Ram Bahal Chaudhary
Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

गोरखपुर: नई बाजार चौकी में आगजनी व तोड़फोड़ करने वाले 18 उपद्रवी गिरफ्तार, भीड़ ने फूंक दी थी पुलिस चौकी और गाड़ियां

  • by: news desk
  • 06 May, 2021
गोरखपुर: नई बाजार चौकी में आगजनी व तोड़फोड़ करने वाले 18 उपद्रवी गिरफ्तार, भीड़ ने फूंक दी थी पुलिस चौकी और गाड़ियां

गोरखपुर:   उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पराजित घोषित किए गए दो उम्मीदवारों के समर्थकों ने बुधवार को प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए नई बाजार पुलिस चौकी में आग लगा दी थी| बुधवार को हारे हुए उम्मीदवारों को जीत का प्रमाण देने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की भीड़ नई बाजार पुलिस चौकी पहुंच गई और पुलिस तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की| उग्र भीड़ ने पुलिस चौकी पर पथराव किया और उसमें आग लगा दी|




गोरखपुर पुलिस ने आज यानी गुरुवार को के झंगहा थाना की चौकी नई बाजार मे आगजनी व तोड़फोड़ करने वाले 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया| पुलिस ने बताया,' चौकी नई बाजार मे आगजनी व तोड़फोड़ करने वाले 18 नफर उपद्रवी गिरफ्तार कर लिए गए है|




जानकारी के अनुसार, ब्रह्मपुर ब्लॉक के जिला पंचायत के वार्ड नंबर 60 व 61 में जिला पंचायत सदस्य का प्रमाण पत्र देने में धांधली के आरोप पर बवाल शुरू हुआ। बुधवार शाम सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने यह आरोप लगाते हुए ब्लॉक मुख्यालय और सड़क पर जाम लगा दिया।ग्रामीणों का आरोप था कि जिला पंचायत के वार्ड नंबर 60 से रविप्रताप निषाद और 61 से कोदई निषाद जीते थे लेकिन उन दोनों को जीत का प्रमाण पत्र न देकर हारे हुए गोपाल यादव और रमेश को दे दिया गया।



ग्रामीणों का आरोप था कि धांधली करके दो वार्ड के लोगों को हरा दिया गया है। आरोप था कि प्रशासन ने हारे हुए लोगों को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया। ग्रामीणों ने डीएम को मौके पर बुलाने और वास्तव में जीत हासिल करने वाले को प्रमाण पत्र देने की मांग की।ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम और बवाल की सूचना पर चौरीचौरा के एसडीएम पवन कुमार, सीओ कुलदीप तिवारी, प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार अवस्थी, झंगहा थानेदार संजय कुमार मिश्रा, बरही, गोबडौर व नई बाजार की चौकी पुलिस मौके पर पहुंची।



ग्रामीण वहां से चलकर शाम चार बजे नई बाजार चौराहे पर आ गए। उन्होंने चौराहे से लेकर नई बाजार पुलिस चौकी तक जाम लगा दिया। इसी बीच एक एटीएम में पैसा डालने वाली गाड़ी पहुंची तो ग्रामीणों ने उस पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में गाड़ी का शीशा टूट गया। इसके बाद एटीएम कैश वैन को वहां से भागना पड़ा। भीड़ ने नई बाजार पुलिस चौकी में घुसकर आग लगा दी। पुलिस चौकी में मौजूद कुछ पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए। सूचना पर रामगढ़ताल पुलिस, पिपराइच, खोराबार सहित कई थानों की पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।




आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए