमारे बारह' की पटकथा राजन अग्रवाल ने लिखी है।

आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TVL News

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: https://twitter.com/theViralLines
ईमेल : thevirallines@gmail.com

You may like

स्टे कनेक्टेड

विज्ञापन