सोने से पहले जरूर करें ये चार काम, चेहरा हमेशा रहेगा खिला खिला

  • by: news desk
  • 19 July, 2020
  • 14,096 view(s)
सोने से पहले जरूर करें ये चार काम, चेहरा हमेशा रहेगा खिला खिला
सोने से पहले जरूर करें ये चार काम, चेहरा हमेशा रहेगा खिला खिला- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KLASSYMISSYBD
सोने से पहले जरूर करें ये चार काम, चेहरा हमेशा रहेगा खिला खिला

हम इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि सुबह उठते ही सबसे पहले क्या करना चाहिए। नहाना, अपना चेहरा साफ करते हैं, हाइड्रेटेड होते हैं और कपड़े पहनते हैं। लेकिन जब बात रात की आती है कि तो स्किन का जरा सा भी ध्यान नहीं देते हैं। दिनभर की थकान के कारण बस हम खाना खाते हैं और झट से सो जाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि रात के समय भी अपनी स्किन को मॉश्चराइज करना बहुत ही जरूरी है। तभी आपको नैचुरल बेदाग चेहरा मिलेगा। जानिए ऐसे 4 स्टेज के बारे में जिसे सोने से पहले जरूर करना चाहिए। जिससे आपकी खूबसूरती दिनो-दिन बढ़ती जाए।

क्लिनिंग

सोने जाने से पहले आपको अपना चेहरा साफ करना चाहिए। इसके लिए आप मॉइस्चराइज़र का यूज कर सकती हैं। दिनभर के मेकअप, धूल, गंदगी और पसीने से छुटकारा के लिए स्किन की सफाई बहुत जरूरी है।  अगर आपकी स्किन पर भारी मेकअप है, तो आप डबल क्लींजिंग का इस्तेमाल करें। इसके लिए सबसे पहले आपको तेल आधारित क्लींजर लगाना होगा और अगली बार आपको वॉटर बेस्ड क्लींजर लगाना होगा और चेहरे को साफ़ करना होगा।

पके हुए केले का फेस पर यूं करें इस्तेमाल , तुरंत पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा

टोनर

चेहरे की सफाई के बाद टोनर लगाना बहुत ही जरूरी है। इससे आपकी स्किन में निखार आने के साथ फ्रेश भी रहता है। इसके अलावा यह चेहरे के छिद्रों को कम करने और टोनअप करने, पीएच स्तर को संतुलित करने, त्वचा को हाइड्रेट करने और आने वाले समय में आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए प्रोडक्ट को अच्छी तरह से अवशोषित करने में भी मदद करता है।

सीरम

सीरम में सक्रिय तत्व होते हैं जो त्वचा में बहुत अच्छी तरह से अवशोषित होते हैं और जल्दी से काम करते हैं।  इसलिए अपनी स्किन के आधार पर सीरम जरूर लगाएं। 

चेहरे की खोई रंगत लौटा देगा चारकोल मास्‍क, जानिए घर पर कैसे बनाएं ये मास्क

मॉइस्चराइजिंग

रात के समय मॉइस्चराइजर लगाना बहुत जरूरी है। अपनी स्किन टाइप को जानें। इसके बाद मॉइस्चराइज़र का चुनाव करें। मॉइस्चराइजर आपकी स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करता है। जिससे आपका चेहरा मुलायम और चमकदार बनाता है। अगर चेहरे को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज नहीं किया गया है,  आपको किसी भी प्रोडक्ट का अच्छा रिजल्ट नहीं मिलेगा। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

चेहरे पर एलोवेरा लगाने का ये है सही तरीका, घर बैठे तुरंत पाएं जवां स्किन

गोरे-निखरे और बेदाग चेहरा के लिए बस अपनाएं ये घरेलू उपाय, फिर देखें कमाल

बालों के झड़ने से हैं परेशान तो रोजाना 10 मिनट करें ‘पृथ्वी मुद्रा’, बिना पैसे खर्च किए दूर हो जाएगी समस्या

कोरोना से जंग : Full Coverage

Source link

Tags:

You may like