Ram Bahal Chaudhary,Basti
Share

जोन के सभी जिलों के सर्वोत्तम बीट पुलिसकर्मी को मिलेगा पुरस्कार: बीट सिस्टम के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए एडीजी जोन गोरखपुर की पहल

  • by: news desk
  • 08 June, 2021
जोन के सभी जिलों के सर्वोत्तम बीट पुलिसकर्मी को मिलेगा पुरस्कार: बीट सिस्टम के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए एडीजी जोन गोरखपुर की पहल

ADG जोन गोरखपुर की पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने की पहल

● बीट व्यवस्था में बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को देंगे पुरस्कार: एडीजी

● जोन के 11 जिलों में व्यवस्था को लागू करेंगे- ADG जोन गोरखपुर अखिल कुमार

● बीट व्यवस्था के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु पहल: एडीजी

● माह की 5 तारीख को दिया जाएगा प्रशस्ति पत्र:  एडीजी

● जोन कार्यालय पर बुलाकर किया जाएगा पुरस्कृत: एडीजी



गोरखपुर: बीट व्यवस्था के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु एडीजी जोन महोदय द्वारा जोन के सभी जनपदों को समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाते रहे हैं। सभी जनपदों के पुलिस अधीक्षकों द्वारा इन निर्देशों के अनुक्रम में अपने जनपद में बीट व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए यथोचित प्रयास भी किए जाते रहे हैं। बीट व्यवस्था के तहत बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से अच्छे बीट पुलिस अधिकारियों का चयन करने और उन्हें पुरस्कृत किए जाने हेतु एडीजी जोन महोदय द्वारा सभी जनपदों को निर्देशित किया गया है।



इस व्यवस्था के अनुसार थाना स्तर पर एवं जनपद स्तर पर सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी का चयन कर उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। प्रत्येक प्रभारी निरीक्षक/ थानाध्यक्ष द्वारा अपने थाने से 3 बीट पुलिस अधिकारियों (मुख्य आरक्षी/आरक्षी )का नाम प्रस्तावित किया जाएगा और . क्षेत्राधिकारी द्वारा इनमें से सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी का चयन किया जाएगा| इसी प्रकार सभी सर्किलों के सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी में से जनपद स्तर पर सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी का चयन अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा किया जाएगा। 



उक्त चयन का आधार अपराध नियंत्रण, जनता से अच्छा व्यवहार एवं सराहनीय कार्य होगा। थाना स्तर पर सर्वोत्तम का चयन प्रत्येक माह की 01तारीख तथा जनपद स्तर पर सर्वोत्तम का चयन प्रत्येक माह की 03 तारीख तक कर लिया जाएगा।



 थाना स्तर पर चयनित किये गये सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी का नाम एवं फोटो थाना कार्यालय में 2 तारीख को एवं जनपद स्तर पर चयनित सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी का नाम एवं फोटो पुलिस कार्यालय में 5 तारीख को सहज दृश्यमान स्थान पर लगाया जाएगा ,जिससे आम जनता को भी इसकी जानकारी हो, साथ ही साथ अन्य पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित हों। जोन के सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारियों को प्रत्येक माह की 5 तारीख को जोनल कार्यालय पर बुलाकर प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।


आप हमसे यहां भी जुड़ सकते हैं
TheViralLines News

ईमेल : thevirallines@gmail.com
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें : https://www.facebook.com/TVLNews
हमें ट्विटर पर फॉलो करें: : https://twitter.com/theViralLines
चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/TheViralLines
Loading...

You may like

स्टे कनेक्टेड

आपके लिए

आम मुद्दे और पढ़ें